Rajasthan Anganwadi Bharti 2024, आंगनवाड़ी शिक्षक भर्ती की घोषणा 6000 पदों पर करें आवेदन

Rajasthan Anganwadi Bharti 2024
Rajasthan Anganwadi Bharti 2024

Rajasthan Anganwadi Bharti 2024 –

Rajasthan Anganwadi Bharti 2024 राजस्थान में युवा बेरोजगारों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी आप सभी को बता दे की राजस्थान में नई आंगनवाड़ी भारती को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस वैकेंसी में कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है और वैकेंसी के लिए आवेदन की लास्ट डेट क्या रखी गई इसकी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान में योग बेरोजगारों के लिए नई सरकार से काफी उम्मीदें हैं और सभी युवा बेरोजगार चाहते हैं ।

कि राजस्थान में नई वैकेंसी जल्द से जल्द शुरू की जाए इसी को देखते हुए राजस्थान में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और इस वैकेंसी में आवेदन करने की पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी इसके साथ ही यह भी बताया जाएगा कि राजस्थान में आंगनवाड़ी वैकेंसी में कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है और आवेदन की लास्ट डेट क्या है सभी जानकारी आपको विस्तार पूर्वक यहां पर बताई जाएगी इसलिए यह आर्टिकल लास्ट तक पढ़े आपको सभी जानकारी सबसे पहले देखने को मिलेगी ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेयहां क्लिक करें
Rajasthan Anganwadi Bharti 2024

Rajasthan Anganwadi Bharti 2024 पदों की संख्या –

राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी का नोटिफिकेशन आपको बता दे की 17 दिसंबर 2023 को जारी किया गया है इस नोटिफिकेशन के अनुसार इसमें पदों की संख्या 6000 से अधिक रखी गई है जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है क्योंकि 6000 पदों पर बंपर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आंगनबाड़ी के पदों पर वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी ।

Rajasthan Anganwadi Bharti 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 को लेकर आज नोटिफिकेशन जारी हो चुका है इस वैकेंसी में नोटिफिकेशन जारी करने की तिथि को लेकर बात करें तो आपको बता दी की 17 दिसंबर 2023 को इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके साथ ही आवेदन की तिथि 18 दिसंबर से रखी गई है इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2024 रखी गई है यानी 12 जनवरी तक आप इस वैकेंसी में आवेदन कर सकेंगे ।

Rajasthan Anganwadi Bharti 2024 शैक्षणिक योग्यता –

राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 जनवरी रखी गई है इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या रहेगी इसको लेकर भी उम्मीदवार जानना चाहते हैं तो सभी को बता दे कि इस वैकेंसी में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से आपके पास आठवीं पास दसवीं पास और 12वीं पास का सर्टिफिकेट है तो आप इस वैकेंसी में आसानी से आवेदन कर सकेंगे ।

Rajasthan Anganwadi Bharti 2024 चयन प्रक्रिया –

राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है इस वैकेंसी में आवेदन करने के पश्चात चयन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में किसी प्रकार की कोई परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा इस वैकेंसी में सीधे ही अपने शैक्षणिक योग्यता के आधार पर जितने अंक आपके आ रहे हैं उन अंको के आधार पर मेरिट बनाई जाएगी और सिलेक्शन लिया जाएगा ।

Rajasthan Anganwadi Bharti 2024 आयु सीमा –

राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आयु सीमा को लेकर क्या प्रावधान रखे गए हैं इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष की गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के मध्य कोई भी उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे ।

Rajasthan Anganwadi Bharti 2024 दिशा निर्देश –

राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं इसको लेकर आपको बता दे कि जो भी महिला उम्मीदवार राजस्थान आंगनवाड़ी वैकेंसी 2024 में आवेदन करना चाहते हैं उनको बताने की सबसे पहले जो महिला आवेदन करना चाहते हैं वह उसी ग्राम पंचायत भी होना जरूरी है उसके साथ ही वह आवेदन कर सकती है ।

जो महिला आवेदन करना चाहती है उनके घर में शौचालय होना जरूरी है और शौचालय के संबंध नियमित उपयोग से संबंधित शौचालय का घोषणा पत्र आवेदन के साथ संलग्न होना जरूरी है ।

जो भी महिला उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहती है उनको बता दे कि आपके पास जाति प्रमाण पत्र, मूल निवासी प्रमाण, पत्र घोषणा प्रमाण पत्र, विधवा, परित्यक्त, तलाकशुदा आदि का प्रमाण पत्र होना जरूरी है इसके साथी आयु संबंधी प्रमाण पत्र, विवाह प्रमाण पत्र, और इसके साथ ही आपके पास RSCIT प्रमाण पत्र, कार्यानुभव प्रमाण पत्र होना चाहिए और यह सभी आवेदन पत्र के साथ सलंगन करें ।

आप इसका आवेदन पत्र विभागीय कार्यालय या आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं जिसका लिंक आपको नीचे दिया गया हैं वहां से आवेदन पत्र प्राप्त करें और आवेदन पत्र पूर्ण रूप से सही तरीके से अच्छे बॉल को से भरा हुआ होना चाहिए ।

Rajasthan Anganwadi Bharti 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan Anganwadi Bharti 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्ती राजस्थानयहां से देखें
Rajasthan Anganwadi Bharti 2024

Sharing Is Caring:

2 thoughts on “Rajasthan Anganwadi Bharti 2024, आंगनवाड़ी शिक्षक भर्ती की घोषणा 6000 पदों पर करें आवेदन”

Leave a Comment