Panchayati Raj Vibhag Bharti Rajasthan 2023

Panchayati Raj Vibhag Bharti Rajasthan

Rajasthan Panchayati Raj Vibhag Bharti 2023 –

Panchayati Raj Vibhag Bharti Rajasthan राजस्थान में पंचायती राज विभाग क्या बात है बड़ी भर्ती की घोषणा की गई है जिसमें लगभग 5200 पदों पर भर्ती की जाएगी इसमें पदों की संख्या और इसके आवेदन कब से शुरू होंगे और अन्य जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए काफी समय से उम्मीदवार इंतजार करें ताकि उनका इंतजार समाप्त हो चुका है ।

और ऐसी खबर है कि पंचायती राज विभाग की ओर से ग्राम विकास अधिकारी के 5156 पदों पर भर्ती का अनुमोदन कर दिया गया है और इस पर अंतिम मुहर लगती है जल्दी ही इसको लेकर शुरू कर दी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी पोस्ट में आपको बता दें कि इस पोस्ट में आपको इससे संबंधित आवेदन की तिथि परीक्षा की तिथि और योग्यता आदि सभी जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई जाएगी ।

Rajasthan Panchayati Raj Vibhag Bharti 2023 News –

राजस्थान पंचायती राज विभाग Panchayati Raj Vibhag Bharti Rajasthan द्वारा इस बार यह बड़ी भर्ती की घोषणा की गई है जिसमें पंचायती राज विभाग द्वारा ग्राम विकास अधिकारी के 5200 पदों पर भर्ती की घोषणा की जाएगी जिसमें विभिन्न जानकारी और आवेदन की तिथि की संपूर्ण विस्तार डिटेल आपको इस पोस्ट में दी जाएगी ।

आपको बता देगी भर्ती के लिए लाखों में द्वार काफी समय से इंतजार कर रहे थे लेकिन अब उनका इंतजार समाप्त हो चुका है भर्ती को लेकर अंतिम मुहर लग चुकी है और भर्ती में 5200 पदों का अनुमोदन कर दिया गया है इसकी पूरी डिटेल आपको इस पोस्ट में उपलब्ध कराई जाएगी ।

यह भी पढ़ें – राजस्थान में नई 52000 भर्ती की घोषणा यहां से देखें

Panchayati Raj Vibhag Bharti Rajasthan 2023 Online Form –

पंचायती राज विभाग के 5156 पदों पर ऑनलाइन आवेदन को लेकर बोर्ड की ओर से ऐसी जानकारी मिल रही है कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से जल्दी ही आमंत्रित किए जाएंगे सभी उम्मीदवार के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं ऑफिशल वेबसाइट लिंक नीचे दिया गया है वहां पर आप क्लिक करके इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं बाकी सभी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जा रही है ।

Panchayati Raj Vibhag Bharti Rajasthan Age Limit –

पंचायती राज विभाग द्वारा 5156 पदों के लिए अनुमोदन की गई इस भर्ती के लिए आयु सीमा कितनी जाएगी इसको लेकर भी उम्मीदवार असमंजस में है लेकिन आप सभी को बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष तक रखी गई है ।

इसकी जानकारी जो ऑफिशल नोटिफिकेशन में होगी वही मानी जाएगी इसके अलावा आप कहीं और जगह से इसका नोटिफिकेशन डाउनलोड ना करें नोटिफिकेशन डाउनलोड करके आपको बता दें कि अन्य आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट भी देने का प्रावधान रखा गया है ।

Panchayati Raj Vibhag Bharti Rajasthan – Important Links –

पोस्ट का नामPanchayati Raj Vibhag Bharti Rajasthan
भर्ती का नामग्राम विकास अधिकारी
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
Panchayati Raj Vibhag Bharti Rajasthan

Panchayati Raj Vibhag Bharti Rajasthan के लिए आवेदन शुल्क –

पंचायती राज विभाग द्वारा 5156 पदों पर आयोजित की जाने वाली भर्ती के लिए मंत्री रमेश मीणा द्वारा स्थित जिले अलॉटमेंट करने को लेकर नोटिफिकेशन पर हस्ताक्षर कर दिए हैं और आपको बता दें कि इसके लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे ऑनलाइन आवेदन विभाग की वेबसाइट से आप कर सकते हैं आपको बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी और ओबीसी के लिए ₹450 है और उसके बाद अन्य सभी सैनी और महिलाओं के लिए ₹250 आवेदन शुल्क मान्य होगा अन्य जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके जरूर देखें ।

Panchayati Raj Vibhag Bharti के लिए शैक्षणिक योग्यता –

पंचायती राज विभाग द्वारा आयोजित की जाने वाली इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो आपको बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं क्लास पास होने का सर्टिफिकेट होना चाहिए ऐसे सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि भर्ती के आवेदन के बाद परीक्षा का आयोजन किया जाएगा परीक्षा के बाद ही अंतिम चयन सूची जारी की जाएगी उसके बाद आप इसमें आवेदन कर सकते हैं।

Panchayati Raj Vibhag Bharti Rajasthan 2023 के लिए आवेदन कैसे करें –

पंचायती राज विभाग द्वारा जारी की गई इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करना है इसके लिए आपको पूरी जानकारी पोस्ट में नहीं चाहिए स्टेप बाय स्टेप दी जा रही है जिस को फॉलो करते हुए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि –

  • पंचायती राज विभाग के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आप ऑनलाइन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करना है
  • उसके बाद आपको आवेदन में मांगी गई समझ जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़ना है और जानकारी भरनी है
  • पूरी जानकारी पढ़ने के बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं और जो भी डॉक्यूमेंट अपलोड करने का बोला जाए वैसे भी डॉक्यूमेंट आपको अपलोड करने हैं
  • उसके बाद आवेदन शुल्क जमा करवा कि आप फाइनल सबमिट कर सकते हैं और आवेदन को अपने मोबाइल में प्रिंट सेव कर सकते हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment