Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023

Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023
Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023

Rajasthan School Chaprasi Bharti 2023 –

Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023 राजस्थान प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आप सभी युवाओं को बता दें कि राजस्थान में सरकारी स्कूलों में लगभग 18000 से अधिक पदों पर राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती की घोषणा की गई है जिसमें योग्यता और रानी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी बता दें कि राजस्थान में काफी पिछले समय से राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती की मांग हो रही थी ।

और उसके बाद वित्त विभाग की ओर से राजस्थान स्कूल विभाग द्वारा रिक्त पदों की सूचना मंगवाई गई और उसके बाद भर्ती को लेकर अब जल्दी ही घोषणा होने वाली ही आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए योग्यता और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आवेदन की सभी महत्वपूर्ण जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी साथ में आपको इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा और किस प्रकार इसमें आवेदन लिए जाएंगे इसकी पूरी जानकारी पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी पोस्ट को लास्ट तक देखें ।

Rajasthan School Chaprasi Bharti 2023 नियमों में संशोधन –

जो भी युवा बेरोजगार राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती का इंतजार कर रहे थे उनके लिए अच्छी खबर है कि राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती की घोषणा कर दी गई है इस भर्ती के साथ ही नियमों में संशोधन को लेकर भी नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दें कि आज से पहले इस भर्ती से पहले जो भर्ती का आयोजन करवाया गया था ।

उस भर्ती में जो नियम थे वह नियम इसमें लागू नहीं किए जाएंगे इसमें नियमों में संशोधन कर दिया गया है इससे पहले जो टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें भर्ती आयोजित हुई थी उस भर्ती में परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाता था दूसरा नियम उस भर्ती में 5वीं और आठवीं पास योग्यता ही रखी जाती थी और जो भर्ती के लिए आवेदन लिए जाते थे ऑफलाइन आवेदन होते थे ।

और स्कूलों के आधार पर ही आवेदन लिए जाती थी स्कूल के प्रिंसिपल ही अपने आधार पर ही यूको का चयन करते थे लेकिन अब इस भर्ती के नियमों में संशोधन कर दिया गया इस भर्ती इस बार आवेदन ऑनलाइन लिए जाएंगे मेरिट सूची बनाई जाएगी परीक्षा का आयोजन भी करवाया जाएगा और योग्यता 10वीं पास रखी गई है सभी नियमों में संशोधन के साथ इस भर्ती का आयोजन जल्दी ही शुरू होने वाला है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023

Rajasthan School Chaprasi Bharti 2023 Age Limit –

राजस्थानी स्कूल चपरासी भर्ती 2023 के लिए नियमों में संशोधन के साथ ही भर्ती का आयोजन दोबारा शुरू किया टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें जाएगा आपको बता दें कि 1999 के जो नियम लागू किए गए थे उन नियमों अब संशोधन किया जाएगा आपको बता दें कि पहले आयु सीमा 50 वर्ष रखी जाती थी अब इसको बदलकर 18 वर्ष से 40 वर्ष कर दिया गया है आयु सीमा की जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आपको दोबारा से बता दी जाएगी ।

यह भी पढ़ें – राजस्थान सुपरवाइजर भर्ती 54000 पदों पर करें आवेदन

Rajasthan School Chaprasi Bharti 2023 Exam Date –

राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती 2023 में अब इस बार परीक्षा का आयोजन भी करवाया जाएगा इससे पहले जो 1999 के नियम थे उनमें संशोधन किया जाएगा और इस बार इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन होगा परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से लिए जाएंगे और योग्यता को लेकर भी नियमों में संशोधन किया जाएगा । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023
Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023

आपको बता दें कि विभाग की ओर से मांगी गई रिक्त पदों की सूचना में कुल 25889 पद स्वीकृत है जिसमें से 18331 पद खाली है खाली पदों पर जल्दी ही भर्ती की विज्ञप्ति जारी की जाएगी आपको बता दें कि विज्ञप्ति अप्रैल के लास्ट सप्ताह में जारी हो जाएगी और इसके आवेदन भी शुरू हो जाएंगे इसी साल चुनावी माहौल से पहले ही इस भर्ती को पूरा करने का मूड सरकार ने बना लिया है ।

Rajasthan School Chaprasi Bharti 2023 के लिए आवेदन और अन्य जानकारी –

आपको बता दें कि राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती 2030 के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से ले जाएंगे और इस भर्ती के लिए आवेदन अप्रैल के अंतिम सप्ताह से शुरू होने वाले हैं साथ ही इस भर्ती के लिए इस बार नियमों में बड़ा संशोधन किया जाएगा इस भर्ती में जहां योग्यता पांचवी पास रखी जाती थी ।

Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023
Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023

अब इसको बदलकर 10वीं पास कर दिया गया है ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आपको योग्यता की जानकारी फिर से बता दी जाएगी ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आप इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करें किसी भी अन्य वेबसाइट पर इसके लिए आवेदन करें जैसे ही होगा आपको इसकी सूचना दे दी जाएगी ।

Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023 – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

पोस्ट का नामRajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023
कुल पद18831
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
आवेदन की वेबसाइटयहां से विजिट करें
Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023

Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023 FAQs –

Rajasthan School Chaprasi Peon Bharti 2023 कब आएगी ?

इस भर्ती का नोटिफिकेशन अप्रैल के लास्ट सप्ताह में जारी होगा ।

राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती के लिए योग्यता क्या हैं ?

इस भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास हैं ।

राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती के फॉर्म कब भरे जाएंगे ?

इस भर्ती के फॉर्म मई 2023 से भरे जाएंगे ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment