IGNOU Recuirtment 2023, IGNOU में बंपर भर्ती 12वीं पास

IGNOU Recuirtment 2023
IGNOU Recuirtment 2023

IGNOU New Vacancy 2023 –

IGNOU Recuirtment 2023 नौकरी का सपना देख रही युवा बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है आपको बता दें कि राजस्थान इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा टाइपिस्ट के पदों पर बड़ी भर्ती की घोषणा की गई है इस भर्ती की संपूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दें कि अगर आप भी 12वीं पास है तो इस भर्ती में आवेदन करने के योग्य होंगे ।

इस भर्ती के लिए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा संपूर्ण राज्य में भर्ती की घोषणा की गई है जो भी युवा बेरोजगार नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए अच्छा शुभ अवसर है आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं और आवेदन की लास्ट डेट अप्रैल में है इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में दी जाएगी सबसे पहले हम देख लेते हैं कि किन पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी और इसके आवेदन की तिथि कब है इसके लिए क्या योग्यता चाहिए इसकी जानकारी पोस्ट में नीचे देखें ।

Big Update – नवोदय विद्यालय में LDC के 23086 पदों पर भर्ती यहां से देखें

IGNOU Recuirtment 2023 Notification –

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा समय-समय पर हर 2 या 3 माह बाद एक भर्ती करवाई जाती है इस बार भी वैकेंसी इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा जारी की गई है और इस वैकेंसी में पद का नाम जूनियर असिस्टेंट कम टाइपिस्ट है इस भर्ती के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जिसकी तिथि 22 मार्च 2023 से 20 अप्रैल 2023 तक घोषित की गई है ।

आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके कर सकते हैं और एक बार आवेदन भरने से पूर्व नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें इंदिरा गांधी राष्ट्रीय खुला विश्वविद्यालय द्वारा इस बार टाइपिस्ट के पद पर यह बड़ी वैकेंसी निकाली गई है जिसकी संपूर्ण विस्तार जानकारी इस पोस्ट में आपको उपलब्ध करवाई जा रही है ।

व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करें
टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करें
For More Info Join Social Media Groups

IGNOU Recuirtment 2023 Post और अन्य जानकारी –

जैसा कि आपने ऊपर देख लिया होगा कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय खुला विश्वविद्यालय द्वारा टाइपिस्ट के पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है आपको बता दें कि टाइपिस्ट के पदों पर इस बार यह भर्ती 200 पदों पर निकाली गई है और इस प्रति के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवार नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके अपने मोबाइल से ही आवेदन कर सकते हैं आवेदन शुल्क और अन्य जानकारी आपको इस पोस्ट में नीचे दी जा रही है ।

IGNOU Recuirtment 2023 Age Limit –

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए टाइपिस्ट के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस पद के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष मानी जाएगी और आवेदन करने के लिए आयु सीमा की गणना 20 अप्रैल 9 या 23 को आधार मानते हुए की जाएगी क्योंकि यह आवेदन की लास्ट डेट है और आवेदन की लास्ट डेट से ही आयु की गणना की जाती है ।

IGNOU Recuirtment 2023 Selection Process –

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा जो टाइपिस्ट के पदों पर भर्ती आयोजित करवाई जाएगी उसके लिए सिलेक्शन प्रोसेस क्या रहेगा आपको बता दें कि इस भर्ती में सिलेक्शन लेने के लिए आपको सबसे पहले लिखित परीक्षा पास करनी होगी उसके बाद आपका स्किल टेस्ट होगा और उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करके आपका सिलेक्शन लिया जाएगा ।

IGNOU Recuirtment 2023 Online Application Fees –

IGNOU Recuirtment 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें की इस परीक्षा में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए Application Fees Gen/OBC और अन्य श्रेणी के लिए ₹1000 रखी गई हैं और इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन की फीस की पूरी जानकारी के लिए आप इस परीक्षा के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड करके जरूर पढ़ें ।

IGNOU Recuirtment 2023 Education Qualification –

इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा जो भर्ती आयोजित करवाई जा रही है इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता में 12वीं पास रखा गया है आपको बता दें कि आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास उत्तीर्ण होने का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है तभी आप इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे ।

How To Apply For IGNOU Recuirtment 2023 –

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी यानी इंदिरा गांधी खुला राष्ट्रीय विश्वविद्यालय में टाइपिस्ट के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको पूरी जानकारी पोस्ट में नीचे स्टेप बाय स्टेप दी जा रही है जिस को फॉलो करते हुए आप आसानी से अपने मोबाइल से ही आवेदन कर सकेंगे –

• इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले Ignou की वेबसाइट पर विजिट करना होगा

• Ignou की वेबसाइट पर जाने के बाद आपको Recuirtment 2023 पर क्लिक करना है

• उसके बाद आपके सामने एक नया फॉर्म और पेज ओपन होगा जिस पर क्लिक करना है

• उस पर क्लिक करने के बाद आपको अपना आवेदन सही तरीके से फिल करना हैं और मांगी गई सभी जानकारी भरनी हैं

• पूरा आवेदन भरने के लिए एक बार फॉर्म को Re Check करें और सबमिट पर क्लिक करें

• उसके बाद आवश्यक फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें और फीस के लिए प्रोसेस करें

• पूरा फॉर्म भरने के लिए आपको यह फॉर्म का Pdf अपने मोबाइल में सेव कर लेना हैं ।

IGNOU Recuirtment 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामIGNOU Recuirtment 2023
भर्ती का नामIGNOU Typist
कुल पद200
आवेदन लास्ट डेट20 अप्रैल
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से जॉइन करें
IGNOU Recuirtment 2023

FAQs –

IGNOU Recuirtment 2023 के लिए फॉर्म लास्ट डेट क्या हैं ?

IGNOU में भर्ती के लिए लास्ट डेट 20 अप्रैल हैं ।

IGNOU भर्ती 2023 कब आएगी ?

IGNOU में 2023 में अभी Typist की वैकेंसी आई हुई हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment