MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023, सेवा प्रेरक भर्ती हुई रद्द देखें खबर

MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023
MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023

MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023 –

MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023 राजस्थान में आयोजित होने वाली महात्मा गांधी सेवा प्रेरक वैकेंसी पर हाईकोर्ट से रोग लगा दी गई है आपको बता दे की हाई कोर्ट ने इस भर्ती पर रोक लगा दी है हाई कोर्ट का फैसला आने तक इस भर्ती पर रोक लगी रहेगी आपको बता दे की राजस्थान में आयोजित होने वाली है महात्मा गांधी सेवा पर्यटक वैकेंसी में 50000 पदों पर वैकेंसी का आयोजन करवाया किया गया था लेकिन इसको लेकर अब हाई कोर्ट में यह भर्ती चली गई है और हाईकोर्ट में इसको लेकर रोक लगाने की मामला चल रहा है ।

आपको बता दे की विभिन्न उम्मीदवारों द्वारा इस वैकेंसी में रोक लगा दी गई है और याचिका जायज की गई है इस वैकेंसी में क्यों रोक लगाई गई है और इसको लेकर क्या खास कारण रहे हैं इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी आपको MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023 देखकर महात्मा गांधी सेवा प्रेरक वैकेंसी 2023 का आयोजन हाल ही में किया गया था और इसके लिए 29 अगस्त 2023 तक ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे उसके बाद इसके इंटरव्यू शुरू किए गए थे इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी गई है ।

MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023 News –

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक वैकेंसी 2023 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है आपको बता दे की हाई कोर्ट से इस वैकेंसी को लेकर बड़ी खबर आ रही है हाईकोर्ट में इस वैकेंसी पर रोक लगा दी है और शांति एवं ऐसा विभाग की ओर से नोटिस भेज कर जवाब मांगा है आपको बताने की विभिन्न अभ्यर्थियों की याचिका पर सरकार ने इस वैकेंसी पर रोक लगाई है आपको बताने की हाईकोर्ट ने इस पर रोक क्यों लगाई है इसकी पूरी जानकारी और किस-किस ने याचिका दायर की है इसकी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करे
राजस्थान 1 लाख भर्तीयहां से देखें जानकारी
MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023

दास्तान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक वैकेंसी 2023 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है आपको बता दे की राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक वैकेंसी 2023 में हाई कोर्ट की ओर से रोक लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है आपको बताइए की 29 अगस्त तक इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे और 2 सितंबर 2023 इस वैकेंसी के लिए इंटरव्यू शुरू कर दिए गए थे लेकिन इंटरव्यू अभी तक पूरे नहीं हुई उससे पहले वैकेंसी में रोक लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इस पर रोक क्यों लगाई गई है इसकी जानकारी आपको नीचे दी गई है ।

MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023 क्यों हुई –

दोस्तों न्यायाधीश अरुण भंसाली की एकल पीठ में लच्छी राम मीणा एवं कुछ अन्य अभ्यर्थियों द्वारा याचिका दायर की गई और उनके वकील पीआर मेहता ने कोर्ट को कहा है कि शांति एवं अहिंसा विभाग ने महात्मा गांधी सेवा प्रेरकों की भर्ती निकाली है जिसमें 1 वर्ष के लिए नियुक्ति प्रदान की जानी और इसके लिए 4500 रुपए मंडे घोषित किया गया है लेकिन आपको बता दें कि इन उम्मीदों का कहना है कि इस वैकेंसी में कोई नियम तय नहीं किया गया है और ना ही इसके लिए उम्मीदवारों को कोई यह बताया गया है कि इस वैकेंसी में किसी को प्राथमिकता दी जाएगी ।

लचीराम मीना और अन्य अभ्यर्थियों द्वारा इस वैकेंसी में हाईकोर्ट में याचिका दायर की है और उनका कहना है कि इस वैकेंसी में उन उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाए जिन उम्मीदवारों के पास महात्मा गांधी शिविर प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र हो अगर प्रमाण पत्र नहीं है तो उन उम्मीदवारों को इस वैकेंसी में शामिल नहीं किया जाए इसको लेकर लगातार मांग उठाई जा रही है और उसको लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है इसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जा रही है और अन्य क्या-क्या कारण रहे हैं इसकी जानकारी भी दी गई है ।

MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023 रद्द करने के कारण –
  1. सबसे पहले इसमें यह बताया गया है कि इस वैकेंसी में उन उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाए जिन उम्मीदों के पास महात्मा गांधी प्रशिक्षण शिविर का सर्टिफिकेट हो ।
  2. याचिका करता के वकील पर मेहता का कहना है कि इस वैकेंसी के लिए सिर्फ एक दिन का शिविर आयोजित किया गया था इसलिए इसमें किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी गई है ।
  3. यह वैकेंसी ना तो संवैधानिक सिद्धांतों के अनुकूल है और ना ही इस वैकेंसी में कोई तय कर नियम है बिना नियम के भर्ती जारी की गई है ।
  4. इस वैकेंसी में चयन प्रक्रिया को लेकर कोई भी संवैधानिक नियम नहीं बताई गई हैं और चयन प्रक्रिया में वरीयता को लेकर कोई जानकारी इस वैकेंसी में नहीं दी गई है ।
  5. इस वैकेंसी में उम्मीदवार को केवल 1 वर्ष के लिए संविदा के आधार पर लगाया जाएगा जिसमें आपको बता दे की 1 वर्ष के लिए किसी भी सरकारी वैकेंसी में कोई भी ऐसा नियम नहीं है नहीं है जिसमें एक वर्ष के लिए किसी उम्मीदवार को चयनित किया जाए आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सरकार एक वर्ष के नियमों के आधार पर इस वैकेंसी में चयन कर रही है जो की बिल्कुल नियमों के उल्लंघन करना है । MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023
  6. याचिका कर्ताओं का कहना है कि इस वैकेंसी में सिर्फ सरकार द्वारा जनता का धन अर्जित करना ही नियम है बाकी इसमें किसी प्रकार का कोई फायदा जनता को और बेरोजगारों को नहीं मिलने वाला है ।
MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023 का रिजल्ट कब आएगा –

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक वैकेंसी 2023 का रिजल्ट कब आएगा इसको लेकर बिल लाखों उम्मीदवार इंतजार करते हैं क्योंकि आपको पता है कि इस वैकेंसी में लाखों उम्मीदवारों ने आवेदन किया है क्योंकि 50000 पदों पर इस वैकेंसी का आयोजन किया जाना है आपको बता दे कि अभी यह वैकेंसी हाईकोर्ट में चली गई है तो इसमें काफी समय लगेगा उसके बाद इंटरव्यू पूरे किए जाएंगे हाल ही में इंटरव्यू पर भी रोक लगा दी गई है किसी प्रकार का कोई इंटरव्यू अब नहीं लिया जाएगा जैसे ही हाईकोर्ट की ओर से कोई फैसला आता है तो उसके बाद इस वैकेंसी में इंटरव्यू शुरू होंगे इंटरव्यू शुरू होने के बाद फाइनल डॉक्यूमेंट चेक होंगे ।

और डॉक्यूमेंट चेक करने के पश्चात इस वैकेंसी का परिणाम जारी किया जाएगा जब तक इस वैकेंसी पर रोक लगी रहेगी तब तक इसमें ना तो इंटरव्यू होगा और ना ही इसका रिजल्ट जारी किया जाएगा इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में अभी तक कोई जानकारी नहीं हैआपको बता दे की राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक वैकेंसी 2023 में जो भी उम्मीदवार जिन्होंने आवेदन किया है वह इसका इंतजार करते रहे क्योंकि अभी वैकेंसी हाईकोर्ट में चली गई है और इसका जल्दी से जल्दी रिजल्ट आने की कोई संभावना नहीं है अन्य चाहिए वैकेंसी सबसे तेज चल रही थी लेकिन अब हाई कोर्ट की ओर से इसमें रोक लगा दी गई है ।

MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामMG Seva Prerk Bharti Cancel 2023
ऑफिशल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान 1 लाख भर्तीयहां से देखें
MG Seva Prerk Bharti Cancel 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment