Rajasthan Badmer New Bharti 2023 , बाड़मेर में 13,000 पदों पर भर्ती

Rajasthan Badmer New Bharti 2023
Rajasthan Badmer New Bharti 2023

Rajasthan Badmer New Bharti 2023 –

Rajasthan Badmer New Bharti 2023 राजस्थान नई भर्ती को लेकर बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है आपको बता देती राजस्थान में नई वैकेंसी को लेकर खुशखबरी आ गई है पिछले काफी समय से जो लाखों युवा बेरोजगार नई वैकेंसी को लेकर इंतजार कर रहे थे उनके लिए बड़ी खुशखबरी है आपको बता देती है राजस्थान सरकार आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक के बाद एक नई वैकेंसी को लेकर घोषणा की जा रही है इसी के क्रम में आज हम बात करेंगे कि राजस्थान में नई वैकेंसी का शुरुआत हो चुकी है ।।

और इसमें लगभग 10000 शादी पदों पर वैकेंसी का आयोजन किया जाएगा और आपको बता दे की राजस्थान में इस वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसका नोटिफिकेशन 12 सितंबर 2023 को जारी किया गया है आपको बता दे की 16 सितंबर को इसके लिए इंटरव्यू का आयोजन करवाया जाएगा 16 सितंबर तक आप इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं उसके बाद में आपको इस वैकेंसी में जहां पर इंटरव्यू होगा वहीं पर आपको उसी जगह हाथों-हाथ नौकरी प्रदान कर दी जाएगी इसलिए आपको बता दें कि आप इसमें आवेदन जरूर करें और आज ही नौकरी प्राप्त करें ।

Rajasthan Badmer New Bharti 2023 Notification –

राजस्थान नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे कि पिछले समय से इंतजार कर रहे हैं युवा विरोध करो के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक बड़ी वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें लगभग 10000 से लेकर 15000 पड़ा तक वैकेंसी का आयोजन करवाया जाएगा जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे की 12 सितंबर 2023 को इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस वैकेंसी का ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दी गई डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना है आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan Badmer New Bharti 2023

उसे वेबसाइट पर जाने के पश्चात आपके सामने एक नया पेज खुलेगा उसे पेज पर आप नई नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं नोटिफिकेशन डाउनलोड हो जाने के बाद में आपको उसे नोटिफिकेशन में दी गई सारी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना है पूरी जानकारी पढ़ने के बाद आप आसानी से इस वैकेंसी में आवेदन करने के योग्य हो जाएंगे अगर आप इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए योग्य है तो आप इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं अगर आप योग्य नहीं है तो आपको आवेदन नहीं करना है इसकी पूरी जानकारी के लिए आप हमारी इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें ।

Rajasthan Badmer New Bharti 2023 स्थान का नाम –

राजस्थान के बाड़मेर जिले में इस बार वैकेंसी का आयोजन करवाया जा रहा है आपको बता दे की राजस्थान में हर महीने किसी न किसी एक जिले में राजस्थान मेगा जॉब है का आयोजन करवाया जाता है इसी के क्रम में आज हम इसको लेकर बात करेंगे कि राजस्थान में राजस्थान मेगा जॉब फेयर का आयोजन कहां पर करवाया जा रहा है आपको बताने की राजस्थान के बाड़मेर जिले में इस बार राजस्थान में का जॉब है का आयोजन करवाया जा रहा है ।।

कौशल रोजगार एवं उद्यमिता विभाग द्वारा दिनांक 16.09.2023 को गवर्नमेट पी.जी. कॉलेज, बाडमेर में मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है। इच्छुक अभ्यर्थी तुरंत वेब लिंकhttps://rajasthan.rozgaarmela.com/Barmer/Candidate/Candidate-Registration के माध्यम से पंजीकरण करें। पंजीकरण पश्चात प्राप्त आईडी कार्ड को साथ लेकर नियत तिथि को सुबह 9 बजे मेला स्थल पर पहुंचे। – रोजगार विभाग, राजस्थान मैं आयोजन करवाया जाएगा ।

Rajasthan Badmer New Bharti 2023 आयु सीमा –

राजस्थान के बाड़मेर जिले में राजस्थान मेगा जॉब फेयर का आयोजन करवाया जा रहा है आपको बता दे की 10000 से लेकर 15000 पुलिस वैकेंसी का आयोजन करवाया जाएगा इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयु सीमा का विशेष प्रावधान दिया गया है आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है अधिक से अधिक आयु सीमा का कोई प्रावधान नहीं रखा गया है किसी भी आयु वर्ग का व्यक्ति वैकेंसी में आवेदन करने के योग्य माना जाएगा ।

Rajasthan Badmer New Bharti 2023 योग्यता –

राजस्थान के बाड़मेर जिले में इस बार राजस्थान मेगा जॉब फेयर का आयोजन करवाया जा रहा है आपको बताने की इसमें पदों की संख्या 10000 से लेकर 15000 तक रखी गई है इस संख्या के बीच में कोई भी उम्मीदवार आवेदन कर सकता है आपको बता दें कि राजस्थान मेजर जॉब फेयर 2023 जिसका आयोजन इस बार राजस्थान के बाड़मेर जिले में करवाई जा रहा है इसमें आवेदन करने के लिए क्या योग्यता होना जरूरी है इसके लिए आपको नीचे दिए गए जानकारी को ध्यानपूर्वक देखना है आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए

उम्मीदवार 10वीं पास, 12वीं पास, B.Ed, बीएसटीसी, Reet,।आईटीआई डिप्लोमा, पॉलिटेक्निक डिप्लोमा और अन्य सभी प्रकार की जो भी आपके पास योग्यता है इस योग्यता के अनुसार आप इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं इसमें किसी विशेष योग्यता को लेकर कोई प्रावधान नहीं रखा गया है किसी भी आयु वर्ग का व्यक्ति इस वैकेंसी में आवेदन कर सकता है इसके लिए कोई विशेष योग्यता आपको नहीं देनी है इसके लिए आपको किसी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं करवाया जाएगा ।

Rajasthan Badmer New Bharti 2023 परीक्षा तिथि –

राजस्थान मेगा जॉब है 2030 में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे कि आप इस वैकेंसी में अगर आवेदन करना चाहते हैं देश में परीक्षा तिथि को लेकर क्या जानकारी है इसको लेकर आपको बता दें कि इस वैकेंसी में किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा का आयोजन नहीं करवाया जाएगा यानी इस वैकेंसी में आप बिना कैसे परीक्षा के भी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं आपको बता दें कि यदि आप इस वैकेंसी में आवेदन कर रहे हैं ।

तो आपको 16 सितंबर 2023 को राजस्थान के बाड़मेर जिले में पहुंचना है जिस स्थान का नाम आपके ऊपर दिया गया है उसे स्थान पर जाना है और आपको अपना आवेदन फार्म साथ में लेकर जाना है उसके बाद आप जैसे ही वहां पर पहुंचेंगे आपका एक इंटरव्यू यानी साक्षात्कार होगा उसे इंटरव्यू में जो उम्मीदवार पास होंगे उन उम्मीदवारों को आगे सिलेक्ट किया जाएगा राज लगभग राजस्थान की 40 से अधिक कंपनियां इस रोजगार मेले में भाग ले रही है ।।

Rajasthan Badmer New Bharti 2023 सेलरी –

राजस्थान मेगा जॉब है 2023 में जो उम्मीदवार सिलेक्टर होंगे उनके लिए सैलरी क्या है इसको लेकर भी उम्मीदवार लगातार पूछ रहे हैं लेकिन आपको सभी उम्मीदवारों को बताने की इस वैकेंसी में सैलरी को लेकर कोई विशेष जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है लेकिन आपको बता दे कि इस वैकेंसी में योग्यता के अनुसार सैलरी दी जाएगी जिस योग्यता के अनुसार आप सिलेक्टर होंगे उसे योगी तक अनुसार आपको नौकरी प्रदान की जाएगी इसमें कम से कम ₹8000 हर महीने के और अधिक से अधिक 35700 हर महीने के दिए जा सकते हैं इससे ज्यादा सैलरी इस नौकरी में नहीं दी जाएगी ।

Rajasthan Badmer New Bharti 2023 आवेदन शुल्क –

राजस्थान में अगर जब फेल 2023 के अंतर्गत जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए आवेदन शुल्क क्या लगेगा इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में राजस्थान की उम्मीदवारों के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा सभी के लिए आवेदन शुल्क बिल्कुल मुफ्त रखा गया है चाहे किसी भी कैटेगरी के उम्मीदवार हैं आपको इसके लिए किसी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क जमा नहीं करवाना है सिर्फ आपको ऑनलाइन फॉर्म भरना है और उसको डाउनलोड करके बताई गई स्थान पर आपको पहुंचना है।

How To Apply for Rajasthan Badmer New Bharti 2023 –

राजस्थान मेगा जॉब फेयर 2023 जिसका आयोजन राजस्थान के बाड़मेर जिले में करवाया जा रहा है इसको लेकर आवेदन फॉर्म कैसे भरना है इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे विस्तार से स्टेप बाय स्टेप दी जा रही है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं –

√ राजस्थान मेगा जॉब फेयर के अंतर्गत जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन उम्मीदवारों को बता दें की सबसे पहले आपको नीचे दी गई डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना है और ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना है ।

√ राजस्थान मेगा जॉब फेयर 2023 की ऑफिशल वेबसाइट rozgaarmela.rajasthan.in है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंचने के बाद आपको वहां पर एक पेज देखने को मिलेगा उसे पेज में आपको सबसे पहले बाड़मेर सेलेक्ट करना है ।

√ जैसे ही आप बाड़मेर की लिंक पर क्लिक करेंगे आपके सामने यह कौन नया पेज खुल जाएगा उसे पेज में आपको राइट साइड में स्टूडेंट कॉर्नर पर क्लिक करना है ।।।

√ जैसे ही आप स्टूडेंट कॉर्नर पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा जिसमें आपको आवेदन फॉर्म देखने को मिलेगा उसे आवेदन फार्म को ध्यानपूर्वक देखना है ।

√ आवेदन फार्म पूरा ध्यान पूर्वक भरना है और दी गई जानकारी सभी आपको भरनी है और आवेदन फार्म को फाइनेंस सबमिट करना है ।

√ पूरा आवेदन फॉर्म भरने के पश्चात आपको उसे आवेदन फार्म का प्रिंट आउट अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना है और उसका एक प्रिंट आउट अच्छे सफेद कागज पर निकाल लेना है यह प्रिंट आउट आपको जब आप इंटरव्यू देने जाए तब आपके साथ में लेकर जाना है और अन्य डॉक्यूमेंट भी साथ में लेकर जाना है ।

Rajasthan Badmer New Bharti 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Badmer New Bharti 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान 1 लाख पदों पर भर्तीयहां से देखें जानकारी
Rajasthan Badmer New Bharti 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment