Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023, यहां से देखें 2 वर्षीय, 4 वर्षीय कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट

Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023
Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023

Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023 –

Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023 | Rajasthan PTET 1st Round Seat Allotment Result 2023 | PTET College Allotment List @ Ptetggtu.Com | Rajasthan PTET Counselling 2023 process | Rajasthan B.A., B.Ed, B.Sc, B.Ed courses Allotment Result 2023 | Rajasthan PTET 2 Year Seat Allotment Result 2023 | Ptet ggtu college allotment list 2023 |Rajasthan PTET 4 Year Seat Allotment Result 2023 | PTET College Allotment List 2023 Date | Ptet college allotment list 2023 rajasthan | Rajasthan PTET Seat Allotment Result | Direct Link | Check Online.

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2 वर्षीय बीएड और 4 वर्षीय B.Ed के लिए रिजल्ट जारी कर दिया गया है आपको बता दें कि सीट एलॉटमेंट रिजल्ट जारी हो चुका है आप यहां से इस पोस्ट में आपको सीट एलॉटमेंट रिजल्ट किस प्रकार देखना है इसकी पूरी जानकारी मिलेगी यह पोस्ट आप आखिर तक पढ़ने आपको 2 वर्षीय डिप्लोमा B.ed और 4 वर्षीय डिप्लोमा B.Ed के सीट एलॉटमेंट रिजल्ट को लेकर जानकारी आपको इस पोस्ट में दी गई है डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है वहां से आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023 Notification –

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2023 के रिजल्ट को लेकर जो लाखों में डाल इंतजार कर रहे थे उनके लिए बड़ी खुशखबरी आ चुकी है आपको बता दें कि इस परीक्षा के 2 वर्षीय B.ed और 4 वर्षीय B.Ed का परिणाम घोषित हो चुका है और सीट एलॉटमेंट यानी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया गया है अगर आपका कॉलेज अलॉटमेंट हो गया है तो आपको इस लिंक से आप चेक करेंगे वहां पर यह लिखा हुआ मिलेगा और आपको अपनी कॉलेज का नाम मिलेगा अगर आपको कॉलेज अलॉटमेंट नहीं हुआ है ।

तो वहां पर आपके नो लिखा हुआ आएगा यानी आप डायरेक्ट लिंक जो नीचे दिया गया है वहां से आप विजिट करके यह कर सकते हैं कि आपको कॉलेज मिला है या नहीं मिला है अगर आपका कॉलेज अलॉट हो गया है तो आपकी यश लिखा हुआ आएगा आपको बता देती इस पोस्ट में आपको पूरी जानकारी दी जाएगी कि पीटीईटी 2023 कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट किस प्रकार चेक करना है और कहां से करना है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लीक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023

Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023 News –

राजस्थान में पीटीईटी परीक्षा 2023 का आयोजन हाल ही में 22 जून 2023 को आयोजित करवाया गया आपको बता दें कि राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का आयोजन इस बार राजस्थान में गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय बांसवाड़ा (GGTU) द्वारा आयोजित टेलीग्राम से जुड़ें क्लिक करें करवाया गया इस परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है आपको बता दें कि 22 जून 2023 इस परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ है आपको बता दें कि

Rajasthan PTET 2 Year College Allotment Result 2023 OR Rajasthan PTET 4 Year College Allotment Result 2023 को लेकर लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे आखिर 22 जून को इसका परिणाम घोषित हुआ और 28 जुलाई 2023 को 4 वर्षीय 4 Year Ptet College Allotment Result जारी कर दिया गया हैं इसी के साथ ही Rajasthan PTET 2 Year College Allotment Result 2023 का परिणाम 30 जुलाई 2023 को घोषित कर दिया गया हैं ।

Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023 Today Update –

आप इसका रिजल्ट देखने के लिए लगातार हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे आपको यह रिजल्ट देखने की डायरेक्ट लिंक यहां नीचे दी हुई हैं वहां से आप आसानी से अपना 2 Year PTET Counselling Result 2023 और 4 Year Ptet Counselling Result 2023 देख सकेंगे लगातार आप हमारी वेबसाइट से जुड़ रहे हैं आपको सभी रिजल्ट की जानकारी सबसे पहले हमारी वेबसाइट उपलब्ध करवाई जाएगी ।

साथ ही आपको बता दें कि किसी प्रकार का पीटीईटी का परिणाम चेक करने के लिए और पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट सीट एलॉटमेंट रिजल्ट टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें चेक करने के लिए आपको कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी आपको यहां पर जो डायरेक्ट लिंक दिया गया है उस पर क्लिक करके आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023 Kab Jari Hoga –

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2023 आयोजन हाल ही में करवाया गया और इस परीक्षा का परिणाम 22 जून 2023 को घोषित कर दिया गया परीक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद आपको काउंसलिंग का समय दिया गया काउंसलिंग पूरी होने के बाद इसका कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया गया है आपको बता दें कि 2 वर्षीय पीटीईटी रिजल्ट और 4 वर्षीय पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट को लेकर जो इंतजार करें थे ।

उनका इंतजार समाप्त हो चुका है आपको बता दें कि 4 वर्षीय पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट 28 जुलाई 2023 को घोषित कर दिया गया टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें है यह रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर चेक कर सकते हैं आपको बता दें कि 2 वर्षीय पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट 30 जुलाई 2023 को घोषित किया गया है दोनों ही रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आसानी से कर सकेंगे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने का डायरेक्ट लिंक आपको नीचे उपलब्ध करवाया गया है ।

Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023 Link –

राजस्थान में गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय बांसवाड़ा द्वारा हाल ही में जून 2023 में राजस्थान फ्री टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी पीटीईटी परीक्षा का आयोजन करवाया गया आपको बता दें कि परीक्षा के आयोजन होने के पश्चात 22 जून 2023 को परिणाम घोषित किया गया और उसके बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू करवाई गई 25 जून 2023 से 17 जुलाई 2023 तक परीक्षा की काउंसलिंग प्रक्रिया रखी गई ।

इसमें कॉलेज चॉइस का भी ऑप्शन मिला था पुलिस बनने के बाद इसका कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट 28 जुलाई 2023 को और 30 जुलाई 2030 को घोषित कर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें दिया गया आपकी रिजल्ट चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक आपको नीचे उपलब्ध करवाया गया है आप गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय बांसवाड़ा की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan PTET 2 Year College Allotment or Counseling Result 2023 –

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2023 में आयोजित हुई परीक्षा में 2 वर्षीय कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट और 2 वर्षीय काउंसलिंग रिजल्ट 2023 चेक करने के लिए आपको बता दें कि 28 जुलाई को दोपहर 12:00 बजे के बाद आप कभी भी ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करके आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं आपको बता दें कि आप अपने रोल नंबर रजिस्ट्रेशन आईडी और अन्य सभी जानकारी के साथ यह रिजल्ट चेक कर सकते हैं ऑफिशियल वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवाया गया है आपको बताने की रिजल्ट चेक करने का तरीका भी नीचे दिया गया है उस आसान तरीके से आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकेंगे ।

Rajasthan PTET 4 Year College Allotment Result or Counseling Result 2023 –

राजस्थान में गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय बांसवाड़ा की ओर से आयोजित हुई 4 वर्षीय पीटीईटी परीक्षा 2023 में आवेदन किया है तो आपको बता दें कि 30 जुलाई से आप आसानी से ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके यह रिजल्ट चेक कर सकते हैं कि आपको कॉलेज अलॉटमेंट हुआ है या नहीं हुआ है क्योंकि कॉलेज अलॉटमेंट का रिजल्ट 28 जुलाई से जारी होना शुरू हो चुका है और यह 30 जुलाई 2023 का पूरा परिणाम घोषित कर दिया जाएगा आप आसानी से नीचे दी गई वेबसाइट पर विजिट करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

28 जुलाई से 02 अगस्त तक जमा करवाना हैं फीस –

राजस्थान पीटीईटी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें परीक्षा 2023 में कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट जारी हो चुका है और आपको 2 वर्षीय पीटीईटी परीक्षा में भाग लेने के लिए 28 जुलाई से 2 अगस्त 2023 तक फीस जमा करवानी है और यह फीस ₹22000 पहली बार लगेगी ।

29 जुलाई से 03 अगस्त तक कॉलेज में रिपोर्टिंग करवानी हैं –

फीस जमा करवाने के बाद आपको बता दें कि 29 जुलाई 2023 से लेकर 3 अगस्त 2023 तक आपको कॉलेज में रिपोर्टिंग करवानी है टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें कॉलेज में रिपोर्टिंग पूरी होने के बाद आप कॉलेज में एडमिशन ले सकेंगे ।

How To Check Rajasthan PTET 2 Year College Allotment Result 2023 –

Rajasthan PTET 2 Year College Allotment Result 2023 कैसे चेक करें और Rajasthan PTET Counselling Result कैसे करें करें इसके लिए आपको नीचे कुछ जानकारी दी गई हैं वहां से स्टेप्स को फॉलो करें –

√ Rajasthan PTET 2 Year College Allotment Result 2023 चेक करने के लिए सबसे पहले आपको GGTU गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय बांसवाड़ा की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना हैं ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको Ptet 2 Year College Allotment Result 2023 वाले सेक्शन पर क्लिक करना हैं ।

√ इसके बाद आपको Click Here For B.Ed 2 Year Course पर क्लिक करना हैं ।

√ इसके बाद आपको एलॉटमेंट लेटर वाली लिंक पर क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको रोल नंबर काउंसलिंग नंबर और जन्मतिथि आदि जानकारी पूछी जाएगी वहां पर आपको जानकारी डाल देनी है ।

√ उसके बाद आपको लॉगिन वाले लिंक पर क्लिक करना है लॉगिन पर क्लिक करते ही आपके सामने कॉलेज अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी हो जाएगा और YES या NO लिखा हुआ आएगा ।

√ अगर आपको कॉलेज अलॉटमेंट हो चुका है तो आप आसानी से कॉलेज अलॉटमेंट वाली पीडीएफ को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट जरूर निकलवा ले ।

Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan PTET Seat Allotment Result 2023
विश्वविद्यालयGGTU बांसवाड़ा
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान PTET रिज़ल्टयहां से देखें
Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023

Rajasthan PTET Seat Allotment Result 2023 FAQs –

राजस्थान पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट 2023 कब जारी किया जाएगा ?

पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट 28 जुलाई 2023 को जारी कर दिया गया है ।

राजस्थान पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट दो वर्षीय बीएड रिजल्ट कब जारी होगा ?

पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट 2 वर्ष रिजल्ट 30 जुलाई 2030 को जारी कर दिया गया है ।

राजस्थान पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट कैसे चेक करें ?

इसका रिजल्ट चेक करने की पूरी जानकारी आपको पोस्ट में दी गई है उसके अनुसार आप डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment