Kalibai Free Scooty Yojana List 2023, कालीबाई फ्री स्कूटी योजना लिस्ट जारी

Kalibai Free Scooty Yojana List 2023
Kalibai Free Scooty Yojana List 2023

Kalibai Free Scooty Yojana List 2023 –

Kalibai Free Scooty Yojana List 2023 राजस्थान सरकार द्वारा एक के बाद एक नई योजना को लांच किया जा रहा है इसी के क्रम में आज हम राजस्थान सरकार द्वारा शुरू की गई एक योजना को लेकर बात करेंगे राजस्थान सरकार ने कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए फ्री स्कूटी योजना की शुरुआत की है जिसकी शुरुआत राजस्थान सरकार में कांग्रेस सरकार द्वारा की गई है इस शुरुआत को लेकर काफी समय पहले से इसके आवेदन लिए जा रहे थे और आखिरकार इसका रिजल्ट भी जारी कर दिया गया है ।

इसकी पूरी लिस्ट आपको कहां से और कैसे डाउनलोड करनी है इसकी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान सरकार ने हाल ही में फ्री स्कूटी योजना को लेकर एक नई योजना शुरू की है जिसमें राजस्थान सरकार में कक्षा दसवीं और बारहवीं में सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं को फ्री स्कूटी देने की घोषणा की गई है जिसकी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी कि किस-किस को फ्री स्कूटी मिलेगी और कितने अंक लाने वालों को फ्री स्कूटी दी जाएगी इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी ।

Kalibai Free Scooty Yojana List 2023 Notification –

राजस्थान सरकार द्वारा फ्री स्कूटी योजना की अंतिम मेरिट लिस्ट यानी अंतिम वरीयता सूची जारी कर दी गई है जिस भी उम्मीदवार ने इस योजना के लिए आवेदन किया है उनको बता दे कि आप यह लिस्ट यहां से डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दे की राजस्थान सरकार द्वारा इस योजना का शुरू किया गया है और जिला शिक्षा अधिकारियों की अनुशंसा से मुख्यालय जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग एसटी वर्ग 10वीं एवं 12व की पास छात्राओं को स्कूटी प्रदान की जाती है इस सिरी स्कूटी योजना की अंतिम वरीयता सूची जारी कर दी गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
Kalibai Free Scooty Yojana List 2023

जो भी उम्मीदवार जिन्होंने इस फ्री स्कूटी योजना को लेकर आवेदन किया है उनको बता दे कि आप यहां पर दी गई डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके यहां से आसानी से पूरी लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं लिस्ट में दी गई जानकारी को आपको फॉलो करना है और आप नीचे दिए गए जानकारी को फॉलो करते हुए आसानी से लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं आपको बता दे की राजस्थान फ्री स्कूटी योजना को लेकर पिछले काफी समय से इंतजार किया जा रहा था कि इस की वरीयता सूची कब जारी की जाएगी आखिरकार विनीता सूची जारी हो चुकी है और आप यह वरीयता सूची यानी अंतिम मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं ।

Kalibai Free Scooty Yojana List 2023 फ्री स्कूटी वितरण –

राजस्थान में कालीबाई भूल फ्री स्कूटी योजना या फिर राजस्थान कालीबाई भील मेधावी छात्र फ्री स्कूटी योजना की जानकारी आपको यहां पर उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दे की हाल ही में इस योजना को लेकर ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे राजस्थान में कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12वीं तक की सभी छात्राओं को फ्री स्कूटी देने की घोषणा की गई थी जिसकी अंतिम मेरिट लिस्ट जारी की कर दी गई है आपको बता दे की इस योजना की मेरिट लिस्ट अंकों के आधार पर जारी की जाती है ।

इसके जितने अधिक अंक होते हैं उनको स्कूटी फ्री दी जाती है इस प्रकार आंखों के आधार पर इसकी मेरिट लिस्ट जारी की जाती है आपको बता दे की राजस्थान फ्री स्कूटी योजना 2023 की पूरी जानकारी के लिए आप यह पोस्ट आखिर तक अपने आपको यहां पर डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे लिंक पर क्लिक करके आप आसानी से फ्री स्कूटी योजना की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं आप यह नोटिफिकेशन डाउनलोड जरूर करें और नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उसको पूरा अपने उसके बाद में आप लिस्ट डाउनलोड करें ।

How To Download Kalibai Free Scooty Yojana List 2023 –

राजस्थान कालीबाई भील मेधावी छात्र फ्री स्कूटी योजना 2023 की पूरी लिस्ट किस प्रकार डाउनलोड करनी है इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है निम्न चरणों का पालन करते हुए आप आसानी से इस लिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं –

√ राजस्थान कालीबाई भूल में तो छात्र फ्री स्कूटी योजना की पूरी लिस्ट डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करने के बाद आपको इस वेबसाइट के होम पेज पर जाना है और होम पेज पर विजिट करना है ।

√ फ्री स्कूटी योजना के लिए आपको इस पेज पर जाना है और यहां से आपको स्कॉलरशिप पर क्लिक करना है और स्कॉलरशिप वाला पेज ओपन करना है ।

√ उसके बाद आपको राजस्थान कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना 2023 वाले लिंक पर क्लिक करना है और नया पेज ओपन करना है ।

√ उसके बाद आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा नया पेज ओपन करने के बाद आपको इसकी लिस्ट डाउनलोड करनी है और लिस्ट में आप अपना नाम चेक कर सकते हैं ।

Kalibai Free Scooty Yojana List 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामKalibai Free Scooty Yojana List 2023
ऑफिशियल वेबसाइट लिस्ट के लिएयहां से देखें लिस्ट
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान फ्री मोबाइल लिस्टयहां से देखें
Kalibai Free Scooty Yojana List 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment