Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023, कंप्यूटर अनुदेशक नई भर्ती की घोषणा देखें

Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023
Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023

Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023 –

Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023 राजस्थान में पिछले काफी समय से नई वैकेंसी को लेकर इंतजार किया जा रहा था इसका इंतजार अब समाप्त हो चुका है आपको बता दे की राजस्थान में कनिष्ठ अनुदेशक नई वैकेंसी यानी कंप्यूटर अनुदेशक के पदों पर नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे कि वैकेंसी की अधिसूचना 7 अक्टूबर को ही जारी कर दी गई थी आचार संहिता से एक दिन पहले ही इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका था जिसकी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी इसके आवेदन कब से शुरू हो रहे हैं और आवेदन की लास्ट डेट क्या है ।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुडें यहां क्लिक करें

इसके साथ ही इसमें कौन-कौन आवेदन कर सकता है आवेदन करने के लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए और आवेदन शुल्क क्या रहेगा इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान सरकार द्वारा आचार संहिता से पहले कई सारी भर्ती परीक्षाओं का नोटिफिकेशन जारी किया गया था इसी के क्रम में एक और नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसकी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी इस पोस्ट को आप आखिर तक पढ़े आपके संपूर्ण जानकारी इसी पोस्ट में देखने को मिलेगी ।

Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023 Notification –

राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक नई वैकेंसी 2023 का नोटिफिकेशन चालू हो चुका है इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां पर आपको राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक वैकेंसी 2023 लिखा हुआ मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है और आपका नोटिफिकेशन आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा आपको बता दे कि उस ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023

नोटिफिकेशन में दिए गए सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना है और नोटिफिकेशन में के अनुसार ही आपको आवेदन करना है क्योंकि पहले आपको यह सुनिश्चित जरूर करना है कि आप इस वैकेंसी में आवेदन करने के योग्य हैं और इस वैकेंसी में आप आवेदन करने के लिए इच्छुक है उसके बाद ही आपके इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना है आपको बता दे की ऑफिशल नोटिफिकेशन आप ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे जिनका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है ।

Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023 पदों की संख्या –

राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक नई वैकेंसी 2023 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दे कि वैकेंसी में पदों की संख्या क्या रखी गई इसकी जानकारी भी आपके यहां पर दी जाएगी आपको बता दे कि वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि 2500 पदों पर राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक वैकेंसी का आयोजन किया जाएगा जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह 2500 पदों पर कभी भी आवेदन कर सकते हैं ।

Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023 महत्वपूर्ण तिथियां –

राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक वैकेंसी 2023 में आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी में इस वैकेंसी के लिए ऑफिशियल अधिसूचना 7 अक्टूबर 2023 को जारी की गई है इसके लिए आवेदन की तिथि 8 अक्टूबर 2023 रखी गई है इसकी आवेदन के लिए लास्ट डेट 10 नवंबर 2023 रखी गई है इस तिथि के बीच में आप कभी भी आवेदन कर सकते हैं ।

Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023 आयु सीमा –

राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक नई वैकेंसी 2023 को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी किया गया इसमें आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 20 वर्ष रखी गई है अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी उम्मीदवार आवेदन कर सकता है आवेदन की आयु की गणना अंतिम तिथि को आधार मान करके जाएगी ।

Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023 आवेदन शुल्क –

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपको बता दे कि आपको आवेदन शुल्क देना होगा आवेदन शुल्क कितना लगेगा इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में जनरल कैटेगरी ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 रखा गया है अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क ₹400 ही रखा गया है कोई भी उम्मीदबार और आवेदन करना चाहता है तो उसको ₹400 देना होगा ।

Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023 योग्यता –

इस वैकेंसी में योग्यता क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि जो भी उम्मीदवार जिसके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास का सर्टिफिकेट है वह उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकता है इसके साथ ही निश्चित पद के लिए आवश्यक डिग्री या डिप्लोमा होना भी जरूरी है ।

Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023 चयन प्रक्रिया –

राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक वैकेंसी 2023 में आवेदन करने के लिए चयन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दिया कि जो भी उम्मीदवार है इसमें आवेदन करेंगे उनके लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित होगी लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा और उसके बाद अंतिम चयन सूची जारी की जाएगी ।

Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023 आवेदन कैसे करें –

राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक वैकेंसी 2023 में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप दी गई है जिसको फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको Recuirtment वाले पेज पर जाना है ।

√ उस पेज पर आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है और नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ना है उसमें दी गई जानकारी को देखते हुए सुनिश्चित करना है कि आप इस वैकेंसी में आवेदन करने के योग्य हैं ।

√ उसके बाद आवेदन करने के लिए आपको अपनी एसएसओ आईडी से लोगों होना पड़ेगा और एसएसओ आईडी को ओपन करना है ।

√ एसएसओ आईडी पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करना है और नया पेज खोलना है ।

√ वहां पर आपके सामने राजस्थान के सभी भर्ती परीक्षाओं की जानकारी आ जाएगी किस-किस भर्ती परीक्षा के आवेदन लिए जा रहे हैं वह भी आपके सामने दिखाई दे जाएगा ।

√ उसमें से आपको राजस्थान कनिष्ठ अनुदेशक वैकेंसी 2023 पर क्लिक करना है और उसका आवेदन फॉर्म ओपन करना है मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है ।

Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRaj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान एक और बड़ी भर्तीयहां से देखें जानकारी
Raj Kanishth Anudeshak Vacancy 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment