Rajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024, चिकित्सा विभाग में बंपर भर्ती की घोषणा 30 तक करें आवेदन

Rajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024
Rajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024

Rajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024 –

Rajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024 दोस्तों कम पढ़ी-लिखी और बेरोजगार महिलाएं जो सरकारी नौकरी का इंतजार कर रही है वह भी अपने गांव में तो उनके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के द्वारा लेकर आया जिसमें आशा सहयोगिनी की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आशा सहयोगिनी भारती 2024 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग की झुंझुनू की ओर से जारी किया गया है ।

यह नोटिफिकेशन कार्यालय के द्वारा अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है आज के इस आर्टिकल के अंदर आशा सहयोगिनी भारती की संपूर्ण जानकारी विस्तार से दी जाएगी और इसमें ऑफलाइन आवेदन करने का तरीका भी बताया जाएगा आप लोगों को बता दे कि इसमें ऑफलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं जिनकी अंतिम तिथि 30 जनवरी 2024 रखी गई है इच्छुक और योग्य महिला जो सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहती और आशा सहयोगिनी बनना चाहती है उनके लिए सुनहरा मौका लेकर आए हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024

Rajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024 Notification –

आज के हमारी इस आर्टिकल के अंदर आशा सहयोग नहीं भारती 2024 जिला झुंझुनू के इस भर्ती के बारे में संपूर्ण जानकारी दी जाएगी साथ-साथ आप लोगों को ऑफलाइन आवेदन करने का तरीका भी समझाया जाएगा इसके अलावा इस भर्ती की योग्यता एवं पात्रता के बारे में और चयन प्रक्रिया के बारे में आप लोगों को बताया जाएगा इसके अलावा आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता के साथ ही आवेदनशील की जानकारी पूरी दी जाएगी ।

Rajasthan Asha Sahyogoni Bharti 2024 –

साथियों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर जैसा कि आप सभी को पता होगा हमारी वेबसाइट पर समय-समय पर राज्य और केंद्र सरकार की छोटे-बड़े भारती बोर्ड आएगा द्वारा जारी की जाने वाले समय-समय पर सभी तरह की भर्तियों की जानकारी विस्तार से दी जाती है किसी भी भर्ती विज्ञप्ति और सरकारी योजना का पीडीएफ आदेश देखने के लिए हमारे सोशल मीडिया ग्रुप को तुरंत ज्वाइन कर ले आज किस आर्टिकल के अंदर आप लोगों को आशा सहयोगिनी भारती जिला झुंझुनू के द्वारा निकाली गई इस भर्ती की जानकारी दी जाएगी ।

आयु सीमा Rajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024 –

दोस्तों आशा सहयोगिनी भारती 2024 जो की राजस्थान के झुंझुनू जिले के द्वारा निकाली गई है जिसमें केवल विवाहित महिलाएं आवेदन कर सकती है उसमें आयु सीमा की बात करें तो न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है आप लोगों को बता दे की आरक्षित वर्ग पीडी महिला और प्रतिष्ठा के लिए आयु सीमा में 3 वर्ष से लेकर 5 वर्ष तक की छूट भी दी जाएगी इसके लिए नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें ।

Rajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024 शैक्षणिक योग्यता –

सबसे पहले बात करें कि आशा सहयोग नहीं भारती के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या रहनी चाहिए तो आप लोगों को बता दें कि इस विवाह के द्वारा निकाले गए नोटिफिकेशन के अनुसार ऐसी महिलाएं जो दसवीं पास है या उसके समकक्ष डिग्री जारी है वह महिलाएं इसमें आवेदन कर सकती है ।

Rajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024 आवेदन शुल्क –
आप बात करते हैं राजस्थान में झुंझुनू जिले के द्वारा निकाली गई आशा सहयोगिनी भारती के लिए आवेदनशील की तो बता दें कि ओबीसी से लेकर आरक्षित वर्गों तक सभी क्रांतिकारी की अभी तक के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क इसमें नहीं रखा गया है यानी आप निशुल्क आवेदन कर सकते हैं ।
राजस्थान आशा सहयोगिनी भर्ती में ऑफलाइन आवेदन कैसे करें –

आज के इस आर्टिकल में आप लोगों को झुंझुनू जिले मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा निकाली गई आशा सहयोगिनी भारती 2024 की विस्तार से जानकारी दे दी गई है इसके नियम सत्य और पात्रता बता दी गई है आप लोग इसमें ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं जिनकी अंतिम तिथि जनवरी 2024 है की गई है ऑफलाइन आवेदन का तरीका नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया जा रहा है….

√ सबसे पहले मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग झुंझुनू जिले की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा ।।

√ इसके होम पेज पर रिक्रूटमेंट वाले ऑप्शन के अंदर आप लोगों को आशा सहयोगिनी भारती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा उसको डाउनलोड करना है ।

√ इस नोटिफिकेशन दी गई नियम शर्ते और पात्रता को पढ़ाना है ।

√ उसके बाद आपको इस आवेदन पत्र के अंत में दिए गए खाली आवेदन फार्म का प्रिंटआउट निकाल कर उसको भरना है ।

√ उसके बाद मांगे गए सभी डाक्यूमेंट्स की एक-एक प्रति इसके पीछे लगाकर लिफाफे में बंद करके नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर आप लोगों को भेजना होगा ।

Rajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
चिकित्सा विभाग में 17000 संविदा भर्तीयहां से देखें
Rajasthan Asha Sahayogini Bharti 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment