Rajasthan CET REET Main Exam News Today 2023

Rajasthan CET REET Main Exam News Today 2023
Rajasthan CET REET Main Exam News Today 2023

Rajasthan CET Graduate Level Exam 2023 –

Rajasthan CET REET Main Exam News Today 2023 जैसा कि आप सब जानते हैं कि राजस्थान में समान पात्रता परीक्षा स्नातक स्तर परीक्षा का आयोजन 7 और 8 जनवरी 2023 को करवाया गया और उसके बाद से अभ्यर्थी अब इसकी आंसर की को लेकर लगातार सर्च कर रहे हैं ।

आपको बता दें कि इस परीक्षा की आंसर की अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट में इसी पोस्ट पर आपको नीचे डायरेक्ट लिंक किया गया से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और इस परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी पकड़े जाने को लेकर एक बड़ी अपडेट आ रही है और आपको बता दें कि पेपर लीक होने की खबर आ रही है जिसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी ।

CET Graduate Level Exam 2023 में भी पकड़ा गया फर्जी अभ्यर्थी –

आपको बता दें कि राजस्थान में स्नातक स्तर समान पात्रता परीक्षा Rajasthan CET REET Main Exam News Today 2023 यानी सीईटी परीक्षा 2023 में आयोजित होने वाली परीक्षा में 7 जनवरी को जोधपुर के मंडोर में फूलबाग स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे रहे एक फर्जी अभ्यर्थी को पकड़ा गया ।

मंडोर थाना पुलिस ने इस अभ्यर्थी को गुप्त सूचना के आधार पर तुरंत एक्शन लेते हुए पकड़ लिया तथा ऐसा बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी का सुराग नहीं मिला है और थानाधिकारी मनीष देव के अनुसार द्वितीय पाली में परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी के खिलाफ कुछ संदेह हुआ और तुरंत उसकी जांच की गई जिसमें वह फर्जी पाया गया ।

जब पुलिस अधिकारियों ने जांच की तो सामने आया कि मांगीलाल पुत्र बाबा राम की जगह सुखराम परीक्षा दे रहा है और उसको तुरंत पकड़ा गया वापिस आ केंद्र पर स्थित तक ने तुरंत अपडेट को पकड़ा और पुलिस को सूचना दी मौके पर पुलिस भी पहुंच गई ।

50 हजार रुपए के लिए दी फर्जी परीक्षा –

जैसे ही फर्जी अभ्यर्थी का पता चला पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और अभ्यर्थी को पकड़कर थाने ले गई और साथ में विद्यालय के प्रधानाचार्य की ओर से धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया इसी के साथ जिस अभ्यर्थी के स्थान पर वह परीक्षा दे रहा था उस अभ्यर्थी का अभी तक पता नहीं लग पाया है ।

Rajasthan CET REET Main Exam News Today 2023

यहां पर आपको बता दें कि जो आरोपी पकड़ा गया उसके अनुसार बताया जा रहा है कि वह आरोपी ₹50000 के लिए परीक्षा दे रहा है और उसको अपनी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के लिए यह पैसे चाहिए थे इस कारण वह किसी और के जगह परीक्षा दे रहा था जबकि जिस अभ्यर्थी की जगह पर परीक्षा दे रहा था वह व्यक्ति पकड़ा नहीं गया है ।

Post NameCET & Reet Main Exam News
CET Graduate Level Exam7,8 जनवरी
CET 12th Level परीक्षा तिथियहां से देखें
CET Graduate Level Answer Key सभी पारी कीयहां क्लिक करें
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
शिक्षक भर्ती टेलीग्रामयहां से जॉइन करें
Reet Mains Exam Dateयहां से देखें
Rajasthan CET REET Main Exam News Today 2023
आरोपी कर रहा हैं REET की तैयारी –

Rajasthan CET REET Main Exam News Today 2023 में जब आरोपी को पकड़ा गया और पुलिस द्वारा पूछताछ की गई तथा सामने आया कि आरोपी रीट मुख्य परीक्षा की तैयारी कर रहा है और पैसों की आवश्यकता के लिए उसने ऐसा काम किया है एक व्यक्ति की जगह परीक्षा दे रहा था और लगभग ₹50 हजार में सौदा हुआ था और उस कारण एवं मुख्य अभ्यर्थी की जगह परीक्षा दे रहा था ।

मुख्य आरोपी रीट परीक्षा की तैयारी कर रहा है और उसका कहना है कि इतने पैसे उसके पास नहीं है कि वह लंबे समय तक रूम लेकर तैयारी कर सकें इस कारण उसने ऐसा कदम उठाया था ।

Reet मुख्य परीक्षा पर भी संकट – Rajasthan CET REET Main Exam News Today 2023

लगातार हर परीक्षा में पेपर लीक और फर्जी अभ्यर्थी पकड़े जाने के बाद से लगातार अभ्यर्थियों में डर का माहौल बना हुआ है और आगामी महीने में होने वाली राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा रीट मुख्य परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है ।

और सभी अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार जल्द से जल्द कोई सख्त कानून लेकर आए और जो भी आगे पेपर होने वाले हैं उनमें व कानून लागू हो और आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए ताकि रीट परीक्षा का पेपर आउट ना हो और किसी भी प्रकार का कोई संदेह ना रहे ।

क्योंकि जब तक पेपर लीक होने की घटनाएं नहीं रुकेगी तब तक परीक्षा देने का कोई अर्थ नहीं रहता है काफी लंबे समय से कई ऐसे उम्मीदवार हैं जो अपने घर से पैसे लेकर रूम किराए पर लेकर लगातार अपनी पढ़ाई कर रहे हैं ।

और जब परीक्षा देने के बाद ऐसी खबर आती है कि पेपर लीक हो गया तो उन पर बहुत बुरी तरह आघात होता है इस कारण सभी अभ्यर्थियों का कहना है कि जल्द से जल्द कोई बड़ा कानून लाया जाए ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment