Kendriya Vidyalaya Bharti 2024, KVS में बड़ी शिक्षक भर्ती 17 फरवरी तक आवेदन करें

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024
Kendriya Vidyalaya Bharti 2024

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024 –

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024 केंद्रीय विद्यालय में नई शिक्षक भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय में लगभग 15800 पदों पर इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे कि इन पदों में विभिन्न प्रकार के अलग-अलग पद रखे गए हैं जिनमें योग्यता 12वीं पास भी रखी गई है और इसके अलावा शिक्षक भर्ती के लिए भी टीजीटी और पीजीटी के पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है ।

इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि और अन्य सभी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए लाखों उम्मीदवार हर साल इंतजार करते हैं इस बार केवीएस यानी केंद्रीय विद्यालय की ओर से यह दूसरी बड़ी वैकेंसी है जिसमें लगातार नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है और शिक्षक भर्ती के अलावा अन्य पदों पर भी वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी इसके साथ ही कौन-कौन आवेदन कर सकता है और आवेदन के लिए क्या योग्यता चाहिए इसकी जानकारी भी दी जा रही है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाटसएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
Kendriya Vidyalaya Bharti 2024

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024 पदों की संख्या –

केंद्रीय विद्यालय में नई शिक्षक भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ है उसके साथ अन्य अलग-अलग पदों पर भी वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे कि इस वैकेंसी में 15800 पद रखे गए हैं जिसमें शिक्षक भर्ती और अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी इसके लिए क्या शैक्षणिक योग्यता चाहिए और अन्य क्या जानकारी है यह आपके यहां पर बताया जाएगा ।

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024 Notification कब –

केंद्रीय विद्यालय की ओर से जो वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें नोटिफिकेशन कब जारी किया गया है इसको लेकर आपको बता दे कि इसका नोटिफिकेशन 4 फरवरी 2024 को जारी कर दिया गया है इसकी पूरी जानकारी आपको दी जाएगी इसके साथ ही अगर आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप ऑफिशल नोटिफिकेशन भी डाउनलोड कर सकते हैं ।

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024 महत्वपूर्ण तिथियां –

केंद्रीय विद्यालय नई शिक्षक भर्ती को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें महत्वपूर्ण तिथियां को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन हाल ही में 4 फरवरी को जारी किया गया है और 5 फरवरी 2024 के इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि सिर्फ 17 फरवरी 2024 रखी गई है तो आपको 17 फरवरी 2024 से पहले इस वैकेंसी में आवेदन करना होगा ।

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024 आयु सीमा और अन्य जानकारी –

केंद्रीय विद्यालय नई वैकेंसी 2024 जिसमें 15800 पद रखे गए हैं इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आयु सीमा को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इसमें कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है अधिक से अधिक आयु सीमा 28 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के बीच कोई भी युवा उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकता है ।

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क को लेकर बात करें तो आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए किसी भी युवा बेरोजगार उम्मीदवार से किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा आपको इस वैकेंसी में बिल्कुल फ्री आवेदन करने के लिए कहा जाएगा यानी आप इस वैकेंसी में बिल्कुल मुफ्त आवेदन कर सकते हैं ।

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024 योग्यता –

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए क्या योग्यता चाहिए इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता रखी गई है कम से कम योग्यता 12वीं पास रखी गई है और शिक्षक भर्ती में आवेदन करने के लिए योग्यता BSTC और B.Ed रखी गई है इसके साथ ही जो उम्मीदवार सीटेट CTET पास है वह उम्मीदवार भी इस वैकेंसी में आवेदन कर सकेंगे ।

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024 आवेदन कैसे करें –

केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती जिसमें 15800 पदों पर वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में आवेदन कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया आपको नीचे दी गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आवेदन कर सकते हैं –

√ पूरा भारत में इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपको बता दे की टेबल में नीचे आपको डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर क्लिक करना है और आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

√ आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको रिक्रूटमेंट 2024 पर क्लिक करना है और आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा ।

√ उसके बाद आपको केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती 2024 में अगर आवेदन करना है तो उसे पर क्लिक करना है और अन्य पदों पर आवेदन करना है तो उसे पर क्लिक करके आवेदन फॉर्म ओपन करना है ।

√ आवेदन में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है उसके बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और अन्य सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं ।

√ पूरी जानकारी भरने के बाद और डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद आपको फॉर्म को फाइनल सबमिट करना है और उसके बाद फार्म का प्रिंट आउट अपने मोबाइल में सेव कर लेना है ।

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामKendriya Vidyalaya Bharti 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य शिक्षक भर्तीयहां से देखें
Kendriya Vidyalaya Bharti 2024

Sharing Is Caring:

2 thoughts on “Kendriya Vidyalaya Bharti 2024, KVS में बड़ी शिक्षक भर्ती 17 फरवरी तक आवेदन करें”

Leave a Comment