Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2024, महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी देखें !

Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti
Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti

Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2024 –

Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2024 राजस्थान में जब गहलोत सरकार थी उसे समय राजस्थान में एक बड़ी वैकेंसी को लेकर घोषणा की गई थी जिसका नाम राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक वैकेंसी 2023 रखा गया था लेकिन ही कर्म की वजह से उसे वैकेंसी को रद्द करना पड़ा और उसे वैकेंसी के लिए आवेदन भी ले लिए गए थे और इंटरव्यू भी ले लिए गए थे लेकिन इंटरव्यू होने के बाद उसे वैकेंसी को रद्द करने की घोषणा की गई थी ।

और तुरंत प्रभाव से उसे वैकेंसी को रद्द करने का कहा गया था सभी युवा बेरोजगार जिन्होंने 50000 पदों पर राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक वैकेंसी 2023 पर आवेदन किए थे उन सभी युवाओं के सपनों पर पानी फिर गया था लेकिन नई सरकार से युवा बेरोजगार उम्मीद कर रहे थे कि आखिर नई सरकार आएगी तब इस वैकेंसी का नया नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा आज इस वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार पूर्वक नीचे उपलब्ध करवाई गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti

Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2024 नोटिफिकेशन जारी –

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक वैकेंसी 2023 को लेकर नोटिफिकेशन आज जारी कर दिया गया है आपको बता दे की 26 दिसंबर 2023 को राजस्थान सरकार द्वारा इस वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है जिसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी क्या वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी या नहीं इसको लेकर जानकारी इस नोटिफिकेशन में उपलब्ध करवाई गई है ।

जैसा कि आप जानते हैं कि राजस्थान में हाल ही में 2023 में 16 अगस्त से लेकर 29 अगस्त 2023 तक इस वैकेंसी के लिए ऑफलाइन आवेदन लिए गए थे तथा इसके बाद इसकी इंटरव्यू आयोजित करवाए गए थे लेकिन वैकेंसी में सब कार्य पूरा हो जाने के बाद भी वैकेंसी पूर्ण नहीं हो पाई और इस वैकेंसी को रद्द करना पड़ा इस वैकेंसी को रद्द करने के पीछे कोई ठोस कारण सरकार द्वारा सामने नहीं बताया गया ।

और ऐसा कहा गया कि कुछ समय के लिए इस वैकेंसी को रोका जा रहा है क्योंकि इसमें नियमों में बदलाव किया जाएगा और उसके बाद वैकेंसी दोबारा से आयोजित करवाई जाएगी लेकिन आपको बता दे की राजस्थान में गहलोत सरकार नहीं रही और भाजपा सरकार ने पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बना ली है इस वैकेंसी को लेकर भाजपा सरकार की ओर से नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसकी जानकारी आपको यहां पर दी जा रही है ।

Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2024 कब होगी –

आपको बता दे की 26 दिसंबर 2023 को राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक वैकेंसी 2030 को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया इस वैकेंसी के लिए इस नोटिफिकेशन में यह जानकारी दी गई है कि 31 दिसंबर 2023 तक इस वैकेंसी को पूर्ण रूप से रद्द किया जाता है ऐसी जानकारी इस नोटिफिकेशन में उपलब्ध करवाई गई है यानी कि राजस्थान में अब महात्मा गांधी सेवा प्रेरक के नाम से किसी ।

भी प्रकार की कोई वैकेंसी नई आयोजित करवाई जाएगी यानी राजस्थान में राजीव गांधी युवा मित्र वैकेंसी 2023 और राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक वैकेंसी 2023 दोनों वैकेंसी को रद्द करने के आदेश जारी किया कर दिए गए हैं इसको लेकर जानकारी आज के इस नोटिफिकेशन में दी गई है जिसकी जानकारी आपको यहां पर भी बताई जा रही है आपको बता दे की 26 दिसंबर को राजस्थान सरकार की ।

ओर से नया नोटिफिकेशन जारी किया गया उसे नोटिफिकेशन में यह संपूर्ण जानकारी दी गई की राजस्थान में महात्मा गांधी सेवा प्रेरक नाम की वैकेंसी को जो की 50000 पदों पर वैकेंसी आयोजित होने वाली थी उसे वैकेंसी को तुरंत प्रभाव से समाप्त किया जाता है इस प्रकार की जानकारी इस नोटिफिकेशन में दी गई है अगर आप पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे इमेज में दिए की नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं ।

Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti
Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti
Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti – Important Links –
पोस्ट का नामMahatma Gandhi Seva Prerak Bharti
ऑफिशियल नोटिफिकेशनयहां से देखें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य 2.5 लाख भर्तीयहां से जॉइन करें
Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti

Sharing Is Caring:

1 thought on “Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2024, महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी देखें !”

  1. युवाओं के साथ बहूत बडा धोखा किया है सरकार ने 55000 युवाओं को बेरोजगार कर दिया है जो गरीब परिवार से थै व गाँव के यूवा थै सरकार को सोच विचार कै फैसला लेना चाहिए युवाओं को किसी पार्टी से मत जोडना चाहिए दोनो भर्ती यो मै साधारण यूवा थै जो कम योग्यता वाले है वो ही सविदासेवा मै भरतै है फ़ार्म महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती बहाल करो

    Reply

Leave a Comment