Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result, 150+ सभी को कॉलेज मिली

Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result
Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result

Rajasthan PTET की 4th वेटिंग लिस्ट –

Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2022 की चौथी वेटिंग लिस्ट जारी करने को लेकर बड़ी अपडेट आ चुकी है राजस्थान पीटीईटी 4th वेटिंग लिस्ट जारी, कॉलेज अलॉटमेंट लिस्ट यहां से चेक करें Rajasthan PTET 4th Waiting List, Rajasthan PTET 4th Waiting 2022 List Pdf Download, Rajasthan PTET Exam College Allotment Result 2022 List Download, Rajasthan PTET 4th Round College Allotment Result 2022, Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Released, Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 College Allotment, राजस्थान Ptet के चौथे कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट 10 दिसंबर से को हो घोषित किया गया था ।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2022 Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result की वेटिंग लिस्ट 15 दिसंबर को रात 10:00 बजे जारी कर दी गई थी जिसका नंबर तीसरी वेटिंग लिस्ट में नहीं आया उनका इस वेटिंग लिस्ट में नंबर आ चुका है आप अपना नाम यहां से चेक कर सकते हैं और इसके पूरी पीडीएफ अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं इसकी संपूर्ण जानकारी आपको यहां पर विस्तार से बताई जाएगी ।

Rajasthan PTET 4th Waiting List Result 2022 –

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2022 जो कि 14 दिसंबर को इसका रिजल्ट घोषित किया गया था उसके बाद आपको बता दें कि इस की चौथी वेटिंग लिस्ट Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result जारी कर दी गई है जिसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं आपको बता दें कि जिसका नंबर पहली दूसरी और तीसरी लिस्ट में नहीं आया है वह अपना रिजल्ट दोबारा चेक कर सकते हैं ।

वे सभी उम्मीदवार इस लिस्ट में प्रवेश पा सकते हैं यहां पर आप इसकी संपूर्ण जानकारी देखेंगे साथ ही इसकी पूरी पीडीएफ डाउनलोड कर पाएंगे और आप यह भी देख सकेंगे कि आपका नंबर इस लिस्ट में आया है नहीं और एक लिस्ट कब तक आएगी उसकी जानकारी भी आपको आगे दी जाएगी ।

Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Name Kaise Check kre –

राजस्थान पीटीईटी एग्जाम 2022 की Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result 15 दिसंबर को रात 10:00 बजे जारी कर दी गई है आपको बता दें कि इसके लिए आप अपना नाम किस प्रकार चेक कर सकते हैं आप हमारी वेबसाइट में नीचे टेबल में इसकी वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से अपना नाम डायरेक्ट चेक कर सकते हैं और यह लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं ।

उसके साथ ही आप यह भी देख पाएंगे कि आपका नंबर इस चौथी लिस्ट में आया है या नहीं आया है अगर चौथी लिस्ट में भी आपका सिलेक्शन नहीं हुआ है तो एक और लिस्ट का इंतजार करें उस लिस्ट में आपका सिलेक्शन हो जाएगा आपके कितने नंबर आ रहे हैं उसका कमेंट आपको नहीं जी जरूर करना है आपको बता दिया जाएगा कि आपका इस बार कॉलेज मिलेगा या नहीं मिलेगा ।

Article SubjectPTET 4th Waiting List
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जुड़े
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जुड़ें
Official WebsiteClick Here
BSTC 2022 College Allotment Resultयहां से चेक करें
Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result
Rajasthan PTET 4th Waiting List College Reporting Date 2022 –

आपको बता दें कि जिस भी उम्मीदवार का Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result में सिलेक्शन हो चुका है वह अपना नाम इस लिस्ट में से डाउनलोड करके आपका जो सिलेक्शन हुआ है वह फॉर्म आपको डाउनलोड करना है और 16 दिसंबर 2022 से 20 दिसंबर 2022 तक आपको कॉलेज में रिपोर्टिंग करवानी होगी ।

अगर इस समय के बीच में आप रिपोर्टिंग नहीं करवाते हैं तो आप अपनी सीट खो सकते हैं क्योंकि इसका फिक्स समय यहां पर तय किया गया है इस समय के बीच में आपको अपनी रिपोर्टिंग वहां पर दर्ज करवानी है उसके बाद अगर कोई पीछे रह जाता है और तो सीट खाली रह जाती है एक और लिस्ट जारी की जाएगी ।

Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 College Allotment Result –

आपको बता दें कि जिस भी उम्मीदवार का चौथी लिस्ट में नाम आया है वह सभी उम्मीदवार अपने यहां से नाम डाउनलोड करके उसको 16 दिसंबर से 20 दिसंबर तक कॉलेज में रिपोर्टिंग करवानी होगी और साथ ही ₹22000 शुल्क भी आपको देना होगा ।

यह शुल्क आपको 2 साल के कोर्स के लिए होगा हर साल की अलग-अलग शुल्क लगती है और पहले साल में ₹22000 लगेंगे उसके बाद अगली साल की अलग फीस लगेगी जो आपको वहां पर नहीं नहीं होगी जिसमें आपको 2 साल के लिए ट्रेनिंग करवाई जाएगी ।

Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result
Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result
How To Check Rajasthan PTET 4th Waiting List Name 2022 –

Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result वेटिंग लिस्ट में नाम कैसे चेक करें या वेटिंग लिस्ट कैसे डाउनलोड करें उसके लिए नहीं चाहिए स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी जा रही है उसके अनुसार आप अपना नाम यहां से चेक कर सकते हैं –

• राजस्थान पीटीईटी चौथी वेटिंग लिस्ट में नाम चेक करने के लिए आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

• अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको वहां पर b.Ed 2 ईयर कोर्स पर क्लिक करना है

• उस पर क्लिक करने के बाद आपको पीटीईटी कॉलेज एलॉटमेंट रिजल्ट 2022 पर क्लिक करना है

• उसके बाद आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी जैसे रोल नंबर है जन्मतिथि आदि वह आपको वहां पर डाल देनी है

• उसके बाद सबमिट पर क्लिक करना है और आपका रिजल्ट आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा उस लिस्ट को अपने मोबाइल में पीडीएफ के रूप में सेव कर सकते हैं बाकी अन्य जानकारी नीचे टेबल में दी गई है वह भी जरूर देखें Rajasthan PTET 4th Waiting List 2022 Result

Sharing Is Caring:

Leave a Comment