Rajasthan Pharmasist Bharti 2023

Rajasthan Pharmasist Bharti 2023
Rajasthan Pharmasist Bharti 2023

Rajasthan New Vacancy 2023 –

Rajasthan Pharmasist Bharti 2023 राजस्थान बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आप सभी को बता दें कि राजस्थान में जो भी युवा बेरोजगार नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है 12वीं पास के लिए एक और बड़ी बच्ची की घोषणा कर दी गई है आपको बता दें कि राजस्थान में चिकित्सा टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें विभाग द्वारा हाल ही में पांच बड़ी वैकेंसी को रद्द कर दिया गया था उनकी जगह अब आठ बड़ी वैकेंसी निकाली गई है 5 की जगह 8 वैकेंसी होगी ।

और 8 वैकेंसी में आप आवेदन कर सकते हैं दिन उम्मीदवारों ने आवेदन कर दिया है उनके लिए दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी आपको बता दें कि हम यहां पर फार्मासिस्ट भर्ती 2023 को लेकर बात करने वाले हैं इस बार इस भर्ती की घोषणा काफी बड़े पदों पर की गई है इसकी पूरी जानकारी और योग्यता और आवेदन करने की तिथि और आवेदन किस प्रकार करना है इसकी पूरी जानकारी यहां पर आपको उपलब्ध करवाएंगे ।

Rajasthan Pharmasist Bharti 2023 –

राजस्थान में बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दें कि हाल ही में राजस्थान सरकार द्वारा पांच बड़ी भर्तियां रद्द कर दी गई है जो कि चिकित्सा विभाग द्वारा भर्तियां आयोजित करवाई जाती थी उन भर्तियों में बाहर से डिग्री धारी फर्जी डिग्री लेकर आवेदन कर चुके थे और बिना परीक्षा जो भर्तियां होने वाली थी उनमें ज्यादा प्रतिशत के अनुसार फर्जी डिग्री धारियों को ज्यादा नौकरियां दी जा रही थी इसको लेकर जब विद्यार्थियों ने टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें विरोध किया तो सरकार द्वारा भर्ती रद्द कर दी गई अब पांच भर्तियों की जगह 8 भर्तियां एक साथ की जाएगी ।

जिनमें चिकित्सा विभाग की भर्ती होगी और इनमें फार्मासिस्ट भर्ती को लेकर बात करेंगे जिसमें 2589 पदों पर यह भर्ती आयोजित की जाएगी आपको बता दें कि इससे पहले यह भर्ती दोबारा शुरू की जा रही है इससे पहले जब यह भर्ती निकाली गई थी उस समय जब आप ने अगर इस भर्ती में आवेदन कर दिया है तो दोबारा इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं रहेगी आप सीधे ही फॉर्म को रिन्यू करके अपने रोल नंबर निकाल सकते हैं उसके अनुसार आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं ।

यह भी जरूर देखें – राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के 7860 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू यहां से करें आवेदन और देखें पूरी जानकारी

Rajasthan Pharmasist Bharti 2023 के लिए आवेदन शुल्क –

राजस्थान फार्मासिस्ट भर्ती 2023 का आयोजन 2590 पदों पर किया जाएगा आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए आवेदन शुल्क को लेकर आपको यहां पर पूरी जानकारी दी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें जा रही है आपको बता दें कि जो क्रीम मिले श्रेणी के सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार हैं उनके लिए आवेदन शुल्क ₹450 रखा गया है ।

इसके अलावा जो नॉन क्रीमी के सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार हैं उनके लिए आवेदन शुल्क ₹350 है इसके अलावा जो भी उम्मीदवार जो अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार हैं उनके लिए आवेदन शुल्क ₹250 लिया जाएगा उसके साथ ही ऐसे उम्मीदवार जिनके परिवार की वार्षिक आय ₹2.5 लाख से कम है उनके लिए भी आवेदन शुल्क ₹250 ही लिया जाएगा ।

Rajasthan Pharmasist Bharti 2023 के लिए आयु सीमा –

राजस्थान फार्मासिस्ट भर्ती 2023 के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि इस में आयु सीमा को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है अगर आप भी आयु सीमा को लेकर जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस भर्ती में आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिक से अधिक 40 वर्ष की गई है आयु सीमा की गणना आवेदन की अंतिम तिथि से मानी जाएगी और साथ में जिस प्रकार अन्य भर्ती में श्रेणी वार आवेदन में छूट दी जाती है उसी प्रकार इसमें भी आवेदन में छूट दी जाएगी ।

Rajasthan Pharmasist Bharti 2023 के लिए योग्यता –

राजस्थान फार्मासिस्ट भर्ती 2030 के लिए शैक्षणिक योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि सेकने की योग्यता मैं इसमें किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से 12वीं पास विज्ञान विषय से होना अनिवार्य है उसके साथ ही फार्मासिस्ट का सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है अगर यह सभी एलिजिबिलिटी आपके पास है तो आप इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

How To Apply For Rajasthan Pharmasist Bharti 2023 –

राजस्थान फार्मासिस्ट भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन किस प्रकार करें इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जा रही है आपको बता दें कि इस जानकारी के अनुसार आप इसमें आवेदन कर सकते हैं –

√ इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऊपर देख कर समझ जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़ना है और उसके बाद भी आवेदन के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना है ।

√ अगर जानकारी समझ नहीं आ रही है दा कमेंट में पूछ सकते हैं आपको बता दें कि जानकारी के लिए आप ऑफिस से नोटिफिकेशन भी डाउनलोड करके उसको भी पढ़ सकते हैं और उसके बाद ही आवेदन करें ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करने के बाद आपके सामने फार्मासिस्ट भर्ती 2023 के लिए आवेदन के लिए पेज ओपन होगा उसमें आपको आयोजन फॉर्म ओपन करना है ।

√ आवेदन फॉर्म ओपन करने के बाद मांगी की समस्त जानकारी को आपको वहां पर डाल देनी है और जो भी डॉक्यूमेंट मांगी जाए वह अपलोड करने हैं ।

√ सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करवाना है ।

√ पूरा फॉर्म सबमिट करने के बाद आपको फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है और एक फोरम अपने मोबाइल में पीडीएफ के रूप में सेव कर लेना है । टेलीग्राम से जुड़े क्लिक करें

Rajasthan Pharmasist Bharti 2023 – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

पोस्ट का नामRajasthan Pharmasist Bharti 2023
आवेदन की तिथि6 मई 2023
लास्ट डेट4 जून 2023
आवेदन करने का लिंकयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी ग्रुपयहां से जॉइन करें
Rajasthan Pharmasist Bharti 2023

FAQs –

Rajasthan Pharmasist Bharti 2023 के लिए आवेदन कैसे करें ?

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की पूरी जानकारी ऊपर पोस्ट में देखें ।

राजस्थान फार्मासिस्ट भर्ती 2023 के लिए आवेदन की लास्ट डेट क्या हैं ?

इसके लिए आवेदन की लास्ट डेट 4 जून 2023 रखी गई हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment