High Court Office Subordinate Board Bharti 2023

High Court Office Subordinate Board Bharti 2023
High Court Office Subordinate Board Bharti 2023

High Court Bharti 2023 –

High Court Office Subordinate Board Bharti 2023 नमस्कार साथियों स्वागत है आपका हमारे इस वेबसाइट पर जैसा की आप सभी को पता है कि शिक्षा से संबंधित सबसे बड़ी वेबसाइट हमारी है जिसमें आपको समय-समय पर बेरोजगारों के लिए नई नई भर्तियों की सूचना सबसे पहले हमारी इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाती है ।

और भर्ती प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी भर्ती शुरू होने से पहले से लेकर नियुक्ति के अंत तक संपूर्ण जानकारी आपको उपलब्ध करवाई जाती है साथ ही साथ विज्ञप्ति के विस्तृत विधि उपाध्यक्ष के साथ एडमिट कार्ड से लेकर इसके प्रश्नपत्र तक की संपूर्ण जानकारी हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसे यूट्यूब चैनल व्हाट्सएप ग्रुप टेलीग्राम चैनल पर दी जाती है जिसको आप ज्वाइन जरूर कर ले जिसकी डायरेक्टली नीचे दी गई है ।

नमस्ते साथियों आज हम जिस भर्ती की बात करेंगे वह तेलंगाना उच्च न्यायालय में निकली 1226 पदों पर नई भर्ती की है जिसमें ऑफिस सबोर्डिनेट पदों पर 1226 पदों पर नई भर्ती निकाली गई है जिसमें इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करके ऑनलाइन माध्यम से आसानी से आवेदन कर सकते हैं ।

कार्यालय अधिनस्थ उच्च न्यायालय तेलंगाना में नई भर्ती पर आवेदन करने की आयु सीमा आवेदन की प्रक्रिया आवेदन शुल्क और डॉक्यूमेंट के साथ-साथ शैक्षणिक योग्यता की संपूर्ण जानकारी आपको नीचे इसी आर्टिकल में दी जा रही है।

Highcourt Office Subordinate Recruitment 2023 –

साथियों तेलंगाना उच्च न्यायालय में कार्यालय अधीनस्थ पदों पर नई भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन 2 जनवरी 2023 को विस्तृत विज्ञप्ति के साथ जारी कर दिया गया है इसका पीडीएफ आदेश देखने के लिए आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप को जरूर जॉइन कर ले वहां पर आपको विस्तृत विज्ञप्ति और इसका नोटिफिकेशन मिल जाएगा आप लोगों को इस आर्टिकल में नीचे इस भर्ती में आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया पद योग्यता आयु और शुल्क की संपूर्ण जानकारी दे दी जाएगी।

ऑफिस कोऑर्डिनेटर पदों पर आवेदन करने के लिए इसकी तिथि 2 जनवरी 2023 से लेकर 31 जनवरी 2023 तक की गई है इस बीच आप ऑनलाइन माध्यम से घर बैठे या ईमित्र के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करके इस भर्ती में भाग ले सकते है ।

High Court Office Subordinate Board Bharti 2023
High Court Office Subordinate Board Bharti 2023

हाई कोर्ट ऑफिस सबोर्डिनेट भर्ती के लिए पद एवं योग्यताएं –

दोस्तों 1226 पदों पर निकली कार्यालय अधीनस्थ पदों पर भर्ती जो कि केवल और केवल तेलंगाना राज्य के लिए लागू है आप लोगों को इसमें इसके लिए आवेदन करने के लिए पद और योगी काम की संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है जिसको ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ ले….

• हाई कोर्ट सबोर्डिनेट ऑफिसर के पद के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको तेलंगाना राज्य का नागरिक होना अनिवार्य हैl

• इस पद हेतु आवेदन करने के लिए आपको सातवीं से लेकर 10वीं तक की शैक्षणिक योग्यता क्या होनी अनिवार्य हैl

• दसवीं कक्षा से अधिक की शैक्षणिक योग्यता रखने वाले 38 में आवेदन नहीं कर सकेंगेl

• डाक्यूमेंट्स की बात करें तो इसमें आपको शैक्षणिक योग्यता के अंक तालिका या और प्रमाण पत्र चाहिएl

• आवेदन के लिए आयु की बात करें तो इसमें आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष रखी गई है जबकि आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी ।

पोस्ट का नामHigh Court भर्ती
कुल पद1226
शिक्षा विभाग ग्रुपयहां से जॉइन करें
Telegram Groupयहां से जॉइन करें
High Court LDC परीक्षा तिथियहां से देखें
High Court Office Subordinate Board Bharti 2023

• बात करें ऑनलाइन आवेदन फीस की तो टेस्ट में ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है जबकि आरक्षित वर्ग जैसे एससी एसटी के लिए ₹400 आवेदन शुल्क लिया जाएगाl

• How to Applt online for HC Office subordinate –

राज्य के हाई कोर्ट द्वारा निकाली गई ऑफिस सबोर्डिनेट पदों की बात से 1226 पदों की भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से कर सकते हैं इसकी संपूर्ण पर है आपको स्टेप बाय स्टेप नीचे बताई गई है..

• ऑफिस सबोर्डिनेट हाई कोर्ट पद में आवेदन के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसकी डायरेक्ट लिंक आपको ऊपर दी गई है

• उसके बाद आपको इसके होम पेज पर रिक्रूटमेंट का ऑप्शन दिखाई देगा

• इसके बाद आपको उसमें हाई कोर्ट ऑफिस सबोर्डिनेट 2023 रिक्रूटमेंट ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना होगाl

• उसके बाद आपको Apply Now वाला ऑप्शन पर क्लिक करना होगाl

• इस पर क्लिक करते आपके सामने एक फॉर्म को लेकर ओपन हो जाएगा जिसको सावधानीपूर्वक पढ़कर पूरा पूरा फिल अप कर देना है

• सारी जानकारी भरने के बाद आपको संबंधित डाक्यूमेंट्स अपना फोटो और सिग्नेचर उसमें अपलोड करने होंगे

• इस प्रकार आप सारी जानकारी भरने के बाद फाइनल सबमिट कर दें और एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करके रख सकते हैं ।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment