Rajasthan Constable Exam 2022 Cutoff – Rajasthan Police Constable Exam Cutoff

नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप सबको पता है राजस्थान पुलिस परीक्षा 13 से 16 मई तक करवाई गई थी और इसमें लगभग 1900000 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था और एक छोटी सी गलती के कारण 14 मई का दूसरी पारी का पेपर लीक होने की वजह से रद्द कर दिया गया बाकी पूरी परीक्षा तो है बिल्कुल सही तरीके से पुलिस मुख्यालय द्वारा करवाई गई है और शानदार परीक्षा आयोजित हुई थी । अब पेपर का लेवल की बात करें तो पेपर का लेवल पर बहुत शानदार था क्योंकि पिछली बार या पिछले साल की तुलना में इस बार काफी हार्ड देखने को मिला था मतलब पिछली बार की तुलना में इस बार पेपर का लेवल थोड़ा मुश्किल आया था लेकिन जो पढ़ने वाले विद्यार्थी हैं उनके लिए अच्छी बात है कि पेपर का स्तर काफी अच्छाथा और पेपर थोड हार्ड लेबल का ही आना चाहिए ताकि आगे पढ़ने वाले विद्यार्थियों को ही ज्यादा फायदा मिल सके और इस बार ऐसा ही हुआ और पेपर का स्तर काफी अच्छा वह काफी अच्छा देखने को मिला था उसके आधार पर विद्यार्थियों की संख्या के आधार पर और Answer Key के आधार अब हम यहां पर बात करेंगे कि राजस्थान पुलिस परीक्षा 2022 की कट ऑफ कितनी जा सकती है मेरिट कहां तक जा सकती है ताकि आपका सिलेक्शन हो जाए यही बात करेंगे कि आप कट ऑफ कितनी रहेगी और किस आधार पर निकलेगी ।

Rajasthan Police Constable Exam Paper का स्तर –

तो सबसे पहले ही दोस्तों हम यहां पर बात करेंगे राजस्थान पुलिस परीक्षा 2022 का पेपर का स्तर वह कैसा रहा तो हम यहां पर बात करने वाले हैं आपको बता दें कि पिछली बार की पिछले साल की तुलना में इस बार पेपर का स्तर काफी हार्ड देखने को मिला पिछली बार 120 नंबर वालों का सिलेक्शन हो गया था लेकिन इस बार का पेपर का स्तर काफी हार्ड था इस बार कितने नंबर पर सिलेक्शन होगा उसकी बात हम आगे करेंगे मतलब पेपर का जो स्तर है वह इस बार अच्छा था । पेपर का स्तर जब ज्यादा हार्ड होता है उसका जो कट ऑफ मेरिट है वह काफी कम रहती है । तो उसकी ही बात हम आगे करने वाले हैं तो पहले हम पेपर के स्तर की बात करते हैं तो पेपर का स्तर काफी अच्छा था । अच्छा लेवल का पेपर था और ऐसा ही पेपर आना चाहिए ताकि आगे पढ़ने वाले विद्यार्थियों को ज्यादा फायदा मिल सके आगे हम बात करेंगे Answer Key और अभ्यर्थी की संख्या की ।

Rajasthan Police Constable Exam Cutoff & Students की संख्या और पदों की संख्या –

अब आगे बात करते हैं दूसरी वह है स्टूडेंट की संख्या और पदों की संख्या तो दोस्तों यहां पर हम आपको बता दें कि पिछली बार की तुलना में स्टूडेंट ओं की संख्या बढ़ी है और पदों की संख्या इस बार कम है पिछली बार पदों की संख्या ज्यादा थी और इस बार पदों की संख्या कम है । लेकिन पेपर का स्तर हार्ड आ गया तो पेपर का स्तर हार्ड आने की वजह से और स्टूडेंट की संख्या बढ़ी है और पदों की संख्या थोड़ी कम है उसके आधार पर आगे हम इस पेपर की कटऑफ के बारे में बात करेंगे की कटऑफ आपकी कितनी रहने वाली हैं तो हम 3 तरह से यहां पर इसका पूरा एनालिसिस करके ही कट ऑफ आपको बताएंगे क्योंकि सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस बार जो ना तो आप को साथ में पेपर दिया गया और ना ही इसके आंसर की जारी हुई है हां ठीक है कोचिंग वालों ने Answer Key जरूर निकाल दी है ।

Rajasthan Police Constable Exam Cutoff – सभी Category की –

Rajasthan Police Constable Exam Cutoff देखें

Sharing Is Caring:

Leave a Comment