Navodaya Vidyalaya Result 2024, जवाहर नवोदय विद्यालय रिजल्ट 2024 कक्षा 6th व 9th का रिजल्ट

Navodaya Vidyalaya Result 2024
Navodaya Vidyalaya Result 2024

Navodaya Vidyalaya Result 2024 –

Navodaya Vidyalaya Result 2024 नवोदय विद्यालय समिति की ओर से हाल ही में आयोजित करवाई गई परीक्षा के परिणाम को लेकर लाखों विद्यार्थी और उनके अभिभावक इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खबर है कि नवोदय विद्यालय का परिणाम घोषित करने को लेकर खबर सामने आ चुकी है जिसकी जानकारी आज के इस आर्टिकल में आपको दी जाएगी जैसा कि आप जानते हैं नवोदय विद्यालय समिति की ओर से हर साल सैकड़ो पदों पर परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है और कक्षा 6वीं और कक्षा नवी में सभी विद्यार्थियों को प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है ।

इसको देखते हुए कक्षा 6वीं और कक्षा नौवीं के लिए प्रवेश परीक्षा के परिणाम को लेकर जो विद्यार्थी और उनके अभिभावक इंतजार कर रहे हैं उनके लिए आज का यह आर्टिकल बेहद खास होने वाला है आपको बता दें कि नवोदय विद्यालय समिति की ओर से प्रवेश परीक्षा का परिणाम जो जारी किया गया है उसकी डायरेक्ट लिंक आपको नीचे उपलब्ध करवाई जाएगी यहां से आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं रिजल्ट कैसे और कहां से देखना है इसकी पूरी प्रक्रिया आपके यहां पर इस आर्टिकल में उपलब्ध करवाई जाएगी यहां से आप आसानी से रिजल्ट देख सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
Navodaya Vidyalaya Result 2024

Navodaya Vidyalaya Result 2024 परीक्षा कब –

नवोदय विद्यालय समिति की ओर से कक्षा छठी और कक्षा नौवीं के लिए परीक्षा का आयोजन कब करवाए गए इसको लेकर आपको बता दे की हाल ही में नवोदय विद्यालय की ओर से पहले चरण की परीक्षा का आयोजन 9 नवंबर 2023 को करवाया गया वहीं दूसरे चरण की परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी 2024 को करवाया गया इन दोनों परीक्षाओं के परिणाम को लेकर लाखों विद्यार्थी और उनके अभिभावक इंतजार कर रहे हैं उनके लिए बता दे कि आपके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है इसका परिणाम आज जारी होने की पूरी संभावना बताई जा रही है यहां पर आपको नीचे इसकी जानकारी दी जा रही है ।

Navodaya Vidyalaya Result 2024 कब आएगा –

नवोदय विद्यालय की ओर से आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा का परिणाम कब जारी होगा इसको लेकर लाखों विद्यार्थी और अभिभावक इंतजार कर रहे हैं आप सबको बता दे की नवोदय विद्यालय की ओर से जो परीक्षा का आयोजन हाल ही में करवाया गया पहले परीक्षा का आयोजन 9 नवंबर को 2023 को और दूसरी परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी 2024 को करवाइए इन दोनों परीक्षाओं के परिणाम को लेकर जो इंतजार किया जा रहा है उनका इंतजार आज समाप्त होता नजर आ रहा है ।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे की नवोदय विद्यालय की समिति की ओर से इस परीक्षा के परिणाम को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है और दोनों ही कक्षा के परिणाम एक साथ घोषित करने की संभावना बताई जा रही है आपको बता दें कि कक्षा छवि और कक्षा नवी दोनों ही परीक्षाओं के परिणाम आज ही जारी होने की पूरी संभावना बताई जा रही है जिसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में उपलब्ध करवाई जाएगी यह आर्टिकल लास्ट तक पड़े यहां पर आपको पूरी जानकारी दी गई है ।

Navodaya Vidyalaya Result 2024 कैसे देखें –

नवोदय विद्यालय समिति की ओर से कक्षा छठी और कक्षा नौवीं के लिए जो परीक्षा का आयोजन करवाया गया उसका परिणाम कैसे देखें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आज शाम तक इसका परिणाम चेक कर सकते हैं –

√ नवोदय विद्यालय समिति की ओर से परीक्षा का परिणाम चेक करने के लिए नीचे टेबल में आपको ऑफिशल वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां पर आपको क्लिक करना है ।

√ उसे पर क्लिक करने के बाद आप नवोदय विद्यालय समिति की ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे यानी अधिकारी को वेबसाइट पर आपको जाना है ।

√ आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको चयन सूची 2024 पर क्लिक करना है ।

√ जैसे ही आप चयन सूची 2024 पर क्लिक करेंगे आपके सामने पूरी लिस्ट डाउनलोड हो जाएगी उसे लिस्ट में आप अपना नाम चेक कर सकते हैं ।

√ इसके अलावा जो आपके पास रोल नंबर है आपको वह रोल नंबर डालकर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं रोल नंबर डालने के बाद आपके सामने लिखा हुआ आ जाएगा आपका सिलेक्शन हुआ है या नहीं ।

√ इसके अलावा अगर नवोदय विद्यालय समिति की ओर से परीक्षा में अगर आपका चयन हुआ है तो आपके मोबाइल पर एक मैसेज भी आ जाएगा वहां पर भी आपका अपना रिजल्ट चेक हो जाएगा ।

Navodaya Vidyalaya Result 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामNavodaya Vidyalaya Result 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें रिजल्ट
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य रिजल्टयहां से देखें
Navodaya Vidyalaya Result 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment