rajasthan police constable exam result 2022, rajasthan police exam 2022 result big update final cutoff

rajasthan police constable exam result 2022, rajasthan police exam result 2022 date , rajasthan constable exam result 2022 news , rajasthan constable exam final cutoff 2022, constable exam final cutoff 2022, rajasthan constable exam result 2022 latest news today

Rajasthan Police Constable Exam 2022 –

rajasthan police constable exam result 2022 👉नमस्कार साथियों राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा 2022 को लेकर एक बड़ी अपडेट आई है । यहां पर आपको बता दें की राजस्थान पुलिस परीक्षा 2022 के परिणाम को लेकर लगातार अभ्यर्थी उत्साहित नजर आ रहे हैं क्योंकि बोर्ड द्वारा परीक्षा को फाइनल आंसर की जारी कर दी गई हैं । rajasthan police constable exam result 2022

Rajasthan Police Constable Exam result date 2022 –

आपको बता दें की पुलिस मुख्यालय द्वारा आयोजित राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर दी गई हैं अब सभी को परिणाम का इंतजार हैं , परिणाम को लेकर बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार अब इस परीक्षा का परिणाम जल्दी ही इसी महीने यानी 25 जुलाई तक जारी कर दिया जाएगा .

CategoryFinal Cutoff 2022
Gen UR90-100
OBC80-90
Sc /St70-74
MBC /EWS85-95
rajasthan police constable exam result 2022


उसको लेकर जहां पर हम बात करने वाले हैं तो आप से रिक्वेस्ट है इस लेख को लास्ट तक देखें और इस को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ।

आपको मालूम होगा राजस्थान पुलिस परीक्षा का आयोजन 13 से 16 मई तक 4 दिन यानी 8 पारियों में करवाया गया था और रोज दो पारी की परीक्षाएं हुई थी । rajasthan police constable exam result 2022

इस प्रकार आठ पारियों में इस परीक्षा को पूरा करवाया गया था । लेकिन परीक्षा पूर्ण होने के तुरंत बाद जब तक अभ्यर्थी के घर पहुंचे तब तक यह सूचना भी आ चुकी थी कि राजस्थान पुलिस परीक्षा का पेपर आउट हो चुका है मतलब पेपर लीक होने के कारण रद्द करने को लेकर मांग उठने लगी । rajasthan police constable exam result 2022

राजस्थान पुलिस परीक्षा पेपर लीक को लेकर आज आई बड़ी खबर देखें –

राजस्थान पुलिस परीक्षा पेपर लीक को लेकर दोस्तों अभी एक बहुत बड़ी अपडेट यहां पर जारी हुई है उसको लेकर हम यहां पर बात करने वाले हैं राजस्थान पुलिस परीक्षा का पेपर लीक को लेकर आपको सबको पता है कि पुलिस एग्जाम का पेपर 14 मई को दूसरी पारी का पेपर लीक हुआ था ।

और लीक होने पर को रद्द कर दिया गया था और कुछ दिन पहले ही हमने यहां पर आपको अपडेट दी थी यह बताया था कि राजस्थान पुलिस परीक्षा का 14 मई की दूसरी पारी का पेपर 22 जून को दोबारा कराया जाएगा लेकिन अभी एक बड़ी अपडेट निकल कर आई है और यहां पर यह जानकारी दी गई दी गई है कि जो पेपर 22 जून को होना था वह अब जुलाई को करवाया जाएगा एक बात बड़ी अभी निकल कर आ रही है तो आप जो भी 14 मई की दूरी के पेपर में शामिल थे वह अपने शुरू कर जल्द ही आपके परीक्षा हो जाएगी ।

rajasthan police constable exam result 2022
rajasthan police constable exam result 2022

यह भी देखें 👉👉👉👉👉 rajasthan board 12th 10th result 2022

राजस्थान सरकार की एसओजी टीम द्वारा इस पेपर लीक की जांच शुरू की गई और जांच में यह सामने आया कि 14 मई 2022 को दूसरी पारी का जो पेपर हुआ वह पेपर लीक माना गया ।

कौनसा पेपर हुआ था लीक – rajasthan police constable exam date 2022

राजस्थान पुलिस परीक्षा को लेकर सभी अभ्यर्थी असमंजस में है कि आखिर राजस्थान पुलिस परीक्षा के सभी पेपर लीक माने गए या सिर्फ एक ही पेपर लीक हुआ ।


जो 14 मई को दूसरी पारी में हुआ था या सभी पेपर वापस होंगे या सिर्फ एक ही पेपर वापस होगा । तो उसको लेकर आज के लेख में आपको पूरी जानकारी दी जाएगी तो आप से निवेदन है इसलिए को लास्ट तक जरूर देखें ।


यहां पर आपको बता दें दोस्तों की राजस्थान सरकार की स्वयं की एसओजी टीम है जो सीबीआई टीम की तरह की है और परीक्षाओं में पेपर लीक की जांच इस टीम द्वारा राजस्थान में की जाती है ।

यह भी जरूर देखें 👉👉👉 Rsmssb New vacancy 2022 आज ही करें आवेदन 14000 पदों पर

जब राजस्थान पुलिस परीक्षा के पेपर लीक की जांच एसओजी को सौंपी गई तो उन्होंने यह साबित कर दिया कि 14 मई 2022 को जो दूसरी पारी का पेपर हुआ वह पेपर लीक था । इस कारण उस पेपर को रद्द कर दिया गया और ऐसा उन्होंने बताया कि इस पेपर की परीक्षा वापस होनी चाहिए । rajasthan police constable exam date 2022

सांसद किरोड़ी लाल मीणा का दावा –

यहां पर आगे बढ़ने से पहले आपको बता दें कि एसओजी की टीम ने सिर्फ 14 मई की दूसरी पारी के पेपर को लीक मानकर रद्द किया गया था ।


लेकिन सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान पुलिस परीक्षा पूर्ण होने के दूसरे दिन ही लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बताया कि राजस्थान पुलिस परीक्षा के सभी पेपर लीक हुए थे ।


और उन्होंने इन सभी पेपर ली का सबूत भी सरकार को दिया था और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने सभी सबूत दिखाए थे और उन्होंने बताया कि एसओजी टीम इन सबूतों के आधार पर जल्द से जल्द कार्यवाही करें और जांच करें ताकि जो असली दोषी है वह पकड़े जाएं और अभ्यर्थियों को नुकसान ना हो । rajasthan police constable exam date 2022 की पूरी जानकारी यहां से देखें 👉👉👉👉 Click Here

अब कौनसी परीक्षाएं वापस होगी –

राजस्थान पुलिस परीक्षा 2022 को लेकर अब बात करें तो यहां पर आपको बता दें कि राजस्थान सरकार और राजस्थान सरकार की जांच एजेंसी एसओजी द्वारा यह साबित किया गया कि राजस्थान पुलिस परीक्षा की 14 मई 2022 को दूसरी पारी का पेपर हि लीक था ।


इसलिए सरकार ने और जिस बोर्ड ने परीक्षा का आयोजन करवाया था उन्होंने निर्देश भी जारी कर दिया कि 14 मई दूसरी पारी के पेपर को दोबारा करवाया जाए। rajasthan police constable exam date 2022


तो यहां पर आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस परीक्षा 2022 के सभी पेपर वापस होने को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है कोई अपडेट नहीं आई है जैसे ही अपडेट मिलेगी आपको सबसे पहले सूचित कर दिया जाएगा तो हमारी वेबसाइट से जुड़े रहे हैं और दूसरी बात राजस्थान पुलिस परीक्षा के सिर्फ 14 मई की दूसरी पारी का पेपर वापस होगा ।


क्योंकि अभी तक सरकार ने दूर से कोई भी पेपर पोलाइट नहीं माना है सिर पर सांसद किरोड़ी लाल मीणा द्वारा ही यह बताया गया कि सभी पेपर लीक थे लेकिन वह एसओजी की जांच में सामने नहीं आया इसलिए सिर्फ 14 मई के पेपर को ही वापस लिया जाएगा उसकी नई परीक्षा तिथि को लेकर आज एक बड़ी अपडेट आई हैं जिसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है ।

rajasthan police constable exam result 2022
राजस्थान पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामले में एक स्कूल की मान्यता हुई थी रद्द –

यहां पर आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामले में सरकार द्वारा बड़ा फैसला लेते हुए और जो नया कानून 2022 में लागू किया गया उसको मध्य नजर रखते हुए राजस्थान के झोटवाड़ा स्कूल की मान्यता रद्द कर दी गई ।
क्योंकि एसओजी की टीम द्वारा जांच की गई तो यह सामने आया कि 14 मई की दूसरी पारी का पेपर राजस्थान की स्कूल से लीक हुआ था और इसी स्कूल में पेपर लीक को लेकर आगे भी कहीं के सामने आए थे इसलिए इस स्कूल की मान्यता ही रद्द कर दी गई थी । rajasthan police constable exam date 2022

दोबारा कब होगी राजस्थान पुलिस परीक्षा 2022 –

यहां पर आपको बता दें कि आज की एक बड़ी अपडेट देखने को मिली है ।
आज सुबह से एक न्यूज चल रही हैं की राजस्थान पुलिस परीक्षा का 14 मई का दूसरी पारी का पेपर 22 जून 2022 को ही वापस करवाया जाएगा ।
और दूसरे किसी भी पारी के पेपर वापस आयोजित नहीं करवाए जाएंगे । rajasthan police constable exam result 2022

rajasthan police constable exam result 2022

Sharing Is Caring:

Leave a Comment