Rajasthan LDC Vacancy 2024, राजस्थान LDC भर्ती की घोषणा 4200 पदों पर नोटिफिकेशन

Rajasthan LDC Vacancy
Rajasthan LDC Vacancy

Rajasthan LDC Vacancy 2024 –

Rajasthan LDC Vacancy राजस्थान नई एलडीसी भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी करने की सूचना आ चुकी है आपको बता दे की राजस्थान में एलडीसी भर्ती 4200 पदों पर रिक्त पदों की सूचना मंगवाई गई है और जल्दी ही इसका नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा इसकी पूरी जानकारी आपको आज किस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान एलडीसी वैकेंसी 2024 को लेकर तो पिछले काफी समय से लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है ।

आप सभी को बता दे की राजस्थान में एलडीसी वैकेंसी को लेकर रिक्त पदों की सूचना बोर्ड द्वारा मंगवाई गई है और जल्दी ही इसका नोटिफिकेशन जारी करने की सूचना मिल रही है आपको जानकारी होगी कि इससे पहले 2018 में एलडीसी वैकेंसी आयोजित करवाई गई थी उसके बाद लगभग 6 साल बीत चुके हैं लेकिन अभी तक एलडीसी वैकेंसी को लेकर किसी भी प्रकार की कोई हलचल सामने नहीं आई है आज एलडीसी वैकेंसी को लेकर एक जानकारी मिली है जिसकी पूरी अपडेट आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
Rajasthan LDC Vacancy

Rajasthan LDC Vacancy कब आएगा नोटिफिकेशन –

राजस्थान एलडीसी वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा इसको लेकर लगभग राजस्थान के 12 लाख उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं क्योंकि ऐसे सभी उम्मीदवार जो ग्रेजुएट पास है उनके लिए एलडीसी वैकेंसी का आयोजन करवाया जाता है इससे पहले 12वीं पास के लिए आवेदन लिए जाते थे लेकिन अब ऐसा बताया जा रहा है कि एलडीसी वैकेंसी में ग्रेजुएट लेवल वाले उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे आपको बर्थडे की राजस्थान में एलडीसी वैकेंसी को लेकर पिछले काफी समय से सोशल मीडिया के ।

यह भी देखें – राजस्थान REET का नोटिफिकेशन जारी 2024 का यहां से देखें

माध्यम से लाखों युवा बेरोजगार मांग उठा रहे हैं और लगातार मांग कर रहे हैं कि राजस्थान एलडीसी वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया जाए जैसे ही राजस्थान में नई सरकार बनी है उसके तुरंत बाद से सभी बेरोजगार आस लगाए हुए बैठे हैं कि राजस्थान में एलडीसी वैकेंसी का नोटिफिकेशन जल्दी जारी होगा आपको बता दे की एलडीसी वैकेंसी का नोटिफिकेशन मार्च 2024 तक जारी करने की पूरी संभावना बताई जा रही है इसमें पदों की संख्या क्या रहेगी और योग्यता क्या रहेगी इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है ।

Rajasthan LDC Vacancy पदों की संख्या –

राजस्थान में एलडीसी वैकेंसी कब नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और इसमें पदों की संख्या कितनी रहेगी इसको लेकर लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं आपको बता दे कि इस वैकेंसी में पदों की संख्या को लेकर बात करें तो ऐसी जानकारी सामने आई है कि इस वैकेंसी में पदों की संख्या 4200 रखी जाएगी जिसमें अलग-अलग विभाग में अलग-अलग पद सरजीत किए जाएंगे इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है इसके अनुसार आप अपनी तैयारी आज से ही शुरू कर सकते हैं ।

भर्ती की विज्ञप्ति RSMSSB द्वारा अब कुल पद लगभग -4200 1. RPSC-40 पद (लगभग) । 2. शासन सचिवालय -584 पद । 3. अधीनस्थ विभाग -3600 पद, इन पदों हेतु अर्थना 15-20 फरवरी तक बोर्ड भिजवा दी जायेगी – सूत्र यह सभी जानकारी सामने आई है कि एलडीसी में अलग-अलग विभाग में अलग-अलग पद रखे जाएंगे जिसकी पूरी डिटेल आपको ऊपर दे दी गई है आपको बताने की अगर आप इसकी तैयारी करना चाहते हैं तो आज से ही आप अपनी तैयारी शुरू कर सकते हैं ।

Rajasthan LDC Vacancy योग्यता क्या रखी जाएगी –

राजस्थान नई एलडीसी भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन 4200 पदों पर किया जाएगा इसमें योग्यता क्या रखी जाएगी इसको लेकर उम्मीदवार असमंजस में है लेकिन आपको बता दें कि अब इस वैकेंसी में योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दे की 12वीं पास योग्यता ही रखी जाएगी और राजस्थान सामान पात्रता परीक्षा को समाप्त किया जा सकता है यानी सेट परीक्षा 2024 को समाप्त किया जा सकता है बिना सेट के इस परीक्षा का आयोजन करवाया जा सकता है ऐसी सूचना सामने आ रही है ।

अभी तक एलडीसी वैकेंसी को लेकर किसी प्रकार की कोई सूचना सामने नहीं आई है सिर्फ रिक्त पद कितने हैं इसकी जानकारी सामने आई है इसमें योग्यता क्या रखी जाएगी आयु सीमा क्या रहेगी आवेदन शुल्क कितना लगेगा इन सब की पूरी जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही आपको दी जाएगी आपको बताने की हमारे साथ लगातार जुड़े रहे आपके जैसे ही कोई जानकारी कोई अपडेट आएगी सबसे पहले सूचित कर दिया जाएगा इसलिए लगातार हमारे साथ जुड़े रहे ।

Rajasthan LDC Vacancy – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan LDC Vacancy
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें नोटिफिकेशन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
Rajasthan LDC Vacancy

Sharing Is Caring:

Leave a Comment