NVS New Teacher Vacancy 2024, नवोदय विद्यालय में शिक्षकों के 85,000 पदों पर भर्ती

NVS New Teacher Vacancy 2024
NVS New Teacher Vacancy 2024

NVS New Teacher Vacancy 2024 –

NVS New Teacher Vacancy 2024 दोस्तों कम पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं से लेकर शिक्षक बनने की तमन्ना रखने वाले सभी युवाओं और बेरोजगारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी नवोदय विद्यालय द्वारा निकाली गई है जिसमें चपरासी से लेकर शिक्षकों से लेकर प्रिंसिपल तक के पदों के लिए लगभग 85000 से अधिक पदों के लिए आवेदन अभी आमंत्रित किए जाने हैं आज के इस आर्टिकल में आप लोगों को बताएंगे कि नवोदय विद्यालय भारती 2024 कब निकलने वाली है ।

और इसमें पदों की संख्या क्या रहेगी इसके अलावा आज किस आर्टिकल में आप लोगों को यह भी बताया जाएगा कि नवोदय विद्यालय भर्ती में आप ऑनलाइन आवेदन कैसे कर सकते हैं इसके लिए कौन-कौन से डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी आयु सीमा कितनी रखी गई है और शैक्षणिक योग्यता क्या-क्या रखी गई है पदों के अनुसार अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता और आवेदन शुल्क रखा गया है जिसकी विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल में आप लोगों को दी जा रही है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
NVS New Teacher Vacancy 2024

Navodya Vidhyalaya Teacher Recruitment 2024 –

दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर जैसा आप सभी को पता होगा हमारी वेबसाइट पर समय-समय पर बेरोजगार युवाओं के लिए राज्य और केंद्र सरकार की सभी तरह की छोटी बड़ी भारतीयों की जानकारी और ताजा अपडेट विस्तार से उपलब्ध करवाए जाते हैं इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की छोटी बड़ी सभी योजनाओं की ताजा जानकारी हमारी वेबसाइट ।

पर सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है उसके लिए आप हमारी वेबसाइट को फॉलो करके रखें और पीडीएफ आदेश प्राप्त करने के लिए हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसे यूट्यूब चैनल टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन करके रखें जिसकी डायरेक्ट लिंक आप लोगों को दे रखी है आज के इस आर्टिकल के अंदर नवोदय विद्यालय भर्ती 2024 की संपूर्ण जानकारी विस्तार से दी जा रही है ।

NVS New Teacher Vacancy 2024 News –

आप लोगों को बता दे की नवोदय विद्यालय में चपरासी के पदों के साथ कलर के पदों पर और शिक्षकों के पदों पर साथ ही साथ प्रिंसिपल के पदों के लिए लगभग 25000 से अधिक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाने हैं इसमें पदों की संख्या बड़ी या घाटी जा सकती है अभी तक इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारती की मंजूरी दे दी गई है और जल्दी जनवरी 2024 में इसके आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किया जा सकते हैं जिसकी जानकारी आप लोगों को नीचे दी जा रही है ।

यह भी देखें – एक और बड़ी शिक्षक भर्ती की घोषणा यहां से देखें जानकारी

NVS New Teacher Vacancy 2024 पात्रता –

नवोदय विद्यालय में निकल जाने वाली चपरासी से लेकर शिक्षकों के पदों की भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो अलग-अलग पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग रखी जाएगी आप लोगों को बता देंगे इसमें न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष श्रेणी है जबकि चपरासी जैसे पदों के लिए अधिक से माहिष्मती में 50 वर्ष तक की जा सकती है उसके लिए आप नोटिफिकेशन का इंतजार करें ।

इसके अलावा इसमें शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो चपरासी के पदों के लिए केवल आठ उपाय या दसवीं पास योग्यता रखी जा सकती है जबकि शिक्षकों के पदों के लिए आप लोगों के पास ग्रेजुएट पास होना साथ-साथ डीएलएड या बेड की डिग्री होना अनिवार्य है इसके अलावा आपको भारत सरकार से मान्यता प्राप्त सीटेट की डिग्री होनी अनिवार्य है इसके अलावा अन्य पदों के लिए जो शैक्षणिक योग्यता रखी जाएगी उसकी जानकारी नोटिफिकेशन निकालने के बाद आप लोगों से साझा कर दी जाएगी ।

NVS New Teacher Vacancy 2024 अन्य जानकारी –

आवेदन शुल्क की बात करें तो ऑनलाइन मोड में आवेदन शुल्क रखा जाता है तो इस भर्ती में अलग-अलग पद है तो उसके लिए आवेदन और आवेदनशील की संख्या अलग-अलग तरह की जा सकती है जिसकी ताजा जानकारी नोटिफिकेशन में मिलती है आप लोगों को बता दी जाएगी ।

नवोदय विद्यालय शिक्षक भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें –

दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर आज के इस आर्टिकल में आपको नवोदय विद्यालय में चपरासी से लेकर शिक्षकों तक के पीछे से हजार से अधिक पदों पर आने वाली बंपर भर्ती की संपूर्ण जानकारी विस्तार से दे दी गई है इस भर्ती की नियम सत्य और योग्यता के बारे में भी जानकारी आपके ऊपर सजा कर दी गई है अधिक जानकारी और संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए आप जल्द से जल्द इसके नोटिफिकेशन जारी होते ही हमारे सोशल मीडिया या वेबसाइट पर ज्वाइन करके रखें यहां पर ताजा जानकारी मिल जाएगी अब आप लोगों को नवोदय विद्यालय भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका नीचे बताया जा रहा है..

√ दोस्तों सबसे पहले आपको नवोदय विद्यालय की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा ।

√ यहां पर आपको होम पेज पर इस भारती का नोटिफिकेशन देखेगा उसका पीडीएफ डाउनलोड करके इसमें दी गई नाम सत्ता और पात्रता को पढ़ना होगा ।

√ उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन वाला ऑप्शन दिखेगा उसे पर क्लिक करना है ।

√ क्लिक करते ही आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा जिसमें दी गई सभी जानकारियां एक-एक करके भरनी है ।

√ इसके बाद अगले क्षेत्र के अंदर आप लोगों को मांगे गए डॉक्यूमेंट अपना पासवर्ड साइज फोटो और सिग्नेचर स्कैन करके अपलोड करने होंगे ।

√ इन सब के बाद आप लोगों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करवाना होगा ।

√ दोस्तों तीनों क्षेत्र पूरे करने के बाद एक बार इस आवेदन फार्म की आवश्यक जांच कर ले उसके बाद फाइनल सबमिट करके बराबर आए आवेदन पत्र डाउनलोड करके सुरक्षित रख ले ।

NVS New Teacher Vacancy 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामNVS New Teacher Vacancy 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य शिक्षक भर्तीयहां से देखें
NVS New Teacher Vacancy 2024

Sharing Is Caring:

2 thoughts on “NVS New Teacher Vacancy 2024, नवोदय विद्यालय में शिक्षकों के 85,000 पदों पर भर्ती”

Leave a Comment