Rajasthan LDC Exam 2023 Online Form Exam Date, 15,000 पदों पर आवेदन शुरू

Rajasthan LDC Exam 2023 Online Form Exam Date
Rajasthan LDC Exam 2023 Online Form Exam Date

Rajasthan LDC Exam 2023 News-

Rajasthan LDC Exam 2023 Online Form Exam Date –

आज के आर्टिकल में आप लोगों के लिए 2023 की सबसे बड़ी भर्ती की जानकारी लेकर आए हैं जी हां दोस्तों राजस्थान एलडीसी भर्ती 2023, राजस्थान एलडीसी भर्ती 2022 योग्यता, राजस्थान एलडीसी भर्ती 2023 syllabus, राजस्थान एलडीसी भर्ती 2022 कब आएगी, राजस्थान एलडीसी भर्ती 2023, राजस्थान एलडीसी भर्ती कब आएगी, rajasthan ldc bharti 2013, rajasthan ldc bharti 2023, rajasthan ldc bharti 2022 notification, जो कि 15000 पदों पर होने वाली है जिसकी संपूर्ण जानकारी स्टेप बाय स्टेप आपको इसी आर्टिकल में बताई जाएगी ।

जैसा कि आप सभी को ज्ञात होगा कि हमारी इस वेबसाइट पर आपको एजुकेशन से संबंधित और रोजगार से संबंधित सभी नई नई जानकारियां लेटेस्ट भर्तियों की जानकारी दी जाती है अगर आप लोग भी बेरोजगार हो और इन भर्तियों के पीडीएफ आदेश को देखना चाहते हो तो हमारी सोशल मीडिया ग्रुप जैसे टेलीग्राम चैनल यूट्यूब चैनल व्हाट्सएप ग्रुप फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम पेज को फॉलो कर सकते हैं और ज्वाइन कर सकते हो ।

जिसकी पूरी जानकारी के लिए आपको बताते हैं कि Rajasthan LDC Exam 2023 का आयोजन कब होगा और इसमें क्या-क्या योग्यता चाहिए क्या-क्या चयन प्रक्रिया है और इसमें आवेदन शुल्क कितना लगेगा और इसके साथ ही आप ऑनलाइन आवेदन कैसे कर सकते हो इसकी संपूर्ण जानकारी ।

Rajasthan LDC Recruitment 2023 Notification –

राजस्थान सरकार द्वारा लोअर डिवीजन क्लर्क की भर्ती 2023 Rajasthan LDC Exam 2023 जिसमें 15000 से अधिक पद है के बारे में नोटिफिकेशन जनवरी महीने में जारी होने वाला है उसकी संपूर्ण जानकारी आपको पहले से दे देते हैं आप लोगों को बता दें कि इस एलडीसी भर्ती प्रक्रिया 2023 की परीक्षा फरवरी महीने में आयोजित होने की पूरी संभावना है ।

Rajasthan LDC Exam 2023 Online Form Exam Date –

राजस्थान एलडीसी भर्ती परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा एलडीसी भर्ती परीक्षा कब होगी, rajasthan ldc exam, rajasthan ldc exam date 2022, rajasthan ldc exam date 2023, rajasthan ldc exam pattern, rajasthan ldc exam syllabus, rajasthan ldc exam kab hai, rajasthan ldc exam date 2022 in hindi, rajasthan ldc exam kab hoga, rajasthan ldc exam pattern 2022, rajasthan ldc exam 2022K, rajasthan ldc exam form date 2022, उसके लिए बता दें कि LDC भर्ती परीक्षा का आयोजन आगामी फरवरी माह में करवाई जाने की पूरी संभावना है अगर फरवरी में ज्यादा परीक्षाएं आयोजित होती है तो आगे मार्च 2023 में इसकी परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा ।

