Indian Post Office Bharti 2022 Form Exam Date, डाक विभाग में बड़ी भर्ती

Indian Post Office Bharti 2022 Form Exam Date
Indian Post Office Bharti 2022 Form Exam Date

भारतीय डाक विभाग में बड़ी भर्ती 2023 –

Indian Post Office Bharti 2022 Form Exam Date, भारतीय डाक विभाग में बड़ी भर्ती जानें आवेदन की तिथि और एक्जाम डेट चेक करें: indian post office recruitment 2022, indian post office recruitment 2022 syllabus, indian post office recruitment 2022 in hindi, indian post office result, indian post office recruitment 2023,

Indian post officerecruitment 2022 sarkari result, indian post office recruitment 2022 last date, indian post office recruitment 2022 notification, indian post office vacancy, indian post office recruitment 2022, नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस वेबसाइट पर और आज किस आर्टिकल में आप लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर आया है ऐसे बेरोजगार जो कई वर्षों से नौकरी का इंतजार कर रहे हैं और उनके पास शैक्षणिक योग्यता भी कम है ।

उनके लिए आज की यह पोस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है आज की पोस्ट में आप लोगों के लिए मैं जिस भर्ती का जिक्र करने वाला हूं उस भर्ती में केवल और केवल आठवीं पास के अभियुक्तों की ही जरूरत होगी अर्थात मेनिक्कम शैक्षणिक योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी भी इसमें आवेदन कर सकते हैं इसलिए यह बहुत बड़ी भर्ती है ।

India Post Office Recruitment 2022-23 –

जी हां दोस्तों आप लोगों को जानकर खुशी होगी कि भारतीय डाक विभाग द्वारा एक नई भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है जो कि 2023 में जिसकी परीक्षा होगी और आवेदन इसी महीने से शुरू किए जा रहे हैं और 9 जनवरी तक संपन्न होंगे ।

भारतीय पोस्टल विभाग Indian Post Office Bharti 2022 Form Exam Date द्वारा विभिन्न पदों पर एक भर्ती निकाली गई है जिसमें शैक्षणिक योग्यता केवल और केवल आठवीं पास रखी गई है इस भर्ती में आवेदन से लेकर इस की चयन सूची उम्र योग्यता शैक्षणिक व शैक्षणिक योग्यता और आवेदन के तरीकों के साथ-साथ आपको सभी प्रकार की विज्ञप्ति में दी गई सूचना के बीच साझा की जाएगी ।

उससे पहले दोस्तों अगर आपको इस की विज्ञप्ति के आवेदन फार्म और साथ ही साथ इस का पीडीएफ आदेश चाहिए तो आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसे व्हाट्सएप चैनल यूट्यूब चैनल और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं वहां पर आपको लेटेस्ट से लेटेस्ट भर्ती के पीडीएफ आदेश से संपूर्ण जानकारी साझा की जाती है इन सब सोशल मीडिया ग्रुप की लिंक से आपको नीचे दी जा रही है ।

Indian Postal Department Recruitment 2023 –

नमस्ते दोस्तों आज किस आर्टिकल में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया का जिक्र किया जा रहा है वह भारतीय डाक विभाग यानी इंडियन पोस्टल डिपार्टमेंट Indian Post Office Bharti 2022 Form Exam Date से संबंधित है इसमें कौन-कौन से पदों के लिए आवेदन किया जाएगा और कितने पद है और आप आवेदन किस प्रकार कर सकते हैं इसकी संपूर्ण जानकारी आपको दी जा रही है ।

उससे पहले आप लोगों को बता दें कि भारतीय डाक डाक विभाग एक बहुत ही बड़ी देश की सबसे बड़ी संचार सेवा है जिसमें आपके दिए गए खतों को सरकार द्वारा पोस्ट विभाग द्वारा एक स्थान से दूसरे स्थान तक लागत शुल्क में पहुंचाया जाता है इसी विभाग के द्वारा विभिन्न पदों पर एक भर्ती निकाली गई है जिसमें आठवीं पास और उससे ऊपर की शैक्षणिक योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं आवेदन की संपूर्ण जानकारी आपको नीचे दी जाएगी उससे पहले आपको बता दें कि कितने पदों की है और इसमें कैसे आवेदन कर सकते हैं..

Total Post For Post Office Recruitment 2022 –

भारतीय डाक विभाग द्वारा नई भर्ती 2023 की निकाली गई है जिसमें लगभग 6 पदों पर अलग-अलग पोस्टों पर भर्ती निकाली गई है जिसका आवेदन केवल और केवल ऑफलाइन माध्यम से किया जाएगा इसकी संपूर्ण जानकारी आपको नीचे दी जाएगी इससे पहले आपको पदों का विवरण निम्नलिखित है..

Post NameIndian Post Office Recruitment
Form Last Date9 जनवरी 2022
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से ज्वाइन करें
Telegram Groupयहां से ज्वाइन करें
Official WebsiteIndiapost.gov.in
राजस्थान हाई कोर्ट LDC परीक्षा तिथियहां से देखें
Indian Post Office Bharti 2022 Form Exam Date

1.MV mechanic- 04 post

  1. MB electrician- 01 post
  2. copper & tinsmith- 01 post
How To Apply Indian Post Office Recruitment 2023 – Indian Post Office Bharti 2022 Form Exam Date

जैसा कि आपको ऊपर विस्तार रूप से बताया गया था कि भारतीय डाक विभाग द्वारा ऊपर दिए गए निम्नलिखित 6 पदों पर भर्ती प्रक्रिया 2023 हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं यह आवेदन 9 जनवरी 2023 शाम 5:00 बजे से पहले पहले आवेदन करना होगा इसमें आयोजन सिर्फ और सिर्फ ऑफलाइन माध्यम से किया जाएगा जिसके निम्नलिखित स्टेप्स आप को फॉलो करने होंगे…

Indian Post Office Bharti 2022 Form Exam Date
Indian Post Office Bharti 2022 Form Exam Date

• सबसे पहले आपको इंडियन पोस्ट विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसके लिंग आपको ऊपर दी जा चुकी है!

• उसके बाद आपको होम पेज पर रिक्रूटमेंट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा!

• इसके बाद आपके सामने इस भर्ती का नाम होगा उस पर आपको क्लिक करना होगा*

• उसके बाद आपके सामने इसके आवेदन पत्र डाउनलोड करने का ऑप्शन आएगा जिस पर क्लिक करना होगा!

• जैसे इसका खाली आवेदन पत्र डाउनलोड हो जाए उसका अच्छा सा प्रिंट निकाल कर आपको साफ-साफ अक्षरों में भरना होगा!

• इस प्रकार भरे हुए आवेदन पत्र के साथ आप अपने चटनी और शैक्षणिक योग्यता के आवश्यक डॉक्यूमेंट अटैच करके सेल्फ अटेस्टेड करने होंगे!

• उसके बाद इन सभी डाक्यूमेंट्स को एक खाली लिफाफे में डाल कर इसकी वेबसाइट पर दिए गए पते पर आपको स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजना होगा

• एक बात का विशेष ध्यान रहे कि आप जिस लिफाफे को भेज रहे हैं उसके ऊपर आपने जिस पद हेतु आवेदन किया है उसका साफ-साफ जिक्र करना अनिवार्य है!

• अलग-अलग पदों हेतु अलग-अलग आवेदन करना अनिवार्य है इसके लिए आपको अलग-अलग लिफाफा में भेज रहा होगा!

• आपके द्वारा भेजे गए आवेदन पत्र 9 जनवरी 2023 शाम 5:00 बजे से पहले वहां पर प्राप्त होने अनिवार्य है

इस प्रकार आप भारतीय पोस्ट विभाग की नई भर्ती में आवेदन कर सकते हैं और इससे बारे में जब भी नहीं कोई लेटेस्ट अपडेट आएगी आपको हमारे सोशल मीडिया ग्रुप की आईसी वेबसाइट में दे दी जाएगी सूचना ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment