Rajasthan Board Of Secondary Education 10th ,12th Result kab aayega – 10वी 12वीं का रिजल्ट कब आएगा RBSE

जैसा की आप सबको पता हैं राजस्थान अजमेर बोर्ड की ओर से 10वीं और 12वीं की परीक्षा सफलता पूर्वक करवाई गई थी । और आपको यह भी पता हैं की RBSE की परीक्षाएं CBSE बोर्ड से पहले ही करवा दी गई थी। और अगर अब रिजल्ट की बात करें तो रिजल्ट भी Rbse बोर्ड का Cbse से पहले ही घोषित किया जाएगा । सभी छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी हैं की Rbse का 10वीं और 12वीं का परिणाम जल्द से जल्द घोषित किया जाएगा । आपको इस आर्टिकल में आज Rbse 10th 12th result date 2022, 10th 12th RBSE board Result news, RBSE board Result 10th , Rbse board Result kab aayega, rbse 10th 12th result news Today, rbse board Result news, Rajasthan board Result kab aayega, board Result kab aayega, के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी ।

RBSE Board Exam result 2022 ,10th ,12th Result kab aayega

राजस्थान बोर्ड का परिणाम को लेकर लगातार अभ्यर्थी बार बार कॉल मैसेज कर रहे हैं । तो आपको यहां बता दें की 10th और 12th का परिणाम कब आएगा । उसको लेकर आपको बता दें राजस्थान बोर्ड रिज़ल 10वीं और 12वीं का परिणाम मई में ही अंतिम सप्ताह में यानी 25 मई के बाद 12वीं का रिजल्ट आएगा । 12वीं के रिजल्ट में सबसे पहले साइंस का और कॉमर्स का परिणाम आएगा उसके बाद लगातार रिजल्ट जारी होंगे ।

12th Board RBSE Result kab aayega – 12th RBSE Board Result News Today

सबसे पहले आपको यहां बता दें की सबसे पहले 12th बोर्ड का रिजल्ट आएगा । सबसे पहले 12वीं में साइंस और कॉमर्स का परिणाम आएगा जो को 25 मई के बाद जारी होगा । इसके बाद आपको जून के महिनमें प्रथम पखवाड़े में दुसरे विषय के परिणाम जारी होंगे जिसमें आर्ट का और दुसरे विषय का परिणाम जारी होगा । इसके बाद आपको 10वीं बोर्ड का रिज़ल जारी होगा ।

Rbse 10th Board RBSE Result kab aayega – 10th Board RBSE Result news Today –

12 वीं के बाद 10वीं का परिणाम जून के पहले पखवाड़े में आएगा । इसमें आपको 10वीं का Rbse का रिजल्ट CBSE बोर्ड से पहले ही जारी किया जाएगा । ये रिजल्ट आपको जून महीने के अंतिम सप्ताह में दिखने को मिलेगा । इस रिज़लको लेकर आपको बता दें इस बार 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में लगभग 20 लाख अभ्यर्थी ने भाग लिया था । और इस परीक्षा का स्तर काफी शानदार देखने को मिला था ।

12वीं बोर्ड का परिणाम (रिजल्ट) कब जारी होगा –

12वीं बोर्ड के रिजल्ट को लेकर एक बड़ी अपडेट हैं । अभ्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी यह हैं इस बार राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट पिछली साल की तुलना में जल्दी जारी होगा । लगभग 20 लाख अभ्यर्थी ने इस बार भाग लिया था । और यह रिजल्ट आपको इस बार मई के लास्ट Week में जारी कर दिया जाएगा ।

Category TypeRBSE Board Result
Class 12th ResultComing Soon
Class 10th ResultComing Soon
10th Result DateJune Last Week
12th ResultMay Last Weeek

Sharing Is Caring:

Leave a Comment