Rajasthan LDC Exam 2023 Education Qualification –

इसलिए आप लोग समय रहते तैयारी में लग जाए क्योंकि 2023 की सबसे बड़ी यह भर्ती है और इसमें केवल 12वीं पास के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं और आसानी से नौकरी प्राप्त कर सकते हैं आप लोगों को बता दें कि इस एलडीसी भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता के रूप में आपको 12 वीं पास होना आवश्यक है ।

Exam NameRajasthan LDC
Total Post15,000
Online आवेदनजनवरी 2023 Expected
Exam Dateफरवरी 2023 Expected
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
Telegram शिक्षक भर्तीयहां से जॉइन करें
Official Websitersmssb. rajasthan.gov.in
Rajasthan LDC Exam 2023 Online Form Exam Date

और इसके साथ आपको कंप्यूटर का बेसिक ज्ञान होना चाहिए था और Computer Diploma में RSCIT का डिप्लोमा या इससे ऊपर का डिप्लोमा कंप्यूटर में होना अनिवार्य है ।

Rajasthan LDC Exam 2023 Online Application Fees –

आप लोगों को इसमें आवेदन के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो बिना रिजर्वेशन वाले अभ्यर्थियों के लिए ₹450 आवेदन शुल्क लगेगा जबकि रिजल्ट कटेगी के अभ्यर्थियों के लिए ₹350 आवेदन फीस रखी गई है इसके अलावा sc-st और उसके नीचे वाले कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए ₹250 और आवेदन शुल्क ऑनलाइन नहीं कटवाना होगा आज के इस आर्टिकल में आपको नीचे पूरी प्रोसेस बताई जाएगी की आप किस प्रकार एलडीसी भर्ती परीक्षा 2023 में घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

How to Apply Rajasthan LDC Recruitment 2023 –

RSMSSB विभाग द्वारा राजस्थान एलडीसी क्लर्क की भर्ती 2023 का आवेदन ऑनलाइन माध्यम से आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन लैपटॉप या फिर आप किसी भी प्रकार के ईमित्र पर जाकर आवेदन कर सकते हैं ।

Rajasthan LDC Exam 2023 Online Form Exam Date
Rajasthan LDC Exam 2023 Online Form Exam Date

आपको इस आर्टिकल में लिखे स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया बताई जा रही है कि आप घर बैठे आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं….

• राजस्थान एलडीसी 2023 की भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसके लिंक आपको ऊपर दी जा चुकी है!

• इस वेबसाइट के होम पेज पर आपको न्यूज़ और नोटिफिकेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा!

• उसके बाद आपको राजस्थान एलडीसी रिक्रूटमेंट 2023 पर क्लिक करना होगा!

• उसके बाद आपको अप्लाई नऊ वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा!

• उसके बाद आपके सामने एक फॉर्म खुलकर ओपन होगा जिसको आप सावधानी से पढ़ कर अपनी सारी डिटेल उसमें फिल अप करनी है!

• उसके बाद आपको अपना फोटो सिग्नेचर और 10वीं 12वीं के मार्कशीट आदि डाक्यूमेंट्स उस में अपलोड करने होंगे!

• उसके बाद आपको सबमिट वाले बटन पर क्लिक करना होगा!

• सबमिट पर क्लिक करते ही वह आपको रीडायरेक्ट करके पेमेंट वाले पेज पर ले जाएगा जिससे आपको आवेदन शुल्क अपने क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के द्वारा कटवाना होगा!

• उसके बाद आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करना होगा और आपके सामने आपका आवेदन पत्र भरावा लिख जाएगा जिसका प्रिंट लेकर आप सुरक्षित रख सकते हैं!

इस प्रकार आप राजस्थान लोअर डिवीजन क्लर्क भर्ती 2023 में आसानी से आवेदन कर सकते हैं जैसे इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होगा आप लोगों को हमारे सोशल मीडिया ग्रुप या इसी वेबसाइट के द्वारा अवगत करवा दिया जाएगा और उपलब्ध करवा दिया जाएगा इसके लिए बने रहे आप हमारे साथ धन्यवाद ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment