Rajasthan Contracter Regular 2023, 50,000 संविदा कर्मी होंगे नियमित देखें

Rajasthan Contracter Regular 2023
Rajasthan Contracter Regular 2023

Rajasthan Contracter Regular 2023 –

Rajasthan Contracter Regular 2023 राजस्थान में संविदा पर काम करने वाले रोजगार करने वाले बेरोजगार साथियों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है कि राजस्थान में वर्तमान में अभी जो संविदा पर कम कर रहे हैं उन सभी कर्मचारियों को रेगुलर करने को लेकर फैसला लिया जाएगा आपको बताने की सहायता पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों को अब नियमित करने का फैसला राजस्थान सरकार द्वारा लिया जाने वाला है ।

आपको बताने की ऐसे सभी कर्मचारी जो पिछले 5 सालों से कम कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है कि आप कर्मचारियों को नियमित करने का फैसला राजस्थान सरकार द्वारा लिया गया है जल्दी ही इनको नियमित करने को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा जिसकी जानकारी इस पोस्ट में आपको दी जाएगी कौन-कौन से कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा इसकी जानकारी भी आपके यहां पर दी जाएगी और कैसे नियमित किया जाएगा यह भी आपके यहां पर बताया जाएगा ।

Rajasthan Contracter Regular 2023 Notification –

राजस्थान में संविदा पर काम करने वाले कर्मचारियों को नियमित करने को लेकर सर राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला सामने आया है आपको बता दे कि पिछले 5 सालों से ऐसे सभी कर्मचारी जो संविदा पर कम कर रहे हैं उनका नियमित करने का फैसला राजस्थान सरकार लेने जा रही है जिसको लेकर नोटिफिकेशन जल्दी ही जारी होने वाला है अभी तक इसको लेकर ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है लेकिन आपको बता दें कि जल्दी ही इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
Rajasthan Contracter Regular 2023

और राजस्थान सरकार इसको लेकर फैसला लेने वाली है जिसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान में ऐसे सभी कर्मचारी जो पिछले 5 सालों से या अधिक समय से संविदा पर कम कर रहे हैं उनका नियमित करने का फैसला आप राजस्थान सरकार लेने वाली है इन सभी कर्मचारियों को अब नियमित कर दिया जाएगा इनको अब नियमित कर्मचारियों को दी जाने वाली तनख्वाह दी जाएगी इसके लिए यह सबसे बड़ी खुशखबरी है ।

Rajasthan Contracter Regular 2023 News –

राजस्थान की माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है जिसमें बेरोजगारों को बड़ी राहत दी गई आपके बच्चे की ऐसे बेरोजगार साथी या ऐसे कर्मचारी जो पिछले 5 वर्षों से या अधिक समय से संविदा पर कम कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी और सबसे बड़ा फैसला राजस्थान सरकार द्वारा लिया गया है आपको बता दे कि पिछले 5 सालों से या अधिक समय से जो संविदा पर कम कर रहे हैं ।

उन सभी कर्मचारियों को नियमित करने का फैसला राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा लिया गया है इसका नोटिफिकेशन आपके सामने जल्दी ही आ जाएगा आपको बता दे कि इसका फैसला लिया जा चुका है जल्दी ही इनको नियमित करने का नोटिफिकेशन भी दे दिया जाएगा जैसे ही नोटिफिकेशन आता है आपको सबसे पहले सूचना हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएगी इसलिए लगातार हमारी वेबसाइट से जुड़े रहे आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप टेलीग्राम और व्हाट्सएप से जुड़ सकते हैं वहां पर भी इसकी जानकारी आपको भेजी जाएगी ।

Rajasthan Contracter Regular 2023 आवश्यक निर्देश –

राजस्थान में संविदा कर्मियों को नियमित तो कर दिया जाएगा लेकिन इसके लिए कुछ शर्तों को मानना पड़ेगा आपको बता दे कि नीचे आपको कुछ नियम दिए जा रहे हैं अगर आप इन नियमों का पालन करते हैं तो आपको नियमित किया जाएगा अन्यथा आपको नियमित नहीं किया जाएगा इसके लिए क्या-क्या नियम है वह आप नीचे देख सकते हैं –

√ ऐसे सभी कर्मचारी जो पिछले 5 वर्ष की अधिक समय से संविदा पर कम कर रहे हैं उनका नियमित किया जाएगा इसका पहले सरकार ने लिया है ।

√ राजस्थान सरकार द्वारा ऐसे सभी कर्मचारियों को नियमित करने का फैसला लिया है जो संबंधित संविदा कर्मी की पूर्व से संबंधित पद की सेवा के अनुभव का वेटेज मिलेगा ।

√ ऐसे सभी संविदा कर्मी जिनके अनुभव पूर्व की सेवा के 3 साल का हो तो 1 साल तक नियमित किया जाएगा अगर 6 साल का हो तो 2 साल के लिए नियमित किया जाएगा ।

√ यदि पूर्व की सेवा के 9 साल का हो तो 3 साल के लिए नियमित किया जाएगा ।

√ यदि पूर्व की सेवा के 27 वर्ष का अनुभव हो तो लगभग 9 साल के लिए नियमित करने का फैसला राजस्थान सरकार द्वारा लिया गया है ।

Rajasthan Contracter Regular 2023 के लिए जानकारी –

अगर आप भी राजस्थान में किसी सरकारी नौकरी के लिए काम करते हैं और आप सुरेंद्र पर काम करते हैं तो आपको अब नियमित करने का फैसला राजस्थान सरकार द्वारा लिया गया है ऐसे सभी कर्मचारी जो संविदा पर कम कर रहे हैं उनका नियमित किया जाएगा इसके लिए आपको बता दे की राजस्थान सरकार ने राजस्थान में संविदा कर्मियों को एसीएस प्रमुख सचिव सचिव या उनके द्वारा नामित डीएस स्तर के अधिकारियों के सदस्य द्वारा कमेटी आयोजित की जाएगी ।

एचओडी कमेटी में सदस्य सचिव होंगे ऐसी कमेटी बनाई जाएगी और यह कमेटी उन सभी कर्मचारियों की स्कैनिंग करेगी जो पिछले 5 सालों से यदि समय से लगातार संविदा पर कम कर रहे हैं उनमें से जो नियमों के अनुसार सही पाया जाएगा उसे कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा अगर नियमों के अनुसार वह कर्मचारी सही नहीं पाया जाता है तो उनका नियमित नहीं किया जाएगा इस प्रकार यह कमेटी ही फैसला लेगी की कौन-कौन से कर्मचारियों को नियमित करना है ।

Rajasthan Contracter Regular 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Contracter Regular 2023
ऑफिशियल नोटीफिकेशनयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान 1 लाख भर्तीयहां से देखें जानकारी
Rajasthan Contracter Regular 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment