Rajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024, सूचना सहायक भर्ती में अब 50+ वाला सेलेक्ट देखें Cutoff व आंसर की

Rajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024
Rajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024

Rajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024 –

Rajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024 जैसा कि आप जानते हैं कि राजस्थान में कर्मचारी चयन आयोग द्वारा राजस्थान में 2024 की पहली वैकेंसी का आयोजन हाल ही में करवाया गया आपको बता दे की 21 जनवरी को इस परीक्षा का आयोजन करवाया गया परीक्षा के आयोजन के पश्चात सभी उम्मीदवार इसकी ऑफिशल आंसर की और इसकी कट ऑफ जाना चाहते हैं आपको बता दे कि इसकी ऑफिशल आंसर की और कट की जानकारी आज की इस आर्टिकल में आपको विस्तार से दी जाएगी ।

आपको बता दे कि इसकी अगर आप कट ऑफ जानना चाहते हैं तो यह आर्टिकल लास्ट तक फटे आपको सभी श्रेणी के उम्मीदवारों की कट ऑफ नीचे टेबल में दी गई है उसे कट को ध्यान में रखते हुए आप ही अंदाज लगा सकते हैं कि आपके कितने अंक आए हैं ।

और क्या आप इस परीक्षा में सफल हो सकते हैं इसके साथ ही कितने अंक लाने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल होंगे इसकी जानकारी भी आपके यहां पर दी जाएगी आपको पता है कि राजस्थान सूचना सहायक वैकेंसी 2024 का आयोजन हो चुका है और इसकी कट ऑफ लिस्ट आपके यहां पर बताई जाएगी कितने उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए और कितने अंक लाने वाले सफल होंगे ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024

Rajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024 एक नजर –

सबसे पहले हम राजस्थान सूचना सहायक वैकेंसी 2024 की परीक्षा को लेकर एक नजर डाल लेते हैं की परीक्षा का आयोजन कब हुआ कितने पदों पर परीक्षा हुई और इस परीक्षा की कट ऑफ लिस्ट कितनी रहेगी इसकी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान में कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 2024 की पहली वैकेंसी का आयोजन करवाया गया आयोजन होने के पश्चात सभी उम्मीदवार इसकी कट ऑफ की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं ।

आपको पता दे की 21 जनवरी 2024 को इसकी परीक्षा का आयोजन करवाया गया इसकी परीक्षा के लिए सभी उम्मीदवार शामिल हुए लगभग लाखों उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया आपको बता दे की 2730 पदों पर परीक्षा का आयोजन करवाया गया और इस परीक्षा का आयोजन सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक करवाया गया ।

परीक्षा के आयोजन के पश्चात सभी उम्मीदवार इस परीक्षा की आंसर की और कट ऑफ लिस्ट जानना चाहते हैं आपके यहां पर सभी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी आंसर की कहां से डाउनलोड करनी है और कट ऑफ लिस्ट कैसे देखनी है इसकी संपूर्ण जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

Rajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024 आंसर की कैसे देखें –

राजस्थान सूचना सहायक वैकेंसी 2024 की आंसर की कहां से देखें इसकी जानकारी के लिए आपको बता दे कि यहां पर आपको नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे लिंक पर आपको क्लिक करना है और आप एक नई पोस्ट पर पहुंच जाएंगे वहां पर आपको नीचे केवल में राजस्थान सूचना सहायक वैकेंसी फिट मास्टर पेपर और इसकी आंसर की दोनों दिए गए हैं दोनों की लिंक आपको उपलब्ध करवाई गई है उसे लिंक पर क्लिक करके आप आसानी से इसकी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दे की ऑफिशियल आंसर की जारी होने में काम से कम 15 दिन का समय लगेगा ।

इससे पहले आप विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी किए गए आंसर की चेक कर सकते हैं और आंसर की चेक करने के पश्चात आप अपने पेपर का मिलन उसे कर सकते हैं इससे आपको यह पता लग जाएगा कि आपके कितने अंक आ रहे हैं उसके बाद आपको कट ऑफ लिस्ट का मिलान कर लेना है ।

इससे आपको ही अंदर जा हो जाएगा कि आपका इस परीक्षा में चयन हो सकता है या नहीं क्योंकि जो भी उम्मीदवार जिन्होंने इस परीक्षा में भाग लिया है उनका चयन सिर्फ और सिर्फ कट ऑफ लिस्ट के आधार पर किया जाएगा इसके बाद कोई साक्षात्कार इंटरव्यू या कोई दौड़ वगैरा नहीं होगी इसलिए आपका टॉप लिस्ट और आंसर की दोनों जरूर डाउनलोड करें ।

Rajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024 कैसे देखें –

राजस्थान सूचना सहायक वैकेंसी 2024 का आयोजन 2730 पर करवाया गया इस परीक्षा की कट ऑफ कितनी रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि आपको नीचे टेबल में सभी क्रांतिकारी की अलग-अलग कट बताई गई है इस कटऑफ को चेक करते हुए आप ही अंदर लगा सकते हैं कि आपके कितने अंक आ रहे हैं और क्या आप इस परीक्षा में सफल होंगे या नहीं लगभग 50 से अधिक अंक लाने वाली सभी उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल हो जाएंगे –

कैटेगरी का नामसंभावित Cutoff
General Category60 से 63
OBC Category58 से 60
SC Category50 से 52
ST Category48 से 50
EWSCategory57 से 59
MBC Category55 से 58
सूचना सहायक आंसर कीयहां से देखें
सूचना सहायक भर्ती की Cutoff
How To Check Rajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024 –

√ राजस्थान सूचना सहायक वैकेंसी 2024 की कट ऑफ लिस्ट चेक करने के लिए आपको नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर आपको क्लिक करना है ।

√ उसे पर क्लिक करने के बाद आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे वहां पर आपको राजस्थान सूचना सहायक वैकेंसी 2024 का लिंक मिलेगा ।

√ उसे लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर राजस्थान सूचना सहायक वैकेंसी 2024 से जुड़ी सभी जानकारी देखने को मिलेगी ।

√ वहां पर आप आंसर की और कट ऑफ लिस्ट दोनों ही डाउनलोड कर सकते हैं जिसकी आपको आवश्यकता है वहां से आप डाउनलोड कर सकते हैं और वहां से आप चेक भी कर सकते हैं आपको मास्टर पेपर भी डाउनलोड कर लेना है ।

Rajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें कटऑफ लिस्ट
व्हाटसएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सूचना सहायक भर्ती की आंसर कीयहां से देखें
Rajasthan Suchna Sahayak Cutoff 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment