Rajasthan 1 New Bharti 2023, राजस्थान में एक और बड़ी भर्ती की घोषणा

Rajasthan 1 New Bharti 2023
Rajasthan 1 New Bharti 2023

Rajasthan 1 New Bharti 2023 –

Rajasthan 1 New Bharti 2023 राजस्थान नई भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं आपको बता दें की राजस्थान में नई भर्ती की काफी एक के बाद एक नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा हैं आपको बता दें की राजस्थान क्रीड़ा परिषद द्वारा इस भर्ती की घोषणा की गई हैं और इसके द्वारा नई वैकेंसी के लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें यहां क्लिक करें

राजस्थान में खेल परिषद की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी की पूरी जानकारी आपको विस्तार से इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी इस वैकेंसी में कौन-कौन उम्मीदवार आवेदन कर सकता है इसके लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए और इसके लिए आवेदनशील क्या रहेगा इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी आपको बता दें कि राजस्थान क्रीड़ा परिषद की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है ।

Rajasthan 1 New Bharti 2023 Notification –

राजस्थान में खेल परिषद की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है अगर आप नोटिफिकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे टेबल में इस वेबसाइट के डायरेक्ट लिंक दी गई है वहां से आप यह नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दे की ऑफिशल नोटिफिकेशन 30 सितंबर 2023 को ही जारी कर दिया गया था उसके बाद 1 अक्टूबर से इसके आवेदन शुरू कर दिए गए हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
whatsapp ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Rajasthan 1 New Bharti 2023

Rajasthan 1 New Bharti 2023 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान खेल परिषद की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आपको बता दे की ऑफिशल नोटिफिकेशन 30 सितंबर 2023 को ही जारी कर दिया गया है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अक्टूबर 2023 से शुरू कर दिए गए हैं और इसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2023 रखी गई है इस तिथि के मध्य आप उम्मीदवार कभी भी इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं ।

Rajasthan 1 New Bharti 2023 आयु सीमा की जानकारी –

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आयु सीमा क्या रहेगी इसको लेकर आपको बताइए की वैकेंसी अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकता है आयु सीमा की गणना आवेदन के अंतिम तिथि को आधार मानकर की जाएगी ।

Rajasthan 1 New Bharti 2023 फॉर्म की फीस –

राजस्थान खेल परिषद की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन की फीस क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में जनरल कैटेगरी ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन की फीस ₹500 रहेगी अन्य सभी उम्मीदवार जो अन्य सभी श्रेणी में आते हैं उनके लिए आवेदन शुल्क₹250 लिया जाएगा ।

Rajasthan 1 New Bharti 2023 एजुकेशन क्वालिफिकेशन –

राजस्थान खेल परिषद की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या रहेगा इसको लेकर आपको बता दे कि वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एनएस और एनआईएस पटियाला SAI आदि से कोचिंग में डिप्लोमा होना जरूरी हैं ।

How To Apply For Rajasthan 1 New Bharti 2023 –

राजस्थान में खेल परिषद की ओर से नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आवेदन कैसे करें इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे टेबल में दिया गया ।

√ उसके बाद वहां पर आपको RSSC Coach Recuirtment का नोटिफिकेशन मिलेगा वहां से आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है और उसको ध्यानपूर्वक पढ़ना है उसके बाद ही आवेदन के लिए अप्लाई करना है ।

√ संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद आपको एक अच्छे सफेद कागज पर A4 साइज का फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है ।

√ उसके बाद आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को एक अच्छे बॉल पेन की सहायता से भरना है ।

√ उसके बाद आवेदन फार्म को निश्चित पत्ते पर सही तरीके से भरना हैं और पते पर आपको अन्य सभी दस्तावेज साथ में लगाकर भेजना हैं ।

Rajasthan 1 New Bharti 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRajasthan 1 New Bharti 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान 65,000 पदों पर भर्तीयहां से देखें जानकारी
Rajasthan 1 New Bharti 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment