Rajasthan Sardi Ki Chhutiyan 2023, इस बार 12 दिन की होगी सर्दी की छुट्टियां देखें जानकारी

Rajasthan Sardi Ki Chhutiyan 2023 –

Rajasthan Sardi Ki Chhutiyan 2023 साथियों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर विद्यार्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं इस बार सर्दियों की छुट्टियां 11 दिन और 7 दिन की बजाई 13 दिनों की की जाएगी जिसका कैलेंडर शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया है ।

छुट्टियों का नाम सुनते ही विद्यार्थी से लेकर शिक्षक तक और उनके घर वाले तक सभी खुश हो जाते हैं इसी क्रम में आप लोगों को आज के इस आर्टिकल में बताया जाएगा कि इस बार सर्दियों की छुट्टियां 13 दिनों की रखी जाएगी जो की 24 दिसंबर 2023 से लेकर 5 जनवरी 2023 तक होगी इसका विस्तार से कैलेंडर आप लोगों को इस आर्टिकल में नीचे दिया जा रहा है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेयहां क्लिक करें
Rajasthan Sardi Ki Chhutiyan 2023

Rajasthan Sardi Ki Chhutiyan 2023 कितनी होगी –

दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर जैसा कि आप सभी को पता है हमारी वेबसाइट पर समय-समय पर विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण जानकारियां टाइम टेबल छुट्टियों का कैलेंडर और साथ ही साथ सभी प्रकार की छोटी-बड़ी बच्चों की जानकारी हमारी वेबसाइट पर सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है किसी भी तरह का पीडीएफ आदेश देखने के लिए हमारे सोशल मीडिया ग्रुप को तुरंत ज्वाइन कर ले आज के आर्टिकल में राजस्थान में होने वाली सर्दियों की छुट्टियों के बारे में विस्तार से बताया जाएगा ।

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता होगा कि राजस्थान में विद्या चौक के लिए तीन तरह के बड़े अवकाश घोषित किए जाते हैं जिनको होलीडेज कहा जाता है पहले विंटर वेकेशन या विंटर हॉलिडे जिसको सर्दियों की छुट्टियां उसके अलावा समर हॉलीडे जो की सबसे बड़ा होता है जिनको गर्मियों की छुट्टियां कहा जाता है और दीपावली के समय में होने वाली छुट्टियां को मिड टर्म हॉलीडे कहा जाता है ।

Rajasthan Sardi Ki Chhutiyan 2023 अब 13 दिन का अवकाश –

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता होगा कि हर वर्ष सर्दियों का अवकाश 24 दिसंबर के बाद यानी 25 दिसंबर को लेकर 31 जनवरी तक रखा जाता था और 1 जनवरी को नए साल के तेरे स्कूल जाना पड़ता था लेकिन इस बार गर्मियों की छुट्टियों में कटौती करते हुए राजस्थान सरकार के द्वारा सर्दियों का अवकाश बढ़कर 12 दिन का कर दिया गया था आप लोगों को बता दे ।

कि इस बार 24 दिसंबर को रविवार होने के कारण यह अवकाश एक दिन और बढ़कर 13 दोनों का होने जा रहा है आप लोगों को बता दे कि सर्दियों का अवकाश इस्पात 24 दिसंबर 2023 से लेकर 5 जनवरी 2024 तक चलेगा अधिक जानकारी के लिए हमारे सोशल मीडिया ग्रुप टेलीग्राम चैनल को जरूर ज्वॉइन करें ।

पोस्ट का नामRajasthan Sardi Ki Chhutiyan 2023
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
Rajasthan Sardi Ki Chhutiyan 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment