Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023, यहां से करें भर्ती का आवेदन

Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023
Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023

Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023 –

Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023 में आगामी चुनावी माहौल को देखते हुए एक के बाद एक बड़ी भर्ती की घोषणा हो रही है आपको बता दें कि जो भी उम्मीदवार पिछले काफी समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए बड़ी खुशखबरी है लगभग 11000 पदों पर राजस्थान में बड़ी भर्ती की घोषणा हो चुकी है जिस की पूरी जानकारी पोस्ट में आपको दी जाएगी आपको बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजस्थान की माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा एक के बाद एक बड़ी भर्ती की घोषणा की जा रही है ।

जिसको लेकर इसी क्रम में बड़ी-बड़ी की घोषणा हो चुकी है लगभग 11000 पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है जिसकी पूरी विस्तार से जानकारी इस पोस्ट मैं दी जाएगी आपको बता दें कि हमारी वेबसाइट पर आपको हर तरह की भर्ती की जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है इसलिए लगातार वेबसाइट से जुड़े रहे हैं सभी जानकारी आपको सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाएगी आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप टेलीग्राम और व्हाट्सएप से भी जुड़ सकते हैं वहां पर आपको सभी जानकारी सबसे पहले भेजी जाती है ।

Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023 Notification –

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजस्थान सरकार द्वारा हर महीने किसी ना किसी एक जिले में रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है इसी के क्रम में आज हम बात करेंगे राजस्थान में होने वाली रोजगार मेले को लेकर जिसमें 1000 पदों पर सरकारी नौकरी हाथों-हाथ प्रदान की जाएगी आपको बता दें कि इस बार रोजगार मेला जैसलमेर जिले में लगने वाला है हर बार अलग-अलग जिले में रोजगार मेले का आयोजन करवाया जाता है जिसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपके मोबाइल पर भी इसका मैसेज आया होगा ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें

क्योंकि सभी के मोबाइल पर इसका मैसेज भेजा जाता है और इसकी जानकारी उपलब्ध करवाई जाती है राजस्थान कौशल और रोजगार विभाग की ओर से इस मेले का आयोजन करवाया जाता है इस मेले में हर बार लगभग 10 पदों पर भर्ती का आयोजन टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें करवाया जाता है जिसमें 80 से लेकर 100 तक कंपनियां भाग लेती है यह सभी कंपनियां बेरोजगारों को रोजगार प्रदान करती है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर उपलब्ध करवाई जा रही है इस पोस्ट को लास्ट तक देखें ।

Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023 कितनी कंपनियां भाग लेंगी –

राजस्थान रोजगार मेला जैसलमेर में आयोजित होने जा रहा है इस मेले में कितनी कंपनियां भाग लेगी इसको लेकर आपको बता दें कि इस मेले में 80 कंपनियां भाग लेने वाली है और 11000 बेरोजगारों को हाथों-हाथ उसी जगह नौकरी दी जाएगी आपको किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी होगी और किसी प्रकार का कोई डॉक्यूमेंट जमा नहीं करवाना है आपको आपकी योग्यता के अनुसार वहां पर हाथों-हाथ नौकरी दी जाएगी आपको कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं है जहां पर मेले का आयोजन होता है उसी जगह आपको पहुंचना है और नौकरी प्रदान की जाएगी ।

Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023 योग्यता –

राजस्थान में आयोजित होने वाले जैसलमेर जिले में रोजगार मेले का आयोजन होगा जिसमें 11000 पदों पर नौकरी दी जाएगी इसके लिए क्या क्या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें योग्यता है आपको बता दें कि इसमें 10वीं पास, 12वीं पास, Reet, बीएड बीएसटीसी, आईटीआई डिप्लोमा डिग्री अधिक इसी प्रकार की अगर आपके पास योग्यता है तो आप आसानी से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023 आयु सीमा –

राजस्थान में आयोजित होने वाले रोजगार मेले को लेकर आपको बता दें कि इस में आयु सीमा को लेकर किया प्रावधान रखा गया है इसकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि इसमें कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा का कोई प्रावधान नहीं रखा गया है किसी भी आयु वर्ग का व्यक्ति इस भर्ती में आवेदन कर सकता है ।

Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023 आवेदन शुल्क –

आपको बता दें कि जैसलमेर में राजस्थान के जैसलमेर जिले में आयोजित होने वाले 11000 पदों पर रोजगार मेले के लिए आपके मोबाइल पर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें भी मैसेज आया होगा इस मैसेज में एक डायरेक्ट लिंक दिया है उस लिंक से आप आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने के लिए आपको किसी प्रकार की कोई शुल्क नहीं देनी है ।

राजस्थान रोजगार मेले का आयोजन का स्थान –

कौशल रोजगार और उद्यमिता विभाग द्वारा राजस्थान में 11 अगस्त 2023 को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा इसका आयोजन शहीद पूनम सिंह स्टेडियम जैसलमेर में किया जाएगा आपको सारे डॉक्यूमेंट लेकर उसी स्थान पर जाना है ।

How To Apply For Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023 –

राजस्थान जैसलमेर में आयोजित होने वाले 11000 पदों पर रोजगार मेले में आवेदन किस प्रकार करना है इसकी पूरी विस्तार से जानकारी नीचे पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं – टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

√ राजस्थान के जैसलमेर में आयोजित होने वाले रोजगार मेले में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करना है जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है ।

√ राजस्थान जैसलमेर रोजगार मेले में आयोजित होने वाले मेले के लिए आवेदन करने के लिए आपको ऑफिसियल वेबसाइट www.rajasthan.rozgaarmela.com पर विजिट करना है ।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको उस होमपेज पर जाना है और जैसलमेर सिलेक्ट करना है ।

√ जैसलमेर सिलेक्ट करने के पश्चात आपके सामने नया पेज खुलेगा उस नए पेज में आपको स्टूडेंट कॉर्नर पर क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आपके सामने नई जानकारी और नया पेज ओपन होगा जहां से आपको आवेदन फार्म पर क्लिक करना है और आवेदन फॉर्म ओपन करना है ।

√ आवेदन फॉर्म ओपन होने के पश्चात आपके सामने जो भी जानकारी आप से मांगी जाएगी वह सभी जानकारी आवेदन फॉर्म में भरनी है और फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है ।

√ सभी जानकारी सही तरीके से भरने के बाद आपको आवेदन फॉर्म को पीडीएफ के रूप में अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लेना है और उसका अच्छे सफेद पेज पर प्रिंट आउट निकलवाना है ।

√ जिस जगह रोजगार मेला लगने वाला है उस जगह आपको यह आवेदन फॉर्म और साथ में मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट लेकर जाने हैं ।

Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान अन्य भर्तियां की जानकारी 50,000 पदों परयहां से देखें
Rajasthan 11K Bharti Jaisalmer 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment