New LDC Bharti 2023

New LDC Bharti 2023
New LDC Bharti 2023

New LDC Bharti 2023 Notification –

New LDC Bharti 2023 सभी युवा बेरोजगारों को बता दें कि जो भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दें कि एलडीसी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस फर्जी के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई रखी गई है आपको इसमें पूरी जानकारी दी टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें जाएगी एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन किस प्रकार करना है और कौन-कौन उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी ।

आपको बता दें कि केंद्रीय हिंदी संस्थान द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है उन सभी के लिए खुशखबरी है कि केंद्रीय हिंदी संस्थान द्वारा एलडीसी भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस एलडीसी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है इसके लिए अंतिम तिथि 15 मई रखी गई है आवेदन की पूरी जानकारी पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी और साथ में योग्यता और आयु सीमा की पूरी जानकारी दी जाएगी ।

LDC Bharti 2023 Exam Notification –

जो भी बेरोजगार नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है कि एलडीसी भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है यह एलडीसी भर्ती केंद्रीय हिंदी संस्थान द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें एलडीसी भर्ती में आपको रिटर्न एग्जाम के साथ ही एक और एग्जाम पास करना पड़ेगा उसके साथ उसके बाद आपको इसके अंतिम चयन सूची में अगर आपका नाम सेलेक्ट होता है ।

तो आप इस भर्ती के लिए नौकरी प्राप्त कर सकेंगे आपको बता दें कि इस एलडीसी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 30 अप्रैल से 15 मई तक रखी गई है आप 15 मई रात्रि 12:00 बजे तक ऑफिसियल वेबसाइट से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती की संपूर्ण विस्तृत जानकारी इस पोस्ट में नीचे दी गई है ।

New LDC Bharti 2023 Age Limit –

केंद्रीय हिंदी संस्थान द्वारा जारी किए गए एलडीसी भर्ती के नोटिफिकेशन को लेकर आपको आयु सीमा की पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी जा रही है आपको बता दें कि इसमें आयु सीमा 20 वर्ष से लेकर 40 वर्ष रखी गई है आयु सीमा टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें की पूरी जानकारी और सही जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट से नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उसके बाद ही इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करें ।

New LDC Bharti 2023 Application Fees –

धोबी उम्मीदवार केंद्रीय हिंदी संस्थान द्वारा आयोजित होने वाली एलडीसी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उनको भर्ती ऑनलाइन आवेदन के लिए आपको शुल्क जमा करवाना पड़ेगा इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन ओबीसी और जनरल के लिए श्रेणी में है उनके लिए ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है और जो उम्मीदवार नॉन क्रीमी लेयर श्रेणी से हैं ।

यह भी जरूर देखें – राजस्थान LDC भर्ती की घोषणा करें आवेदन यहां से देखें पूरी जानकारी अभी

उनके लिए आवेदन शुल्क ₹200 रखा गया है उनके साथ ही ऐसे उम्मीदवार तो दिव्यांग और विकलांग हैं उन सभी के लिए टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें आवेदन बिल्कुल मुफ्त रखा जाएगा और उनकी पूरी जानकारी के लिए आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके एक बार उसको ध्यान से पढ़ना है उसके बाद ही इसमें आवेदन करना है ।

New LDC Bharti 2023 Education Qualification –

केंद्रीय हिंदी संस्थान द्वारा आयोजित होने वाली एलडीसी भर्ती 2023 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि इसमें एजुकेशन क्वालिफिकेशन को लेकर बात करें तो आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है उसके अलावा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पूरी जानकारी प्राप्त करें और उसकेे की जानकारी प्राप्त करें उसके बाद ही आवेदन करें ।

How To Apply For New LDC Bharti 2023 –

नई एलडीसी भर्ती 2023 के लिए जो केंद्रीय हिंदी संस्थान द्वारा एलडीसी भर्ती आयोजित की जा रही है इस भर्ती के टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें लिए ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई इस को फॉलो करते हुए आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं –

केंद्रीय हिंदी संस्थान द्वारा आयोजित होने वाले एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना है ।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें आपको रिक्रूटमेंट 2023 पर क्लिक करना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

रिक्रूटमेंट 2023 को क्लिक करने के बाद आपके सामने एलडीसी भर्ती 2023 का फॉर्म खुलेगा उस फॉर्म में आपको सभी जानकारी भरनी है ।

सभी जानकारी बनने के बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और अन्य डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

उसके बाद फार्म को अपलोड करने के बाद आपको बता दें कि पूरा फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है और उसको अपने मोबाइल में पीडीएफ के रूप में सेव कर लेना है ।

New LDC Bharti 2023 – Important Links –
टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें
पोस्ट का नामNew LDC Bharti 2023
पद की संख्या1000+
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी ग्रुपयहां से जॉइन करें
New LDC Bharti 2023

FAQs –

New LDC Bharti 2023 के फॉर्म कब से शुरू होंगे ?

इसके फॉर्म शुरू हो चुके हैं अंतिम तिथि 15 मई हैं ।

New LDC Bharti 2023 के लिए आवेदन कैसे करें ?

आवेदन करने की पूरी जानकारी ऊपर पोस्ट में दी गई हैं ।

Sharing Is Caring:

1 thought on “New LDC Bharti 2023”

Leave a Comment