rajasthan anganwadi bharti 2022 online form kaise bhare,anganwadi bharti notification hindi download

rajasthan anganwadi bharti 2022 – आंगनवाड़ी भर्ती राजस्थान

rajasthan anganwadi bharti 2022 👉 नमस्कार मित्रों यहां पर आज के इस लेख में आपको बड़ी खुशखबरी दी जाएगी राजस्थान में आंगनवाड़ी पदों को भरने के लिए सरकार ने बड़ी भर्ती की घोषणा की है आपको पता होगा राज्य सरकार के बाद यह अच्छी भर्तियां निकाल रही है क्योंकि आगामी चुनाव को देखते हैं उनको पता है कि बेरोजगारों को अगर रोजगार दिया जायेगा तो ज्यादा से ज्यादा लाभ सरकार को भी मिलेगा और बेरोजगारों को भी मिलेगा इसको लेकर लगातार एक के बाद एक बड़ी भक्ति निकाली जा रही है इसमें आप देखेंगे कि लगभग एक लाख के आसपास बजे निकल चुकी है और अभी भी भर्तियां निकाली जा रही है इसी क्रम में आज बात करेंगे राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती को लेकर इस समय कौन फॉर्म भर सकता है इसकी आयु सीमा करेगी इसके कितने पद है इसकी पूरी जानकारी आपको आज के आर्टिकल में मिलेगी आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें ।

यह भी जरूर देखें 👉👉👉 राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी यहां से देखें

Rajasthan Anganwadi Bharti Notification 2022 –
राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी – यहां पर आपको बता दें राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और इस नोटिफिकेशन में किस जिले में कितने पद रहेंगे और इसकी क्या योग्यता रहेगी और उसकी आयु सीमा क्या रहेगी उसकी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी राजस्थान में आंगनवाड़ी भर्ती साथिन पदों के लिए यह जारी की गई है जिसमें सिर्फ महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकती है और इसके अलावा कोई आवेदन नहीं कर सकता है इसमें कई जिलों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और कई जिलों का नाम नोटिफिकेशन जारी हो रहा है इसलिए आपसे निवेदन है कि हमारी वेबसाइट को लगातार अपडेट होते रहें क्योंकि हर जिले का जैसे ही नोटिफिकेशन जारी होगा आपको यहां पर अपडेट दे दी जाएगी इसलिए हमारी वेबसाइट से लगातार जुड़े हैं यहां पर आपको बता दें कि राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 में आवेदन के लिए सिर्फ महिलाएं ही पात्र मानी जाएगी इसकी पूरी जानकारी आपको दे रहे हैं ।

इसको जरूर पढ़ें👉👉👉 12वीं पास के बाद सरकारी नौकरी के लिए क्या करें

rajasthan anganwadi bharti 2022 form last date
rajasthan anganwadi bharti 2021

Rajasthan Anganwadi Bharti 2022 – New Update –
राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन को लेकर बड़ी अपडेट – यह देखें महिला सुपरवाइजर भर्ती 6000 पद

यहां पर आपको बता दें राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के नोटिफिकेशन को लेकर हर जिले में अलग अलग नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और सभी की लास्ट डेट भी अलग-अलग रहेगी आवेदन की ।
इस भर्ती में प्रत्येक जिले की ग्राम पंचायत स्तर पर एक महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की भर्ती ली जाएगी और हर जिले में यह एक एक ग्राम पंचायत के अनुसार एक एक पद जारी किया जाएगा ।
राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 में सिर्फ महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकती है और जिस भी ग्राम पंचायत स्तर से जो महिला आयोजन कर रही है वह महिला उसी जिले की और उसी ग्राम पंचायत की मूल निवासी होना आवश्यक है और इसकी पूरी जानकारी भी आपको आगे महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी इसलिए इस लेख को लास्ट तक जरूर पढ़ें ।

Vacancy ConductedByRajasthan Government
Name Of Postआंगनवाड सथिन, आशा सहयोगिनी,सहयोगिन
Total Post1013
Form Last Date4 जुलाई
rajasthan anganwadi bharti 2022 form last date Overview

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 शैक्षणिक योग्यता – Rajasthan Anganwadi Bharti 2022 Education Qualification –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 में शैक्षणिक योग्यता की अगर बात करें तो यहां पर आपको बता दें कि साथीन पदों के लिए दसवीं पास की योग्यता रखी गई है और अन्य जो भी पड़ जाए जैसे आशा सहयोगिनी पद है उसके लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है और अधिक जानकारी के लिए इसलिए को लास्ट तक जरूर देखें । राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन यहां से करें । rajasthan anganwadi bharti 2022 form last date

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा – Rajasthan Anganwadi Bharti Age Limit –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा को लेकर आपको बता दें कि इस में आयु सीमा 21 वर्ष से 40 वर्ष रखी गई है और जनरल की कैटेगरी की बात करें तो इसमें 21 वर्ष से 35 वर्ष की आयु सीमा रखी गई है और अन्य आरक्षित वर्ग की बात करें तो उसमें आयु सीमा 21 वर्ष से 40 वर्ष रखी गई है और अधिक जानकारी आपको नीचे दी जा रही है जरूर देखें ।

Rajasthan Anganwadi bharti 2022 के लिए दस्तावेज ,- Rajasthan Anganwadi bharti Important Documents –

👉 राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के लिए मुख्य दस्तावेज की बात करें तो सबसे प्रथम में आपको यहां पर दसवीं की अंक तालिका और उसका प्रमाण पत्र जरूरी है ।

👉 सीनियर सेकेंडरी की अंक तालिका और प्रमाण पत्र साथ में उसकी एक फोटो कॉपी भी आवश्यक है ।

👉 मूल निवास प्रमाण पत्र मतदाता प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र आधार कार्ड इन सभी को साथ अवश्य रखें इनमें से कोई एक डॉक्यूमेंट आगे लिया जाएगा ।

👉 RSCIT प्रशिक्षण प्रमाण पत्र आवश्यक

👉 कार्य अनुभव का प्रमाण पत्र जिसमें (साथिन सहयोगिनी आशा सहयोगिनी इन में से किसी एक में 1 वर्ष के कार्य का अनुभव होना आवश्यक है )

👉 बीपीएल कार्ड और भारत सरकार के योजना में लाभान्वित कार्ड

👉 अनुसूचित जाति जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग इन सभी में से किसी का भी प्रमाण पत्र हो साथ में होना आवश्यक है।

👉 विधवा परित्यक्ता तलाकशुदा अगर इनमें से कोई हो तो उनका प्रमाण पत्र आवश्यक है ।

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती में आवेदन कैसे करें –

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको विभाग की अधिकारी वेबसाइट पर जाना है और वहां से आप आवेदन कर सकते हैं और किसी भी अन्य वेबसाइट पर जाकर आप भ्रमित ना हो गए अधिकारी वेबसाइट आपको जिलेवार नीचे दी जा रही है वहां से जाकर आप आवेदन कर सकते हैं । rajasthan anganwadi bharti 2022 form last date

keywords 👉👉 राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022, राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 नोटिफिकेशन, राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 फॉर्म लास्ट डेट जयपुर, राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 फॉर्म लास्ट डेट अलवर, राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 फॉर्म लास्ट डेट जोधपुर, राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2022 फॉर्म लास्ट डेट नागौर, Rajasthan anganbadi Bharti 2022, Rajasthan anganbadi Bharti 2022 notification Hindi, Rajasthan anganbadi Bharti 2022 shaikshnik yogyata, Rajasthan anganbadi Bharti 2022 age limit

Sharing Is Caring:

Leave a Comment