Rajasthan School College Closed News 2023

Rajasthan School College Closed News 2023
Rajasthan School College Closed News 2023

शिक्षा विभाग ने जारी किए सर्दियों की छुट्टियां 15 जनवरी तक बढ़ाने के आदेश –

Rajasthan School College Closed News 2023 नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर आज किस आर्टिकल में आप लोगों के लिए लेकर आए हैं शिक्षा विभाग के आदेश जिसमें शीतकालीन अवकाश शीतलहर के कारण 15 जनवरी तक बढ़ाने या समय परिवर्तन करने के आदेश दिए गए हैं सभी कलेक्टरों को ही आदेश जारी कर दिए गए हैं!

जैसा की आप सभी को पता होगा कि हमारी इस वेबसाइट पर आपको राजस्थान सरकार से लेकर सेंट्रल गवर्नमेंट तक की सभी प्रकार की एजुकेशनल न्यूज भर्तियों और उनके पीडीएफ आधे उनके रिजल्ट उनकी विज्ञप्ति की संपूर्ण जानकारी हमारी वेबसाइट पर सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है इसके लिए आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करके जरूर रखें ।

शीतकालीन अवकाश बड़े जाने की पीडीएफ आदेश आपको अगर जिलेवार देखने हैं तो हमारी इसी वेबसाइट में आपको नीचे सोशल मीडिया ग्रुप की लिंक दी गई है जैसे व्हाट्सएप चैनल यूट्यूब चैनल चले रामचंद्र इन सभी पर जाकर आप लोग इनकी पीडीएफ आदेश जरूर डाउनलोड कर ले!

अब तक राज्य के आधे जिलों में शीतकालीन अवकाश बढ़ा –

जैसा की आप सभी को पता है कि राजस्थान में जैसे ही स्कूलों की छुट्टियां 6 जनवरी को खत्म होने वाली है और स्कूल खुलने वाली है उसी के साथ ही शीत लहर आ गई है जिसके कारण राजस्थान के अधिकांश जिलों में शीतलहर को देखते हुए जिला कलेक्टर महोदय द्वारा सर्दियों की छुट्टियां 8 जनवरी Rajasthan School College Closed News 2023 तक बढ़ा दी गई है ।

Rajasthan School College Closed News 2023
Rajasthan School College Closed News 2023

जैसा की आप सभी को पता होगा कि शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का पावर श्रीमान जिला कलेक्टर को शिक्षा विभाग द्वारा सौंप दिया गया है अब शिक्षा विभाग द्वारा यह भी बताया गया है कि अगर सीट ले रकम है तो आप विद्यालयों के समय में परिवर्तन कर सकते हैं और सर्दियों अधिक है तो आप विद्यालय की छुट्टी कर सकते हैं ।

अब तक आप लोगों को पता होगा कि राजस्थान के अधिकांश जिले जैसे पूर्व राजस्थान में शेखावटी क्षेत्र में छुट्टियां घोषित कर दी गई है उसके अलावा जयपुर हनुमानगढ़ अलवर भरतपुर और नागौर जैसे जिलों में जिला कलेक्टर द्वारा 8 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां बढ़ा दी गई है ।

शिक्षा विभाग बिकानेर ने दिये 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश बढ़ाने के आदेश –

जैसा की आप सभी को पता होगा कि शीतकालीन या गर्मियों के अवकाश को बढ़ाने का पावर जिला कलेक्टर के पास होता है जिला कलेक्टर द्वारा अपने क्षेत्र में ज्यादा गर्मी या ज्यादा सर्दी के कारण स्पेशल अवकाश के तहत 10 से 15 दिन का अवकाश कर सकता है इसी की तर्ज पर शिक्षा विभाग बीकानेर द्वारा हाल ही में एक आदेश जारी करके शीतकालीन अवकाश Rajasthan School College Closed News 2023 को 15 जनवरी तक बढ़ाने या कम शीतलहर होने की वजह से स्कूलों के समय में परिवर्तन करने का आदेश जिला कलेक्टर को सौंप दिया गया है ।

पोस्ट का नामसर्दी की छुट्टियां बढ़ने के आदेश
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
शिक्षा विभाग टेलीग्रामयहां से ज्वाइन करें
शिक्षक ट्रांसफर लिस्ट जारी राजस्थानयहां से देखें
Official Websiterajedu.nic.in
Rajasthan School College Closed News 2023
Rajasthan School College Closed News 2023 –

अब जिला कलेक्टर अपने संज्ञान के अनुसार हिटलर को देखते हुए 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश को बढ़ा सकते हैं या स्कूलों के समय में परिवर्तन कर सकते हैं जैसा कि आपको पता होगा कि जिला कलेक्टर के पास सरकारी स्कूलों के अलावा निजी स्कूलों को छुट्टियां करने का भी पावर होता है इस कारण जिला कलेक्टर द्वारा स्कूलों को अवकाश आगे बढ़ाने का आदेश सभी सरकारी और निजी विद्यालय पर समान रूप से लागू होता है ।

जहां तक सूत्रों से जानकारी मिली है कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सभी विद्यार्थियों की स्कूल 8 जनवरी तक बंद रहने के पूरे आसार है जैसे ही दूसरे जिलों के आदेश जारी हो जाएंगे आपको पीडीएफ के रूप में हमारे सोशल मीडिया ग्रुप स्वस्थ उपलब्ध करवा दिया जाएंगे ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment