Rajasthan Jansaman Yojana 2023, सरकार देगी 1 वीडियो के ₹1 लाख देखें

Rajasthan Jansaman Yojana 2023
Rajasthan Jansaman Yojana 2023

Rajasthan Jansaman Yojana 2023 –

Rajasthan Jansaman Yojana 2023 राजस्थान सरकार द्वारा हाल ही में शुरू की गई योजना को लेकर सबसे बड़ी खबर सामने आ रही आपको बता दें कि राजस्थान सरकार ने हाल ही में एक ऐसी योजना को शुरू किया है जिसमें सिर्फ आपको एक वीडियो बनाना है सोशल मीडिया पर अपलोड करना है और आप कमा सकते हैं लाखों रुपए आपको बता दें कि इस योजना की शुरुआत राजस्थान सरकार द्वारा की गई है ।

हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने ट्विटर पर अपलोड किया उन्होंने इसकी पूरी जानकारी दी है आपको बता दें कि इसकी पूरी जानकारी और वीडियो देखने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप वीडियो देख सकते हैं इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको उपलब्ध करवाई जा रही है पोस्ट को लास्ट तक देखकर आपको सारी जानकारियां पर समझ में आ जाएगी और अन्य जानकारी भी अगर आपको समझ में नहीं आ रही है तो आप कमेंट में पूछ सकते हैं ।

Rajasthan Jansaman Yojana 2023 News –

राजस्थान जन सम्मान योजना में भाग लेने के लिए आपको करना कुछ नहीं है सिर्फ एक वीडियो बनाना है और उसको अपने यूट्यूब फेसबुक टि्वटर आंधी सोशल मीडिया पर अपलोड करना है जैसे ही आपका इनाम लगता है आपको इसमें इनाम दिया जाएगा इनाम किसको और कितना दिया जाएगा इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई जा रही है ।

Rajasthan Jansaman Yojana 2023 के लिए क्या करें –

√ इस योजना में भाग लेने के लिए सबसे पहले आपको एक राजस्थान में शुरू की गई सभी योजनाओं में से किसी एक योजना या एक से अधिक योजना का चुनाव करना है जिसकी जानकारी आप देना चाहते हैं ।

√ पहले आप उस जानकारी को पूरा ध्यान पूर्वक देख ले और उसको पूरा समझ ले क्योंकि पूरी जानकारी आपको वीडियो में वापस समझानी है ।

√ पूरी जानकारी समझने के बाद आपको बता दें कि उस योजना के बारे में आपको एक 30 सेकंड से लेकर 120 सेकंड तक का एक वीडियो बनाना है ।

√ अगर वह वीडियो बन जाता है तो उसके बाद आपको वीडियो अपने सोशल मीडिया ग्रुप जैसे टेलीग्राम व्हाट्सएप फेसबुक आदमी पर शेयर करना है ।

√ वीडियो शेयर होने पर आप का वीडियो सरकार द्वारा भी देखा जाएगा आपको करना क्या है इस वीडियो को राजस्थान जन सम्मान योजना 2030 की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है और इस वीडियो की लिंक वहां पर पेस्ट करनी है ।

Rajasthan Jansaman Yojana 2023 इनाम –

राजस्थान सरकार द्वारा चलाई जा रही राजस्थान जन सम्मान योजना में क्या-क्या इनाम दिया जाएगा और यह इनाम किसको मिलेगा इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जा रही है नीचे दिए गए बिंदुओं को ध्यान से देखें –

√ जो भी वीडियो अपलोड करेगा अगर उसका एक नंबर पर वीडियो आता है तो उसको पहला इनाम ₹100000 मिलेगा

√ इसी योजना में दूसरे नंबर पर जिसका वीडियो आएगा उसको ₹50000 इनाम के दिए जाएंगे ।

√ जिसका वीडियो तीसरे नंबर पर आएगा उसको ₹25,000 इनाम के तौर पर दिए जाएंगे इस प्रकार इसमें 3 लोगों को इनाम दिया जाएगा ।

√ इन इनाम के अलावा रोजाना हजार ₹1000 रुपए के 100 प्रेरणा पुरस्कार भी रोजाना दिए जाएंगे ।

Rajasthan Jansaman Yojana 2023 में होगी स्क्रीनिंग –

आपको बता दें कि इस योजना के तहत राजस्थान सरकार द्वारा रोजाना इन वीडियो की स्क्रीनिंग की जाएगी और इसकी दिन नींद में इनाम की घोषणा किया जाएगा

हर प्रतियोगिता में सबमिट किए गए हर वीडियो को स्क्रीनिंग समिति द्वारा जांचा जाएगा और उन्हें मूल्यांकन करके विजेताओं का चयन किया जाएगा ।

इस प्रतियोगिता में दिए गए दिशा निर्देशों के अनुसार वीडियो की वैधता बिल्कुल सही होनी चाहिए ।

जो भी वीडियो आपके द्वारा अपलोड किया जा रहा है उस वीडियो की सत्यापन उसकी सत्यता उसकी गुणवत्ता आदमी का ध्यान रखते हुए उसकी वैधता को ध्यान में रखा जाएगा ।

Rajasthan Jansaman Yojana 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Jansaman Yojana 2023
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य योजना ₹50,000 कीयहां से देखें
Rajasthan Jansaman Yojana 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment