Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023, बिना परीक्षा नौकरी करें आवेदन

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023
Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023

Rajasthan Aryuved Vibhag Bharti 2023 –

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 राजस्थान में बेरोजगारों युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी बता दें की राजस्थान आर्युवेद विभाग में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया और यह भर्ती राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा संबंधी विभाग द्वारा जारी की गई जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं ।

जो भी उम्मीदवार और बेरोजगार अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए बड़ी खुशखबरी हैं की राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा विभाग द्वारा एक बड़ी भर्ती की घोषणा की गई हैं इस भर्ती के लिए लगभग अच्छे पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए है जिसमें किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा इस भर्ती की समस्त विस्तृत जानकारी नीचे पोस्ट में उपलब्ध करवाई जा रही हैं पोस्ट को लास्ट तक ध्यान से पढ़ें ।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Notification –

राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा विभाग में भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है आप सभी को बता दें कि राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा विभाग द्वारा भर्ती की घोषणा की गई है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 15 मार्च से शुरू होंगे और इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च रखी गई है सभी उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च 2023 है ऑफिशल वेबसाइट के लिंक नीचे उपलब्ध कराई जा रही है जहां से आप क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए 144 पदों पर भर्ती का आयोजन करवाया जाएगा और बिना परीक्षा भर्ती आयोजित होगी ।

भर्ती का नामराजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा विभाग भर्ती
जॉब लोकेशनराजस्थान
पोस्ट का नामअलग अलग पोस्ट
आवेदन तिथि15 मार्च से शुरू
आवेदन लास्ट डेट31 मार्च लास्ट
कुल पद144
परीक्षा तिथिकोई परीक्षा नहीं होगी
Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 News –

आयुष विभाग राजस्थान सरकार के अंतर्गत संचालित 6 नवीन आयुर्वेद, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा एकीकृत महाविद्यालयों में अध्ययन-अध्यापन एवं चिकित्सा कार्य हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इसमें सह आचार्य, लेक्चरर, परामर्शदाता और आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती की जाएगी। यह भर्ती पूर्णता अस्थाई और संविदा के आधार पर निकाली गई है। राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 मार्च 2023 से शुरू हो गए हैं।

राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च 2023 तक रखी गई है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च रखी गई हैं साथ ही बता दें की भर्ती पूर्णतः संविदा पर होगी और किसी भी समय इस भर्ती से निष्कासित किए जा सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन की योग्यता और आयु सीमा आदि की समस्त जानकारी इस पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाई जा रही हैं ।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Age Limit आयु सीमा –

राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2030 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि की जानकारी ऊपर दे दी गई है आपको बता दें कि इस भर्ती में अगर आप भी ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो इस भर्ती में आवेदन के लिए आयु सीमा 21 वर्ष से 40 वर्ष रखी गई है और आयु की गणना इस भर्ती के आवेदन की लास्ट डेट से की जाएगी अन्य सभी श्रेणी में आयु के अनुसार छूट भी प्रदान की गई हैं ।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Post –

राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा विभाग द्वारा भर्ती की घोषणा बेरोजगार युवाओं के लिए की गई है आपको बता दें कि 144 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी इस भर्ती में किसी प्रकार की कोई परीक्षा का आयोजन होगा कौन-कौन सी पद्धति में शामिल होंगे इसकी जानकारी दी आपको यहां पर बता रहे हैं –

• आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी – 48 पद
• परामर्श दाता – 60 पद
• लेक्चरर – 18 पद
• सह आचार्य – 18 पद
• कुल पद – 144 पदों पर होगी भर्ती ।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Online Form Fees –

राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा विभाग भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च 2023 तक रखी गई हैं और इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए किसी भी प्रकार की कोई शुल्क नहीं ली जाएगी अतः इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क बिल्कुल मुफ्त रहेगी ।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Salary –

राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग सैलरी की घोषणा की गई है आपको बता दें कि इस भर्ती में लेक्चरर , परामर्श दाता और आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के लिए सैलरी – ₹39,300 हैं और अन्य पद जैसे सह आचार्य पद के लिए सैलरी प्रति माह ₹47,300 हैं ।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Education Qualification –

राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा विभाग भर्ती 2023 में एजुकेशन क्वालिफिकेशन को लेकर बता दें की इसमें आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी किसी भी बोर्ड से केंद्र या राज्य के चिकित्सा बोर्ड से पंजीकृत होना चाहिए और चयन के पश्चात् नियत समय में राजस्थान इंडियन मेडिसिन बोर्ड में रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा।

राजस्थान आयुर्वेद विभाग भर्ती 2023 में सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है इसके साथ ही आपको बता दें कि एजुकेशन क्वालिफिकेशन की अन्य जानकारी के लिए आप ऑफिस से नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उसको ध्यान से जरूर पढ़ें उसके बाद ही आवेदन करें ।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 Selection Process –

राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा विभाग भर्ती 2023 में सिलेक्शन प्रोसेस की बात करें तो आपको बता दें कि इस भर्ती में किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा आप की शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट बनाई जाएगी और उसके बाद में साक्षात्कार के आधार पर अंतिम चयन सूची जारी की जाएगी और अंतिम चयन सूची में शामिल सभी उम्मीदवारों को सिलेक्ट किया जाएगा ।

How To Apply For Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 –

राजस्थान आयुर्वेद चिकित्सा विभाग भर्ती 2023 में ऑनलाइन आवेदन किस प्रकार करें इसकी महत्वपूर्ण और विस्तृत जानकारी आपको अलग-अलग स्टेट में नीचे दी गई है जिस को फॉलो करते हुए आप अपने मोबाइल से घर बैठे ही इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन के लिए किसी प्रकार की कोई शुल्क का प्रावधान नहीं किया गया है –

• Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 में आवेदन करने के लिए आपको चिकित्सा विभाग आयुर्वेद की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा

• उसके बाद आपको आयुर्वेद डिपार्टमेंट पर क्लिक करना होगा जहां से चिकित्सा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट ओपन हो जाएगी

• आपको आवेदन करने से पहले इस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना हैं और उसके बाद ध्यान से पढ़ें

• आवेदन से पूर्व नोटिफिकेशन पढ़ना बहुत जरूरी हैं उसके बाद आवेदन में मांगी गई समस्त जानकारी भरें

• आवेदन में अपना मोबाइल नंबर और E Mail I’d जरूर भरें ताकि बाद में कोई दिक्कत ना हो

• आपको आवेदन के बाद आवश्यक जानकारी जरूर भरनी हैं और आवश्यक डॉक्यूमेंट जरूर अपलोड करने हैं

• जानकारी पूरी डाल देने के बाद फॉर्म को अपने मोबाइल में पीडीएफ के रूप में डाउनलोड कर लेना हैं ।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामRajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी ग्रुपयहां से जॉइन करें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
अन्य सरकारी नौकरी की खबरेंयहां से देखें
Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023

FAQ’S –

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 के लिए आवेदन की लास्ट डेट क्या हैं ?

इसके लिए आवेदन की लास्ट डेट अभी तक 31 मार्च हैं ।

Rajasthan Ayurved Vibhag Bharti 2023 में आवेदन कैसे करें ?

आवेदन करने की पूरी जानकारी ऊपर पोस्ट में विस्तार से दी गई है देखें ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment