Rajasthan Jaldhari Bharti 2023, जलधारी भर्ती की घोषणा देखें जानकारी

Rajasthan Jaldhari Bharti 2023
Rajasthan Jaldhari Bharti 2023

Rajasthan Jaldhari Bharti 2023 –

Rajasthan Jaldhari Bharti 2023 राजस्थान युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खबरें आपको बता दें कि राजस्थान विरोध करना संघ अध्यक्ष विपिन यादव के द्वारा विभिन्न प्रकार की भर्ती परीक्षाओं को लेकर समय-समय पर जानकारी उपलब्ध करवाई जाती है इस बार भी आपको बता दें कि राजस्थान में एक और नई भर्ती की घोषणा की गई है जिसको राजस्थान जलधारी विभाग भर्ती 2023 नाम दिया गया है आपको बता दें कि इससे पहले भर्ती का नाम दूसरा नाम था ।

यह भी देखें – राजस्थान सफाई कर्मी 30,000 भर्ती की घोषणा करें आवेदन

जिसका नाम बदलकर अब राजस्थान जलदाय विभाग 2023 भर्ती रखा गया है आपको बता दें कि इस भर्ती की पूरी जानकारी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें और ऑनलाइन आवेदन करने की डायरेक्ट लिंक इसी पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाई जा रही है आपको बता दें कि जो भी इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिए

ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं नीचे दी गई डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अपने मोबाइल से ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इससे पहले इस भर्ती से जुड़ी संपूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई जा रही है जानकारी को ध्यानपूर्वक गहन अध्ययन करने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट पर विजिट करें ।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

Rajasthan Jaldhari Bharti 2023 Notification –

राजस्थान जलदाय विभाग भर्ती 2023 की घोषणा हाल ही में राजस्थान सरकार द्वारा की गई है इसमें आपको बता दें कि पहली बार इतनी बड़ी भर्ती की घोषणा हुई है इससे पहले यह भर्ती सिर्फ 500 या 700 से अधिक पदों पर नहीं आती थी लेकिन इस बार यह भर्ती 5100 पदों पर आयोजित करवाई जाएगी जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन के इच्छुक है उन सभी को बता दें ।

कि इस भर्ती के लिए आप ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया यहां से ध्यान दें और उसके बाद ऑनलाइन आवेदन कर सकते टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें हैं जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उन सभी को बता दे कि आपको यहां पर दी गई जानकारी को पहले ध्यान पूर्वक पढ़ना है उसके बाद ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है और नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही आवेदन करें ।

Rajasthan Jaldhari Bharti 2023 Eligibility –

राजस्थान जलधारी विभाग भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि अगर आप इसमें आयोजन करना चाहते हैं तो आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं 12वीं और स्नातक उत्तीर्ण का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है इन सभी डिग्री और योग्यताओं के साथ आप इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के पात्र माने जाएंगे ।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

Rajasthan Jaldhari Bharti 2023 आयु सीमा –

18 से 35 वर्ष के जो भी युवा उम्मीदवार जो इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए आयु सीमा यह रखी गई है इस आयु सीमा के बीच में जो भी उम्मीदवार हैं वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य माने टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें जाएंगे आपको बता दें कि आयु सीमा की गणना भर्ती के ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि से की जाएगी और आरक्षित श्रेणी को जिस प्रकार अन्य भर्ती में छूट होती है उसी प्रकार इसमें भी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी ।

Rajasthan Jaldhari Bharti 2023 के लिए आवेदन शुल्क –

जो भी बेरोजगार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं आपको बता दें कि अगर आप जनरल कैटेगरी के हैं तो आपको ₹450 आवेदन शुल्क जमा करवाना होगा और अगर आप ओबीसी कैटेगरी से है तो ₹350 शुल्क लगेगी और अन्य श्रेणी जो आरक्षित श्रेणी है जैसे sc-st और महिला उम्मीदवारों के लिए ₹250 आवेदन शुल्क रखा गया है ।

Rajasthan Jaldhari Bharti 2023 चयन प्रक्रिया –

राजस्थान जलधारी भर्ती 2023 में आपको बता दें कि भर्ती में सिलेक्शन के लिए आपको सबसे पहले लिखित परीक्षा पास करनी होगी उसके बाद लिखित परीक्षा की चयन सूची जारी की जाएगी उस दिन सूची में शामिल सभी उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा साक्षात्कार होने के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा और उसके बाद अंतिम चयन सूची जारी की जाएगी इस प्रकार आप इस भर्ती में 3 स्टेप में सिलेक्शन ले सकते हैं ।

Rajasthan Jaldhari Bharti 2023 इम्पोर्टेंट डेट –

राजस्थान जलधारी भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि जल्दी ही घोषित की जाएगी आप ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं और अप्रैल 15 के बाद इसके आवेदन शुरू होने की संभावना हैं । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Rajasthan Jaldhari Bharti 2023 ऑनलाइन आवेदन कैसे करें –

सभी बेरोजगार युवा उम्मीदवार जो इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं आपको बता दें कि भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको नीचे दी गई आधिकारिक वेबसाइट के लिंक पर विजिट करना है वहां से आपको रिक्रूटमेंट 2023 पर क्लिक करना है ।

वहां से आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फॉर्म में मांगी गई समस्त जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है उसके बाद आप आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट करें और ऑनलाइन जो भी फीस रखी गई है वह फीस जमा करा सकते हैं उसके बाद उस फॉर्म को भरने के बाद उसकी पीडीएफ अपने मोबाइल में सेव कर ले ।

Rajasthan Jaldhari Bharti 2023 – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

पोस्ट का नामRajasthan Jaldhari Bharti 2023
कुल पद5100
योग्यता10वीं पास
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
Rajasthan Jaldhari Bharti 2023

FAQs –

राजस्थान जलधारी भर्ती 2023 आवेदन कब से शुरू होंगे ?

इस भर्ती के लिए आवेदन मई से शुरू हो सकते हैं ।

Rajasthan Jaldhari Bharti 2023 कब आएगी ?

जलधारी भर्ती 2023 अप्रैल में आएगी ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment