Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New, आंगनबाड़ी में 15,000 पदों पर भर्ती करें आवेदन

Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New
Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New

Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New –

Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New राजस्थान आंगनवाड़ी नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बदल दे कि कई सारे जिलों का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और कहीं जिलों का नोटिफिकेशन आगामी समय में जारी कर दिया जाएगा आपको बता दे की राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 लगभग 15000 से अधिक पदों पर आयोजित करवाने की घोषणा की गई है इसको बता दे की राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी में कोई भी उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं ।

आप यह आर्टिकल लास्ट तक पड़े इस आर्टिकल में आपको उसकी संपूर्ण जानकारी देखने को मिलेगी इसके साथ ही आपको बताया जाएगा कि राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 में आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया योग्यता और अन्य सभी जानकारी आपको देखने को मिलेगी यह आर्टिकल में आपको यह भी बताया जाएगा कि राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी में किस प्रकार चयन प्रक्रिया रहेगी और चयन प्रक्रिया के अलावा योग्यता और आवेदन शुल्क क्या रहेगा आवेदन कहां से करना है इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New

Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New जानकारी –

राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 में नया नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसमें पदों की संख्या काफी अच्छी रखी गई है आपको बता दे कि इस वैकेंसी की जानकारी आपको यहां पर दी जा रही है राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी में जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे कि आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से आठवीं पास और 10वीं पास का प्रमाण पत्र होना जरूरी है अगर आप आठवीं पास और दसवीं पास है तो इस वैकेंसी में आप आवेदन कर सकेंगे आवेदन करने की पूरी जानकारी नीचे दी गई है ।

राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आयु सीमा को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी में काम से कम आयु सीमा 18 वर्ष की गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकेंगे आवेदन के लिए अंतिम तिथि जनवरी माह में रखी गई है आपको बता दे की सभी जिलों के लिए आवेदन की तिथि अलग-अलग बताई गई है ।

भरतपुर आंगनवाड़ी भर्ती आवेदन –

भरतपुर आंगनबाड़ी केंद्र में आवेदन करने के लिए आवेदन स्टार्ट हो चुके हैं आपको बता दे की आवेदन की अंतिम तिथि 1 जनवरी 2024 रखी गई है 1 जनवरी 2024 तक आप आवेदन कर सकते हैं ।

बीकानेर आंगनबाड़ी भर्ती 2024 –

बीकानेर आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं और आप 20 जनवरी 2024 तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

अजमेर आंगनबाड़ी भर्ती 2024 –

अजमेर के लिए आंगनबाड़ी भर्ती केदो पर वैकेंसी के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 दिसंबर 2023 रखी गई है ।

Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New पदों की संख्या –

राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 में आवेदन करने के लिए पदों की संख्या को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी में पदों की संख्या अच्छी खासी रखी गई है इस बार राजस्थान में आंगनवाड़ी वैकेंसी में पदों की संख्या 15000 से अधिक रखी गई है जो भी महिला उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं यह सभी इस आर्टिकल को लास्ट तक देखें आपके संपूर्ण जानकारी देखने को मिलेगी कौन कहां से और कैसे आवेदन कर सकता है ।

Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New आवश्यक दस्तावेज –

√ राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी में आवेदन करने के लिए जरूरी दस्तावेज को लेकर बात करें तो आपको बता दे की सबसे पहले आपके पास मूल निवासी प्रमाण पत्र होना जरूरी है उसके साथ ही अपना खुद का आधार कार्ड होना जरूरी है और उसके साथ अन्य पहचान पत्र आइडी होना जरूरी है ताकि आप इसमें आवेदन करने के समय आपको फोटो पहचान पत्र आईडी देनी जरूरी है ।

√ आवेदन करने वाले के पास RSCIT प्रमाण पत्र होना जरूरी है इस प्रमाण पत्र के साथ ही आप इस वैकेंसी में आवेदन कर सकेंगे ।

√ आवेदक के पास अपनी शैक्षिक योग्यता की मार्कशीट होना जरूरी है जिसमें दसवीं पास की मार्कशीट होना अनिवार्य है ।

√ विधवा प्रमाण पत्र/तलाकशुदा प्रमाण पत्र/ या परित्यक्ता प्रमाण पत्र अगर कोई भी हो तो वह साथ में लगाना जरूरी है ।

√ आवेदन करने वाले के पास अपनी शैक्षिक योग्यता का सभी प्रमाण पत्र होना जरूरी है जिसमें आयु सीमा लिखी हुई हो वह प्रमाण पत्र जरूरी है ।

√ आवेदन करने वाले के पास अनुभव प्रमाण पत्र होना भी जरूरी है जिसमें 1 वर्ष का कार्य अनुभव का प्रमाण पत्र आवश्यक है जहां पर आपको सहायिका आंगनबाड़ी और ग्राम साथीन के रूप में अपने कार्य किया हो ।

Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New चयन प्रक्रिया –

राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 में आवेदन करने वाले के लिए चयन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि आपको आवेदन करने के पश्चात किसी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं देनी है आपकी शैक्षणिक योग्यता के अंकों के आधार पर आपका चयन किया जाएगा ।

How To Apply For Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New –

राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया हमारे द्वारा नीचे समझाइए गई है इस प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकेंगे –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान आंगनबाड़ी की ऑफिशल वेबसाइट जिसका लिंक नीचे टेबल में दिया गया है वहां पर आपको जाना होगा ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 का ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है और उसका फॉर्म भी डाउनलोड कर लेना है ।

√ आवेदन फार्म को डाउनलोड करने के बाद अच्छी क्वालिटी के कागज पर आपको उसका प्रिंट आउट निकलवाना है और उसे आवेदन फार्म को अच्छे बॉल पेन के साथ पूरा ध्यान पूर्वक भरना है ।

√ आवेदन फार्म पूरा बनने के बाद साथ में सभी डॉक्यूमेंट लगते हैं और उसे आवेदन फार्म को निश्चित ते पते पर आपको पोस्टल आर्डर से भेजना है ।

Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्ती की जानकारीयहां से देखें
Rajasthan Anganwadi Vacancy 2024 New

Sharing Is Caring:

Leave a Comment