Rajasthan Home Guard Bharti 2023, यहां से करें आवेदन आज ही

Rajasthan Home Guard Bharti 2023
Rajasthan Home Guard Bharti 2023

Rajasthan Home Guard Bharti 2023 –

Rajasthan Home Guard Bharti 2023 राजस्थान में आगामी चुनावी माहौल को देखते हुए एक के बाद एक बड़ी भर्ती की घोषणा की जा रही है आपको बता दें कि इसी के क्रम में राजस्थान में होमगार्ड के पदों पर भर्ती की घोषणा कर दी गई है जो भी उम्मीदवार पिछले काफी समय से राजस्थान होमगार्ड भर्ती का इंतजार कर रहे थे उनके लिए खुशखबरी है कि होमगार्ड भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है ।

इस नोटिफिकेशन की समस्त जानकारी आपको यहां पर उपलब्ध करवाई जा रही है इस नोटिफिकेशन के अनुसार उसके बाद आपको आवेदन करना है आपको बता दें कि होमगार्ड के 1505 पदों पर ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि आपको आयु सीमा योग्यता और पात्रता की जानकारी होना जरूरी है जिसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में नीचे दी गई है जहां से आप पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

Rajasthan Home Guard Bharti 2023 Notification –

राजस्थान होमगार्ड भर्ती 2030 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसमें 1505 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि इसमें ग्रामीण क्षेत्र और शहरी क्षेत्र के लिए अलग-अलग होमगार्ड के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है ग्रामीण क्षेत्र में 1456 पदों पर होमगार्ड की भर्ती की जाएगी ।

और शहरी क्षेत्र में लगभग 49 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जो भी उम्मीदवार राजस्थान होमगार्ड भर्ती 2023 में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए अच्छी खबर है कि वास्तव में ऑफिस के नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और यहां से आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके इसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan Home Guard Bharti 2023

Rajasthan Home Guard Bharti 2023 आवेदन की तिथियां –

राजस्थान होमगार्ड भर्ती 2023 में जो भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है ऑफिशल नोटिफिकेशन में जो आवेदन की तिथियां दी गई है उसके अनुसार आप आवेदन कर सकते हैं आवेदन की तिथि से पहले और आवेदन तिथि के बीच में आवेदन कर सकते हैं आवेदन की अंतिम तिथि के बाद आप ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकेंगे ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इसके लिए आपको करना है और आसानी से आप अपने मोबाइल से आवेदन कर सकते हैं ।

Rajasthan Home Guard Bharti 2023 आयु सीमा –

राजस्थान होमगार्ड भर्ती 2030 में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस में आयु सीमा को लेकर भी नोटिफिकेशन जारी हुआ है आपको बता दें कि कम से कम आयु सीमा 19 वर्ष की गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इस सीमा के बीच में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह सभी आवेदन कर सकते हैं आवेदन की तिथि की गणना आवेदन की अंतिम तिथि को आधार मानकर की जाएगी ।

Rajasthan Home Guard Bharti 2023 शैक्षणिक योग्यता –

जो भी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे किस में शैक्षणिक योग्यता भी रखी गई है आपको बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए कम से कम शैक्षणिक योग्यता के पास रखी गई है और अधिक से अधिक शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास रखी गई है यानी दसवीं पास वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं इसके लिए कोई भी उम्मीदवार आवेदन कर सकता है ।

Rajasthan Home Guard Bharti 2023 आवेदन शुल्क –

राजस्थान होमगार्ड भर्ती 2023 में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि आवेदन शुल्क आपको जमा करवाना पड़ेगा आवेदन शुल्क किसी भी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹100 ही रखा गया है चाहे आप जनरल केटेगरी से हैं ओबीसी से हैं या एससी एसटी से हैं आपको आवेदन शुल्क सिर्फ ₹100 जमा करवाना है ₹100 आवेदन शुल्क के साथ ही आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

How To Apply For Rajasthan Home Guard Bharti 2023 –

राजस्थान होमगार्ड भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें इसके लिए पूरी जानकारी विस्तार से नीचे दी गई है जिस को फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं और अपने मोबाइल से घर बैठे आवेदन भी कर सकते हैं –

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान होमगार्ड भर्ती की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना है ।

ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करने के बाद आपको अधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है और उस को ध्यान पूर्वक पढ़ना है ।

Notification पूरा ध्यान पूर्वक पढ़ने के बाद आपको यह ध्यान में रखना है कि आप आवेदन करने के पात्र हैं और आवेदन करने के योग्य है उसके पश्चात ही आवेदन करें ।

उसके बाद आपको होम पेज पर जाना है और recruitment-portal 2023 पर क्लिक करना है ।

Recruitment portal पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको आवेदन फॉर्म दिखाई देगा आवेदन फॉर्म को आप को ध्यान पूर्वक भरना है ।

पूरा आवेदन फॉर्म सही तरीके से बढ़कर आपको ऑनलाइन फीस जमा करवानी है और उसके बाद आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट करना है ।

Rajasthan Home Guard Bharti 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Home Guard Bharti 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान 50,000 पदों पर भर्तियांयहां से देखें जानकारी
Rajasthan Home Guard Bharti 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment