Navodaya Vidyalaya NVS Result 2024, नवोदय विद्यालय कक्षा 6th, 9th रिजल्ट जारी

Navodaya Vidyalaya NVS Result 2024
Navodaya Vidyalaya NVS Result 2024

Navodaya Vidyalaya NVS Result 2024 –

Navodaya Vidyalaya NVS Result 2024 नवोदय विद्यालय कक्षा 6 और कक्षा 9 के रिजल्ट को लेकर लाखों उम्मीदवार और उनके गार्डन इंतजार कर रहे हैं आपको बता दे कि इन दोनों कक्षाओं के परिणाम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है कक्षा के परिणाम जारी करने को लेकर खबर आ चुकी है आपको बता दे की नवोदय विद्यालय कक्षा 6 और कक्षा 9 के रिजल्ट को लेकर बताया जा रहा है कि रिजल्ट आज ही जारी कर दिया जाएगा रिजल्ट कहां से और कैसे देखना है और परीक्षा की पूरी जानकारी आपको नीचे दी जाएगी कौन सी परीक्षा कब आयोजित करवाई गई और इस परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा ।

नवोदय विद्यालय कक्षा 6 और कक्षा 9 के रिजल्ट को लेकर पिछले काफी समय से लाखों उम्मीदवार और उनके अभिभावक इंतजार कर रहे हैं आखिरकार इसके रिजल्ट को लेकर एक बड़ी खबर आ चुकी है आपको बता दे कि इसका परिणाम अब आज या कल में कभी बिचारी किया जा सकता है जिसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में नीचे दी जा रही है इस आर्टिकल को अंत तक देखें आपको इस आर्टिकल में नवोदय विद्यालय के रिजल्ट को लेकर पूरी जानकारी विस्तार से बताई जाएगी इसके साथ ही रिजल्ट कैसे चेक करना है इसकी प्रक्रिया भी नीचे दी गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाटसएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Navodaya Vidyalaya NVS Result 2024

Navodaya Vidyalaya NVS Result 2024 Notification –

नवोदय विद्यालय कक्षा 6 और कक्षा 9 के रिजल्ट को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ है या नहीं इसको लेकर आपको बता दे कि अभी तक नवोदय विद्यालय की ऑफिशल वेबसाइट पर इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है लेकिन ऐसा बताया जा रहा है सोशल मीडिया पर खबरें चल रही है कि नवोदय विद्यालय पर की परीक्षा कक्षा 6 और कक्षा 9 की परीक्षा के परिणाम आज या कल में कभी भी जारी किए जा सकते हैं परिणाम जारी कहां से और कैसे होगा इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है ।

Navodaya Vidyalaya NVS Result 2024 परीक्षा एक नजर में –

नवोदय विद्यालय कक्षा 6 और कक्षा 9 की परीक्षा अलग-अलग दो अलग-अलग चरणों में आयोजित करवाई गई आपको बता दे की नवोदय विद्यालय की परीक्षा का पहला चरण 14 जनवरी 2024 को करवाया गया जिसमें लाखों मित्रों ने भाग लिया था दूसरा चरण 20 जनवरी 2024 को करवाया गया था इस प्रकार दो अलग-अलग चरणों में इस परीक्षा को पूरा करवाया गया सभी उम्मीदवार और उनके अभिभावक इस परीक्षा के परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे हैं आपको इसकी पूरी जानकारी विस्तार से दी जाएगी इस परीक्षा का परिणाम कहां से और कैसे देखना है ।

Navodaya Vidyalaya NVS Result 2024 कब आएगा रिजल्ट –

नवोदय विद्यालय कक्षा 6 और कक्षा 9 का परिणाम कब आएगा इसको लेकर लाखों उम्मीदवार और उम्मीदवारों के माता-पिता इंतजार कर रहे हैं आपको बता दे कि इस परीक्षा का परिणाम आज शाम तक या कल तक जारी होने की पूरी संभावना बताई जा रही है जैसे ही रिजल्ट जारी हो जाएगा आपको सबसे पहले हमारी वेबसाइट का नोटिफिकेशन आप तक पहुंच जाएगा इसलिए नोटिफिकेशन के आइकॉन को प्रेस करके रखें आपको हर जानकारी सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाएगी नवोदय विद्यालय का परिणाम कैसे देखना है इसकी पूरी प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप दी गई है ।

How To Check Navodaya Vidyalaya NVS Result 2024 –

नवोदय विद्यालय कक्षा 6 और कक्षा 9 का रिजल्ट कैसे देखें इसकी पूरी जानकारी आपको स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई है इसको फालो करते हुए आप आसानी से इसका रिजल्ट चेक कर सकते हैं –

√ नवोदय विद्यालय कक्षा 6 और 9 का परिणाम एक साथ जारी कर दिया जाएगा इसका परिणाम देखने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर आपको क्लिक करना है ।

√ उसके बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर नवोदय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट ओपन हो जाएगी उसे पर आपको जाना है और होम पेज पर क्लिक करना है ।

√ होम पेज पर जाने के बाद आपको नवोदय विद्यालय परीक्षा 2024 पर क्लिक करना है और दूसरा पेज ओपन करना है ।

√ उसके बाद आपको अगर कक्षा 6 का परिणाम देखना है तो कक्षा 6 वाली लिंक पर क्लिक करना है और आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा ।

√ उसके बाद आपके सामने कुछ जानकारी मांगी जाएगी जैसे आपका रोल नंबर रजिस्ट्रेशन आईडी आदि अपने माता-पिता का नाम यह सभी जानकारी आपको वहां पर डाल देनी है ।

√ सभी जानकारी डालने के बाद आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा रिजल्ट आपको वहां से डाउनलोड कर लेना है और उसे रिजल्ट के अनुसार आपको पता लग जाएगा कि आपका सिलेक्शन हुआ है या नहीं ।

Navodaya Vidyalaya NVS Result 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामNavodaya Vidyalaya NVS Result 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
Navodaya Vidyalaya NVS Result 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment