LDC Lower Division Clerk 2022-23, आवेदन शुरू परीक्षा तिथि देखें

LDC Lower Division Clerk 2022-23
LDC Lower Division Clerk 2022-23

Lower Division Clerk पदों पर भर्ती की घोषणा –

LDC Lower Division Clerk 2022-23 जो भी बेरोजगार अभी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए बड़ी खबर है आपको बता दें कि हाल ही में लोआर डिवीजन क्लर्क एलडीसी के पदों पर भर्ती की घोषणा कर दी गई है इस भर्ती की विस्तृत जानकारी और नोटिफिकेशन के लिंक आपको यहां पर पोस्ट में नीचे दी गई है आप वहां से उसको डाउनलोड कर सकते हैं ।

और पोस्ट को ध्यान से लास्ट तक पढ़े ताकि आपको संपूर्ण जानकारी अच्छे से समझ आ जाए और आप आसानी से इसमें आवेदन कर सकें आपको बता दें कि सभी प्रकार की भर्ती परीक्षाओं की जानकारी और अन्य सभी जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट के नोटिफिकेशन को प्रेस कर ले ताकि आपको सब जानकारी सबसे पहले मिल सके ।

Lower Division Clerk (LDC) के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन –

लोअर डिवीजन क्लर्क एलडीसी LDC Lower Division Clerk 2022-23 के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती से जुड़ी समस्त जानकारी और इस भर्ती में आयु सीमा और शैक्षणिक योगिता की संपूर्ण जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी इस भर्ती LDC Lower Division Clerk 2022-23 का नोटिफिकेशन नेशनल करियर सर्विस श्रम और कर्मचारी मंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है।

इस भर्ती की संपूर्ण जानकारी और विस्तृत विज्ञापन की पीडीएफ आपको इसी पोस्ट में नीचे दी गई इसको ध्यानपूर्वक देखें और उसके बाद ही आप ऑनलाइन आवेदन करें ताकि आगे आपको आवेदन के समय कोई समस्या ना हों ।

Lower Division Clerk LDC पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन –

LDC Lower Division Clerk 2022-23 के पदों पर भर्ती के माध्यम से क्लर्क के पदों की भरा जाएगा और उसी के साथ बता दें की इस भर्ती के लिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहती हैं या चाहता है उनकी जानकारी के लिए बता दें की आप इस भर्ती के लिए आवेदन 15 दिसंबर 2022 से 10 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे ।

निर्धारित तिथि के बाद किसी भी प्रकार का आवेदन ऑनलाइन या ऑफलाइन स्वीकार नहीं किया जाएगा अतः सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती हैं की वे सभी निर्धारित तिथि से पूर्व ही अपना आवेदन सही तरीके से fill कर लें ।

LDC Lower Division Clerk 2022-23
LDC Lower Division Clerk 2022-23

Lower Division Clerk LDC भर्ती के लिए योग्यता –

LowerLDC Lower Division Clerk 2022-23 भर्ती के लिए जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे सभी भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना आवश्यक हैं साथ ही आप इस भर्ती के लिए टाइपिंग की प्रैक्टिस करते रहे क्योंकि इस भर्ती में बाद में टाइपिंग एग्जाम भी हो सकता हैं ।

Lower Division Clerk LDC भर्ती में आयु सीमा –

Lower Division Clerk LDC भर्ती के लिए सभी इच्छुक उम्मीदवार को सूचित किया जाता हैं की इस भर्ती में आयु सीमा 18 वर्ष से शुरू की गई हैं अर्थात 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं और साथ ही जो उम्मीदवार 33 वर्ष की आयु के हैं वो ही आवेदन कर सकेंगे अतः इस भर्ती में आयु सीमा 18 से 33 वर्ष मानी गई हैं ।

साथ ही आपको बता दें की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा की गणना 10 जनवरी 2023 से ही की जाएगी अतः आवेदन के समय आप किसी भी आयु सीमा से जुड़ी जानकारी को सलंगन कर सकते हैं ।

Lower Division Clerk LDC भर्ती के लिए आवेदन शुल्क –

LDC Lower Division Clerk 2022-23 भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार को बता दिया जाता हैं की आप भी अगर इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की किसी भी प्रकार की शुल्क नहीं ली जाएगी ।

अतः आपको बता दें की अगर आप भी 12वीं पास हैं तो आप इस भर्ती में आवेदन जरूर करें क्योंकि बिना फ़ीस आवेदन लिए जा रहे हैं ।

और आपको बता दें की इस भर्ती में आवेदन करते समय अगर कोई भी व्यक्ति आयु सीमा को लेकर परेशान हैं तो बता दें की इस भर्ती में आयु सीमा में विशेष श्रेणी वर्ग को सरकार की ओर से छूट का प्रावधान भी रखा गया हैं अतः आयु सीमा को लेकर आप परेशान ना हों ।

भर्ती का नामLower Division Clerk LDC
Board का नामश्रम मंत्रालय
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
Telegram Groupयहां से जॉइन करें
LDC Websitencs.gov.in
स्कूल चपरासी भर्तीयहां से देखें
हाई कोर्ट LDC परीक्षा तिथियहां से देखें
LDC Lower Division Clerk 2022-23
Lower Division Clerk LDC भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें – LDC Lower Division Clerk 2022-23

Lower Division Clerk LDC भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से लिए जा रहे हैं और इसके लिए आवेदन करने का सम्पूर्ण तरीका नीचे स्टेप बाय स्टेप दिया जा रहा हैं –

• LDC के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

• आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको Job Seekar ऑप्शन पर क्लिक करना हैं

• उसके बाद आपको वहां से इस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करना है

• ऑफिशियल नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पढ़ें और इसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें

• आवेदन के लिए न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और वहां आवश्यक जानकारी भरने के बाद सबमिट करें

• बता दें की इस भर्ती के लिए आवेदन के लिए किसी प्रकार की फीस का कोई प्रावधान नहीं रखा गया हैं ।

FAQ

लोअर डिवीजन क्लर्क के लिए आवेदन कब तक भरे जाएंगे ?

Ans – इसके आवेदन 10 जनवरी 2023 तक भरे जाएंगे ।

लोअर डिवीजन क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन किस मध्यम से भरे जाएंगे ?

Ans – ऑनलाइन माध्यम से

Sharing Is Caring:

Leave a Comment