Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023, यहां से करें आवेदन

Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023
Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023

Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023 –

Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023 हाई कोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2023 को लेकर जो भी उम्मीदवार पिछले काफी समय से इंतजार कर रहे थे उनके लिए खुशखबरी है आपको बता दें कि राजस्थान हाई कोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसमें आवेदन करने के लिए क्या-क्या योग्यता चाहिए और कौन-कौन आवेदन कर सकता है इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

आपको बता दें कि राजस्थान हाई कोर्ट निजी सहायक भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा कौन-कौन इसमें आवेदन कर सकता है और इसके लिए पदों की संख्या क्या है इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी गई है ।

Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023 Notification –

राजस्थान हाई कोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और इसका नोटिफिकेशन राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर द्वारा जारी किया गया है इसमें 59 पदों को रखा गया है जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनको इसकी पूरी जानकारी होना जरूरी है आपको बता दें कि ऑनलाइन आवेदन 14 जुलाई से शुरू हो रहे हैं और 2 अगस्त 2023 तक इस के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023

सभी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं राजस्थान हाई कोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2023 के लिए आवेदन योग्यता और संबंधित संपूर्ण जानकारी विस्तार से आपको यहां पर दी गई है इस जानकारी को ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद आप इसके लिए आवेदन करें पहले नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक जरूर पढ़े कि आप इस भर्ती में आवेदन के योग्य है या नहीं ।

Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023 आयु सीमा –

ऐसे सभी उम्मीदवार जो राजस्थान हाई कोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे की भर्ती में आयु सीमा का प्रावधान रखा गया है इस भर्ती में कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी उसके अनुसार आप इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं सरकारी नियम के अनुसार जो भी कैटेगरी में आयु सीमा में छूट दी जाती है वह इसमें भी दी जाएगी ।

Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023 आवेदन शुल्क –

Rajasthan हाई कोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2023 में आवेदन करना चाहते हैं उनको आवेदन शुल्क देना होगा आपको बता दें कि अगर आप सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग से हैं तो आपको इस भर्ती में आवेदन के लिए ₹700 आवेदन शुल्क जमा करवाना होगा अगर आप इस भर्ती में अन्य पिछड़ा वर्ग और नॉन क्रीमी लेयर सैनी से हैं तथा पिछड़े वर्ग और नॉन क्रीमी लेयर श्रेणी से हैं ।

और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹550 आवेदन शुल्क तय किया गया है आपको बता दें कि राजस्थान राज्य के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति और दिव्यांगजन उम्मीदवारों के लिए इस भर्ती में आवेदन शुल्क ₹450 रखा गया है इस प्रकार अलग-अलग कैटेगरी के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क रखा गया है उसके अनुसार आप इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं ।

Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023 Exam Date –

राजस्थान जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2023 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उनको बता दे कि आप आज से ही इस भर्ती के लिए तैयारी शुरू कर दें क्योंकि इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 25 अगस्त से लेकर 10 सितंबर 2023 के मध्य करवाया जाएगा काफी लंबे समय तक इस भर्ती परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा इसलिए आप आज से ही अपनी तैयारी शुरू कर सकते हैं आप की परीक्षा तिथि कब होगी इसकी जानकारी आपको अपने एडमिट कार्ड में मिल जाएगी ।

Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023 शैक्षणिक योग्यता –

राजस्थान जूनियर असिस्टेंट भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से आपके पास स्नातक पास अभ्यर्थी ही इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं उसके साथ आपको कंप्यूटर का सामान्य ज्ञान होना भी जरूरी है यानी कंप्यूटर डिप्लोमा का सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है ।

How To Apply For Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023 –

राजस्थान हाई कोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती 2023 में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको नीचे दी गई जानकारी को फॉलो करना है जानकारी को फॉलो करते भी आप आसानी से अपने मोबाइल से भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं –

√ इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसका लिंक नीचे दिया गया है ।

√ official website पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुलेगा होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

√ रिक्रूटमेंट ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां पर आपको अप्लाई ऑनलाइन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करना है ।

√ उस पर क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक फॉर्म ओपन हो जाएगा आपको उस फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़ना है और उसके बाद सही तरीके से भरना है पूरी जानकारी भरने के बाद आपको फॉर्म को सबमिट करना है ।

√ फार्म सबमिट करते ही आपसे आवेदन शुल्क मांगा जाएगा आपको ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करवाना है और उसके बाद फार्म को फाइनल सबमिट करना है और उस फॉर्म का प्रिंट आउट अपने मोबाइल में निकाल लेना है ।

Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामRaj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023
आवेदन के लिए ऑफिशल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान 21,000 पदों पर भर्ती की घोषणायहां से करें आवेदन
Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023

Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023 FAQs –

Raj Highcourt Junior Personal Assistant Bharti 2023 के आवेदन की लास्ट डेट क्या हैं ?

इसके लिए आवेदन की लास्ट डेट 2 अगस्त 2023 रखी गई हैं ।

Raj Highcourt Junior Assistant Bharti 2023 में आवेदन कैसे करें ?

आवेदन करने की पूरी जानकारी ऊपर पोस्ट में दी गई हैं देखें ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment