Raj LDC New Vacancy 2024, राजस्थान में नई LDC भर्ती की घोषणा यहां से देखें जानकारी

Raj LDC New Vacancy 2024
Raj LDC New Vacancy 2024

Raj LDC New Vacancy 2024 –

Raj LDC New Vacancy 2024 राजस्थान में नई एलडीसी भर्ती को लेकर घोषणा कर दी गई है आपको बता दे की राजस्थान में पिछले काफी समय से आचार संहिता लागू हो चुकी थी और आचार संहिता में किसी भी प्रकार की नई वैकेंसी को लेकर कोई घोषणा नहीं होती है लेकिन आपको बता दे कि जैसे ही नई सरकार राजस्थान में लागू हुई है उसी के साथ नई वैकेंसी को लेकर भी नोटिफिकेशन जारी किए जा रहे हैं एक के बाद एक राजस्थान में नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जल्द से जल्द जारी किए जा रहे हैं आपको बता दे की राजस्थान में नई सरकार बनने के साथ ही ।

और राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के शपथ लेने के साथ ही नई वैकेंसी को लेकर भी नोटिफिकेशन आपको देखने को मिल सकते हैं इसमें एलडीसी वैकेंसी को लेकर कितने पदों पर वैकेंसी का आयोजन होगा इसकी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान में लोअर डिवीजन क्लर्क नई वैकेंसी 2023 को लेकर जो भी उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दे कि इस एलडीसी वैकेंसी को लेकर राजस्थान में इसकी घोषणा कर दी गई है अब एलडीसी वैकेंसी कब होगी और इसमें पदों की संख्या क्या रहेगी इसकी जानकारी आपको यहां पर नीचे दी गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
Raj LDC New Vacancy 2024

Raj LDC New Vacancy 2024 Notification –

राजस्थान में लोअर डिवीजन क्लर्क नई वैकेंसी 2023 को लेकर नोटिफिकेशन इसी महीने जारी किया जा सकता है आपको बता दे की राजस्थान में एलडीसी वैकेंसी को लेकर पिछले काफी समय से लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं उनके लिए बड़ी खुशखबरी है आपको बता दे की खुशियां अब आपके द्वारा आने वाली है और इस वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है आपको बता दे की दिसंबर माह में ही राजस्थान में पांच बड़ी वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी जिसमें से एलडीसी वैकेंसी भी मुख्य रूप से मानी जा रही है आपको बता दे कि जैसे ही इसका नोटिफिकेशन जारी होगा आपको सबसे पहले सूचना उपलब्ध करवाई जाएगी ।

Raj LDC New Vacancy 2024 पदों की संख्या –

राजस्थान में नई एलडीसी वैकेंसी में पदों की संख्या क्या रहेगी इसको लेकर भी उम्मीदवार इंतजार में है लेकिन आपको बता दे कि आपका इंतजार समाप्त हो रहा है और इसमें लगभग 10000 पदों पर राजस्थान में एलडीसी वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जल्दी ही आपको देखने को मिल सकता है क्योंकि राजस्थान में नई सरकार बन चुकी है और नई सरकार बनने के साथ ही नई नोटिफिकेशन नई वैकेंसी की जानकारी आपको सबसे पहले देखने को मिल सकती है इसलिए लगातार हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहे आपको सभी जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाएगी ।

Raj LDC New Vacancy 2024 आयु सीमा –

राजस्थान में नई एलडीसी वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसमें इसकी आयु सीमा को लेकर क्या जानकारी है इसको लेकर आपको बता दे की राजस्थान में नहीं आएगी इसकी वैकेंसी को लेकर कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इसमें योग्यता और अन्य जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है ।

Raj LDC New Vacancy 2024 योग्यता –

राजस्थान में नई एलडीसी वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें आपको बता दे की योग्यता को लेकर उम्मीदवार लगातार आसमान जिसमें है लेकिन आपका डाउट खत्म हो रहा है क्योंकि इसमें आपको बता दें कि 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं इसके साथ ही राजस्थान सामान पात्रता परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन भी साथ में देखने को मिल सकता है अगर आपके सेट पास है तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं ।

Raj LDC New Vacancy 2024 आवश्यक दस्तावेज –

राजस्थान में एलडीसी भर्ती में आवेदन करने के लिए क्या-क्या दस्तावेज चाहिए इसकी जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है इसके अनुसार आप दस्तावेज तैयार रखें –

  • 10th, 12th Marksheet
  • CET Pass Certificate
  • Passport Size Photo
  • Signature
  • Active Mobile Number
  • Email ID
Raj LDC New Vacancy 2024 आवेदन शुल्क –

राजस्थान में आयोजित होने वाली एलडीसी वैकेंसी 2023 में किस प्रकार से आवेदन लिए जाएंगे आपको बता दे कि इसमें ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे और आवेदन शुल्क क्या रहेगा इसको लेकर आपको बता दे कि इसमें जनरल कैटेगरी और ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपए रखा गया है अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 350 रुपए रखा गया है आवेदन शुल्क की जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार मानी जाएगी ।

How To Apply For Raj LDC New Vacancy 2024 –

राजस्थान लोअर डिवीजन क्लर्क नई वैकेंसी 2023 में आवेदन किस प्रकार करें इसकी संपूर्ण प्रक्रिया आपको नीचे समझी गई है इसके अनुसार आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवाया गया है जिसमें राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की ऑफिशल वेबसाइट का लिंक दिया गया है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन देखने को मिलेगा आपको वहां से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है ।

√ उसके बाद आवेदन करने के लिए आपको नीचे टेबल में एक लिंक दिया गया है जिसमें आपको क्लिक करना है और आप अपनी एसएसओ आईडी पर पहुंच जाएंगे वहां पर आपको रिक्रूटमेंट वाले पोर्टल पर जाना है ।

√ रिक्वायरमेंट वाले पोर्टल पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको राजस्थान की सभी वैकेंसी की जानकारी देखने को मिलेगी इसमें आपको एलडीसी वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

√ जैसे ही आप एलडीसी वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यान से आपको भरना है और सबमिट करना है ।

√ उसके बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है जो की एक अच्छे क्राइटेरिया में होना चाहिए उसके बाद आपको सभी जानकारी सबमिट करके आवेदन फार्म के लिए ऑनलाइन शुल्क जमा करवाना है ।

Raj LDC New Vacancy 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामRaj LDC New Vacancy 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान विद्या संबल योजना फिर शुरूयहां से करें आवेदन
Raj LDC New Vacancy 2024

Sharing Is Caring:

2 thoughts on “Raj LDC New Vacancy 2024, राजस्थान में नई LDC भर्ती की घोषणा यहां से देखें जानकारी”

Leave a Comment