NEET Admit Card 2023 Released

NEET Admit Card 2023 Released
NEET Admit Card 2023 Released

NEET Exam 2023 News –

NEET Admit Card 2023 Released: डॉक्टर बनने के लिए होने वाली परीक्षा के लिए देशभर में होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने को लेकर अच्छी खबर आ चुकी आप सभी को बता दें कि जो भी उम्मीदवार जिन्होंने नीट परीक्षा 2023 के लिए आवेदन किया है उन सभी को बता दें कि आपके लिए अच्छी खबर है नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आओ के एडमिट कार्ड जारी कर दी गई है एडमिट कार्ड किस प्रकार डाउनलोड करने हैं उसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी उसके साथ ही एक खबर जो वायरल हो रही थी कि नीट परीक्षा Postponed की जाएगी ।

या नहीं इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी परीक्षा Postponed होगी या नहीं इसकी जानकारी आपको यहां पर इसी पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी साथ में नीट परीक्षा 2023 के एडमिट कार्ड किस टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें प्रकार डाउनलोड करने हैं इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी जो भी उम्मीदवार जिन्होंने नीट परीक्षा के लिए आवेदन किया है उनके लिए अच्छी खबर है परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं ।

Neet Exam 2023 Postponed Notice –

यह सभी उम्मीदवार जिन्होंने नीट परीक्षा 2023 के लिए आवेदन किया है उन सभी को बता दें कि परीक्षा पोस्टपोनड होने को लेकर लगातार न्यूज़ वायरल हो रही थी उस न्यूज़ की क्या सच्चाई है की अपेक्षा पोस्टपोनड होगी या नहीं इसको लेकर अभी आपको इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी आपको बता दें कि नीट परीक्षा 2023 जिसमें डॉक्टर बनने की परीक्षा दी जाएगी उसके लिए किस प्रकार आपको आवेदन किया है उसके लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है इसकी जानकारी भी दी जाएगी । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

आपको बता दें कि नीट परीक्षा किसी भी स्थिति में Postponed नहीं की जाएगी क्योंकि आपको बता दें कि अभी तो खबर चल रही थी उस खबर पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने मुहर लगा दी है उनका कहना है कि किसी भी हाल में परीक्षा टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें पोस्टपोनड नहीं होगी और परीक्षा अब 7 मई 2030 को ही आयोजित करवाई जाएगी इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया नीचे दी गई है ।

Neet Exam Date 2023 –

जो भी उम्मीदवार जिन्होंने नीट परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है वे सभी यह जानना चाहते हैं कि परीक्षा के समय पर होगी या नहीं या किस तिथि को होगी या परीक्षा आगे जाएगी या नहीं इसको लेकर लगातार असमंजस बना हुआ है लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नोटिस जारी करके यह जानकारी साझा कर दी गई है कि परीक्षा अब 7 मई 2023 को ही आयोजित की जाएगी ।

आपको बता दें कि यह परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगी और 5:30 बजे तक की परीक्षा चलेगी उसके बाद इस परीक्षा की टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें ऑफिशल आंसर की जारी की जाएगी और उसके बाद रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा अर्थात परीक्षा किसी भी हाल में आगे नहीं जाएगी या नहीं होगी समय पर ही आयोजित की जाएगी ।

Neet Exam 2023 Admit Card Kab Jari Honge –

नीट परीक्षा 2023 के एडमिट कार्ड कब जारी होंगे इसको लेकर भी लगातार उम्मीदवारों में असमंजस बना हुआ है सभी के दिमाग में एक ही बात चल रही है कि परीक्षा स्थगित की जाएगी लेकिन आपको बता दें कि परीक्षा अब स्थगित नहीं होगी 7 मई 2023 को यह परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी यह परीक्षा दोपहर 2:00 बजे शुरू होगी और लगभग ढाई घंटे तक परीक्षा चलेगी उसके बाद इस परीक्षा का समापन किया जाएगा आप को बदलने की परीक्षा के एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी गई है इस जानकारी के अनुसार आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और अपने सिर्फ मोबाइल से ही अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दें कि एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन या 3 दिन पहले जारी किए जाएंगे जो ऑफिशल वेबसाइट पर ही जारी होंगे आप हमारी वेबसाइट करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं ।

यह भी जरूर देखें – CBSE CTET नोटिस जारी यहां से करें आवेदन और सिलेब्स देखें

How To Download Neet Exam 2023 Admit Card –

Step 1 – NEET Exam 2023 Admit Card डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने क्रोम ब्राउजर में NTA लिखकर ओपन करना है ।

Step 2 – जैसे ही आप यह लिखकर ओपन करोगे आपके सामने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट ओपन हो जाएगी । टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

Step 3 – ऑफिशियल वेबसाइट ओपन होने के बाद आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको अपना आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगइन करना पड़ेगा ।

Step 4 – आईडी पासवर्ड डालकर लोगिन करने के बाद आपके सामने नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको एडमिट कार्ड 2023 वाले लिंक पर क्लिक करना है ।

Step 5 – उस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कुछ आवश्यक Credential मांगे जाएंगे तो आपको वहां पर भरने हैं ।

Step 6 – हम भी जानकारी भरने के बाद आपको सबमिट पर क्लिक करना है और आपका एडमिट कार्ड आपके सामने डाउनलोड हो जाएगा जिसका आपको प्रिंटआउट निकलवा लेना है ।

NEET Admit Card 2023 Released – Important Links –

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें

पोस्ट का नामNEET Admit Card 2023 Released
Exam का नामNEET 2023
Board NameNTA
Exam Date07 May 2023
Admit Card Dateयहां से करें डाउनलोड
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
डॉक्टर नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
NEET Admit Card 2023 Released

FAQs –

Is NEET Exam Centre Released 2023 ?

हां, Neet 2023 के एक्जाम सेंटर रिलीज कर दिए गए हैं ।

How Can I Check My NEET 2023 Admit Card ?

Admit Card check करने का पूरा प्रोसेस ऊपर पोस्ट में दिया गया हैं ।

Is The Admit Card Of NEET 2023 Released?.

हां, Neet 2023 के एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment