Rajasthan New Bharti 2023 Railway

Rajasthan New Bharti 2023 Railway
Rajasthan New Bharti 2023 Railway

Rajasthan New Vacancy 2023 –

Rajasthan New Bharti 2023 Railway राजस्थान की युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आप सभी को बता दें कि आपके लिए राजस्थान सरकार ने बड़ी भर्ती की घोषणा कर दी है आपको बता दें कि रेल टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें विभाग में इस भर्ती की घोषणा की गई है जो भी उम्मीदवार रेलवे विभाग में नौकरी करना चाहता है उनके लिए सबसे अच्छी खबर है सबसे बड़ी बात यह है ।

कि इस भर्ती में किसी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा और पदों की संख्या 10,000 से अधिक रखी जाएगी आपको पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी जाएगी आपको बता दें कि भर्ती में आवेदन करने की तिथि और आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया आवेदन कैसे करना है और कौन-कौन है इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं इसकी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपको उपलब्ध करवाई जाएगी ।

आपको बेरोजगार युवाओं के लिए राजस्थान सरकार एक के बाद एक बड़ी भर्तियों की घोषणा कर रही है इसी क्रम में एक और बड़ी भर्ती की घोषणा की गई जिसमें 10000 से अधिक पद हो सकते हैं और पद ज्यादा भी हो सकते हैं और कम भी हो सकते हैं पदों को लेकर कोई जिक्र नहीं किया गया है भर्ती में आपको इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी गई है ।

Ticket Agent की होगी भर्ती –

जो भी युवा बेरोजगार पिछले काफी समय से सरकारी नौकरी की तलाश करते हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है राजस्थान में जोधपुर मंडल की ओर से टिकट एजेंट की भर्ती को लेकर घोषणा की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन ही लिए जाएंगे इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई जा रही आपको टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें बता दें कि टिकट एजेंटों का काम कम करने के लिए और उनका दबाव कम करने के लिए इस भर्ती की घोषणा की गई है ।

।जिससे टिकट एजेंट अपना काम अच्छी सूरत से कर सके और जनता को भी सहूलियत मिल सके इस कारण इस भर्ती की घोषणा की गई है इस भर्ती में एजेंटों की अस्थाई नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ की है। मंडल के 31 स्टेशनों पर यह नियुक्तियां इसी माह होंगी डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि दसवीं पास युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की रेलवे की पहल के तहत जोधपुर मंडल के 31 चयनित रेलवे स्टेशनों पर स्टेशन टिकट बुकिंग एजैंटों की नियुक्ति की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है ।

चयनित एजेंटों की रेलवे स्टेशनों पर कमीशन बेस पर अनारक्षित टिकट काटने का अधिकार दिया जाएगा जिससे न सिर्फ उन्हें रोजगार मिलेगा अपितु यात्रियों को भीडभाड़ से निजात मिलेंगी तथा उन्हें टिकट की सहुलियत मिल जाएंगी इस संबंध में जोधपुर मंडल के सीनियर डीसीएम जितेंद्र मीणा ने बताया कि अनारक्षित टिकट काटने के लिए चयनित अभ्यर्थियों का कार्यकाल 3 वर्षों का होगा ।

कमिशन बेस पर की जाएगी भर्ती –

जो भी युवा बेरोजगार इस भर्ती के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं उनको बता दें कि यह भर्ती कमीशन बेस पर की जाएगी यानी कि आप जितने भी टिकट काटोगे उस टिकट के अनुसार जितना भी आपका कमीशन बनेगा वह कमीशन टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आपको दिया जाएगा ना कि सरकार की ओर से अलग से आपको कोई तनख्वाह दी जाएगी क्योंकि इस भर्ती में आप हर महीने 50,000 भी कमाई कर सकते हैं और हर महीने 10000 भी कमाई कर सकते हैं ।

जितने ज्यादा टिकट कटेंगे उतना ज्यादा कमीशन आपको दिया जाएगा इस प्रकार से कमीशन के बेस पर भर्ती होगी और इस भर्ती के लिए आवेदन किस प्रकार करना है और कौन-कौन आवेदन कर सकता है इसकी पूरी जानकारी भी आपको यहां पर उपलब्ध करवाई जाएगी किसी प्रकार की भर्ती की जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे सोशल मीडिया करो व्हाट्सएप टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं वहां पर आपको इसकी संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई जाती है ।

यह भी जरूर देखें – राजस्थान में एक साथ 6 नई भर्ती की घोषणा यहां से देखें अभी

इन स्टेशन पर होंगे एजेंट फिक्स –

जो भी उम्मीदवार राजस्थान में इस रेलवे भर्ती को लेकर आवेदन करना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि आपको नीचे दिए गए स्टेशन के नाम के अनुसार इन स्टेशन पर नौकरी करनी होगी यहां पर आपको टिकट एजेंट का काम दिया जाएगा जितने ज्यादा टिकट आप काटोगे उतना ही ज्यादा आपको कमीशन मिलेगा यानी कमीशन के बेस पर भर्ती टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें होगी और निम्न रेलवे स्टेशन पर आपको नौकरी दी जाएगी इन स्टेशनों पर एजेंट होंगे ।

तैनात : बलवाड़ा, भीमपुरा, विशनगढ़, बनाड़, बेसरोली, धुंधाड़ा, गुढा, जालस्, जेनाल, खाट, मारवाड़ कोरी, किरोदा, खेड़ी सालवा, खारिया खंगार, लेदरमेर, मंडोर, मारवाड़ मुंडवा, नया खारड़िया, राखी, सालावास, तिवरी, तालछापर, पलाना, सूरपुरा, गच्छीपुरा, जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन करेंगे उनको इन सभी स्टेशन पर नौकरी दी जाएगी और आगे अगर अच्छा काम रहा तो आगे और भी स्टेशन बढ़ाए जाएंगे और और जगहों पर भी काम दिए जाएंगे इसको लेकर जल्दी ही विभाग द्वारा फैसला ले लिया जाएगा ।

काम पसंद नहीं आया तो नौकरी नहीं मिलेगी –

आपको बता दें कि अगर आपका काम रेलवे वालों को पसंद नहीं आया तो आपको नौकरी से हटा सकते हैं क्योंकि आपको 3 साल तक के लिए नौकरी दी जाएगी अगर 3 साल का काम आपका काम पसंद नहीं आता है अगर आपका काम पसंद नहीं आता है तो आपको आगे 3 साल के लिए और नहीं रखा जाएगा आप की जगह किसी और को ले लिया जाएगा और

अगर आपका काम अच्छा लगेगा आपकी तनख्वाह भी बढ़ा दी जाएगी और आपको आगे 3 साल के लिए और रखा जा सकता है टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें इस को लेकर जो भी फैसला होगा वह रेलवे विभाग की ओर से लिया जाएगा आपको बता दें कि यह नौकरी सिर्फ और सिर्फ आपको जोधपुर राजस्थान में ही दी जाएगी आपको आवेदन करने के लिए भी जोधपुर आना पड़ेगा ।

How To Apply For Rajasthan New Bharti Railway 2023 –

√ राजस्थान के जोधपुर में रेलवे विभाग द्वारा निकाली गई इस भर्ती में आवेदन किस प्रकार करना है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर बताई जा रही है आपको बता दें कि इस पार्टी में ऑनलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे आपको आवेदन करने के लिए ऑफलाइन रेलवे विभाग में जाकर ही आवेदन जमा करवाना होगा । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ आयोजन करने के लिए सबसे पहले आपको जोधपुर रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना है वहां से आपको आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लेना है आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने के पश्चात अच्छे कागज पर उसका प्रिंट निकलवा लेना है ।

√ प्रिंट निकाल लेने के बाद आपको यह आवेदन फॉर्म सही अच्छे नीले बॉल पेन से भरना है और पूरा आवेदन फॉर्म सही तरीके से बनने के बाद साथ में जो भी डॉक्यूमेंट मांगे जाए बस अभी डॉक्यूमेंट साथ में लगाने हैं । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ जैसे 10वीं की मार्कशीट दसवीं कक्षा का प्रमाण पत्र 12वीं की मार्कशीट और बारहवीं का प्रमाण पत्र मूल निवास ओबीसी सर्टिफिकेट उसके साथ ही अन्य जो भी डॉक्यूमेंट और सर्टिफिकेट उस आवेदन मांगे जाए वैसे भी आपको उसके साथ लगाने हैं ।

√ और पूरा फॉर्म भरने के बाद आपको जोधपुर रेलवे मंडल के ऑफिस पर जाकर इस आवेदन फॉर्म को जमा करवाना है उसके बाद आपको अगर सिलेक्शन हो जाता है तो आपके मोबाइल पर उसका मैसेज आ जाएगा । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Rajasthan New Bharti 2023 Railway – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

पोस्ट का नामRajasthan New Bharti 2023 Railway
कुल पद10,000+
भर्ती पद का नामटिकट एजेंट
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जुड़ें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जुड़ें
सरकारी नौकरी खबरें ग्रुपयहां से जुड़ें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
Rajasthan New Bharti 2023 Railway

Sharing Is Caring:

Leave a Comment