IBPS LDC Recuirtment 2023

IBPS LDC Recuirtment 2023
IBPS LDC Recuirtment 2023

IBPS New Vacancy 2023 –

IBPS LDC Recuirtment 2023 विभाग द्वारा बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी भर्ती की घोषणा की गई है इस भर्ती में लगभग 8900 पदों के और जो भी उम्मीदवार पट्टी में आवेदन करने के चुके उनके लिए सबसे बड़ी खबर है कि आप इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि पिछले काफी समय से जो उम्मीदवार नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए बड़ी भर्ती की घोषणा की गई है ।

और इस भर्ती की संपूर्ण जानकारी और भर्ती में आवेदन कौन कौन कर सकता है इसकी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी आपको बता दें कि आईबीपीएस विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है और इसमें बैंकिंग टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां कार्मिकों की भर्ती की जाएगी जो भी उम्मीदवार बैंक में नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए बड़ी खुशखबरी है आज ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं जिसकी संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में दी गई है ।

IBPS LDC Recuirtment 2023 –

आपको बता दें कि आईबीपीएस बैंकिंग विभाग द्वारा इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है और इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको एलडीसी के पदों पर नौकरी प्रदान की जाएगी यह अच्छा अवसर है आप जिस में आवेदन करके नौकरी प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आपको थोड़ी सी मेहनत करनी पड़ेगी और परीक्षा में सफलता प्राप्त करके अपनी प्राप्त कर सकते हैं ।

आईबीपीएस द्वारा समय-समय पर कई प्रकार की भर्तियां आयोजित करवाई जाती है और इसी क्रम में आईबीपीएस एलडीसी भर्ती 2023 की घोषणा की गई है इसके लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक हैं वह इसी माह की 21 जून तक आवेदन कर सकते हैं टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां आवेदन की संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई है और साथ में आयु सीमा और योग्यता की जानकारी भी आपको उपलब्ध करवाई गई है ।

IBPS LDC Recuirtment 2023 फॉर्म भरने की जानकारी –

आईबीपीएस बैंक के विभाग में इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 1 जून 2023 से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं और इसके लिए 21 जून 2023 तक आप ऑनलाइन आवेदन आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
एक और बड़ी भर्ती डाटा एंट्री ऑपरेटरयहां से करें आवेदन
IBPS LDC Recuirtment 2023

और इस भर्ती के लिए अन्य सभी महत्वपूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट में दे दी जाएगी जहां से आप पूरी जानकारी प्राप्त करके आवेदन कर सकते हैं अगर आप इस भर्ती में आवेदन के इच्छुक है और आवेदन के पात्र हैं तो आप आज ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए पूरी जानकारी एक बार जरूर पढ़ें ।

IBPS LDC Recuirtment 2023 Age Limit –

आईबीपीएस में एलडीसी भर्ती में पदों के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा को लेकर सभी अधिकारी पदों पर अलग-अलग आयु सीमा रखी गई है टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां इसमें सबसे पहले स्केल वन में सहायक प्रबंधक और कार्यालय सहायक के पदों के लिए आयु सीमा 18 से 30 वर्ष रखी गई है ।

अधिकारिक स्केल 2 के अधिकारियों के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 32 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के मध्य है जो भी उम्मीदवार हैं वह आवेदन कर सकते हैं इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जरूर देखें ।

जबकि आपको बता दें कि अधिकारी Scale 3 के अभ्यर्थियों के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उसमें आपको बता दें कि आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष की गई है इस आयु सीमा के मध्य के आवेदन कर सकते हैं ।

IBPS LDC Recuirtment 2023 Education Qualification –

आईबीपीएस बैंकिंग कार्मिक विभाग द्वारा जो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती में एलीसे के पदों पर नौकरी प्रदान की जाएगी इसमें शैक्षणिक टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि इस

भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको स्नातक एवं सम्मानीय बैंकिंग अधिकारी के लिए 50% अंकों के साथ स्नातक में 2 वर्ष का अनुभव मांगा गया है इसी प्रकार अन्य पदों के लिए आवेदन कर्ता भर्ती के ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके संपूर्ण जानकारी स्टेप बाय स्टेप चेक कर सकते हैं ।।

IBPS LDC Recuirtment 2023 Application Fees –

आईबीपीएस में एलडीसी के पदों पर आवेदन करने के लिए आपको बता दें कि जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए सामान्य वर्ग में आवेदन शुल्क ₹850 रखा गया है ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹850 रखा गया है और अन्य सभी वर्ग जैसे अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी आदि सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹175 रखा गया है आवेदन शुल्क की जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके जरूर देखें ।

How To Apply For IBPS LDC Recuirtment 2023 –

आईबीपीएस एलडीसी भर्ती 2023 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको आवेदन करने के लिए पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं – व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा ।।

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है । व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें क्लिक करें यहां

√ अधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करके उसको ध्यान पूर्वक पढ़ना है और यह सुनिश्चित करना है कि आप इस भर्ती के लिए योग्य और पात्र हैं ।

√ अगर आप इस भर्ती में योग्य हैं तो आपको बता दें कि आवेदन फॉर्म आपको ओपन करना है उसके बाद मांगी गई समस्त जानकारी ध्यान पूर्वक भरनी है ।

√ सब की जानकारी भरने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको आवेदन शुल्क जमा करवाना है और आवेदन शुल्क जमा करवा कर आपको फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है ।

√ उसके बाद फार्म को फाइनल सबमिट करना है और आपका आवेदन जमा हो जाएगा ।

IBPS LDC Recuirtment 2023 – Important Links –

पोस्ट का नामIBPS LDC Recuirtment 2023
कुल पद9000
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
सरकारी नौकरी की खबरें ग्रुपयहां से जॉइन करें
IBPS LDC Recuirtment 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment