Rajasthan Electric Meter Reader Bharti 2023, यहां से देखें पूरी जानकारी

Rajasthan Electric Meter Reader Bharti
Rajasthan Electric Meter Reader Bharti

Rajasthan Electric Meter Reader Bharti 2023 –

Rajasthan Electric Meter Reader Bharti 2023 राजस्थान में इसकी घोषणा कर दी गई है आपको बता दें कि इस भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन NAPS की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है जोमीदार पिछले काफी समय से राजस्थान में बिजली मीटर रीडर भर्ती की नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे थे ।

आखिरकार भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है राजस्थान बिजली मीटर रीडर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके लिए कौन कौन टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आवेदन कर सकता है और क्या-क्या योग्यता चाहिए इसके लिए आयु सीमा क्या रहेगी आज ही सभी की जानकारी आपको इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई जा रही है पोस्ट को आखिर तक पढ़े आपको सारी जानकारी यहां पर दी जाएगी ।

Rajasthan Electric Meter Reader Bharti 2023 Notification –

राजस्थान इलेक्ट्रिसिटी मीटर रीडर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दें कि इस भर्ती का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि राजस्थान इलेक्ट्रिसिटी मीटर रीडर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 जून 2023 से शुरू कर दिए गए हैं ।

और इसके अंतिम तिथि 7 अगस्त 2023 रखी गई है जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आवेदन कर सकते हैं इसके साथ ही इस भर्ती के लिए क्या-क्या चाहिए और कौन कर सकता है इसकी जानकारी भी आपको यहां पर दे दी जाएगी यह पोस्ट आखिर तक पढ़े आपको सारी जानकारी मिल जाएगी ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें

Rajasthan Electric Meter Reader Bharti 2023 News –

आपको बता दें कि राजस्थान इलेक्ट्रिसिटी मीटर रीडर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन 29 जून से जारी कर दिया गया है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 7 अगस्त रखी गई है 7 अगस्त के पश्चात कोई भी उम्मीदवार किसी प्रकार से ऑनलाइन या ऑफलाइन इस भर्ती के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे इसलिए आप 7 अगस्त 2023 तक किसी भी सूरत में एग्जाम के लिए आवेदन करें ऑनलाइन आवेदन करने की ऑफिशियल वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक आपको इसी पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाया गया है वहां से आप क्लिक करके डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं ।

Rajasthan Electric Meter Reader Bharti 2023 आयु सीमा –

राजस्थान इलेक्ट्रिसिटी मीटर रीडर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा क्या रखी गई है इसको लेकर आपको जानकारी दे दें कि इस भर्ती में अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है नियमानुसार आयु सीमा में जिस भी कैटेगरी को छूट दी जाती है उसके अनुसार ही छूट दी जाएगी निम्न श्रेणी वार जो भी कैटेगरी है उनको आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी और यह छूट 5 साल की रहेगी ।

Rajasthan Electric Meter Reader Bharti 2023 योग्यता –

राजस्थान इलेक्ट्रिसिटी मीटर रीडर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए इसको लेकर आपको बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए कम से कम योग्यता 10वीं पास होना जरूरी है अगर आपके पास किसी भी मान्यता टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं पास का सर्टिफिकेट है तो आप आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और इसके अनुसार आप ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें ।

Rajasthan Electric Meter Reader Bharti 2023 आवेदन शुल्क –

राजस्थान इलेक्ट्रिसिटी मीटर रीडर भर्ती 2023 के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि इस भर्ती में आवेदन शुल्क क्या रखा गया है इसको लेकर आपको जानकारी दे दें कि इस भर्ती के लिए किसी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा आप बिल्कुल मुफ्त इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं आपको ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करना है और आवेदन करना है आवेदन के लिए कोई शुल्क देय नहीं है ।

How To Apply For Rajasthan Electric Meter Reader Bharti 2023 –

Rajasthan Electricity Meter Reader Bharti 2023 मैं आवेदन किस प्रकार करना है इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप दी गई है जिस को फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक नीचे टेबल में दिया गया है ।

√ राजस्थान इलेक्ट्रिसिटी मीटर रीडर भर्ती 2023 की ऑफिशियल वेबसाइट www.naps.com है ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें पर विजिट करने के बाद आपको होम पेज पर जाना है और सर्च वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

√ सर्च वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा वहां पर आपको राज्य का नाम सेलेक्ट करना है आपको उसमें से राजस्थान सेलेक्ट करना है ।

√ राजस्थान सिलेक्ट करने के बाद आपको आवेदन फार्म या रिक्रूटमेंट लिखा हुआ मिलेगा उस पर क्लिक करना है ।

√ आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद आपको जो भी जानकारी मांगी जाए वह जानकारी सही सही तरीके से भरनी है ।

√ सभी जानकारी भरने के बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और ऑफिशल नोटिफिकेशन जरुर डाउनलोड करना है ।

√ official notification डाउनलोड करने के पश्चात आपको उसको ध्यान पूर्वक पढ़ना है और यह सुनिश्चित करना है कि आप इस भर्ती के लिए आवेदन के लिए योग्य हैं उसके पश्चात ही आवेदन करें ।

Rajasthan Electric Meter Reader Bharti – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Electric Meter Reader Bharti
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान अन्य भर्ती की जानकारीयहां से देखें
Rajasthan Electric Meter Reader Bharti

Rajasthan Electric Meter Reader Bharti FAQs –

राजस्थान इलेक्ट्रिसिटी मीटर रीडर भर्ती कब आएगी 2023 ?

मीटर रीडर भर्ती की घोषणा कर दी गई है ।

राजस्थान मीटर रीडर भर्ती 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि क्या है ?

मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 अगस्त 2023 रखी गई है ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment