Health Department Bharti CHO New Bharti 2022, स्वास्थ्य विभाग में 3 बड़ी भर्ती देखें पूरी जानकारी

Health Department Bharti CHO New Bharti 2022
Health Department Bharti CHO New Bharti 2022

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग भर्ती 2022 –

Health Department Bharti CHO New Bharti 2022 – राजस्थान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग शिफू जयपुर द्वारा राजस्थान स्वास्थ्य विभाग में बड़ी भर्ती की घोषणा कर दी गई है जो लगातार बेरोजगार इंतजार करें थे उनकी इंतजार आज समाप्त हो चुका है । Rajasthan CHO Bharti 2022 Online Form, Rajasthan CHO New Bharti 2022, Rajasthan CHO Vacancy 2022 Apply Online, Rajasthan NHM Bharti 2022 Online Form, Rajasthan NRHM Bharti 2022

आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग, Rajasthan Health Department Bharti 2022, Rajasthan Community Health officer bharti 2022, Rajasthan CHO Bharti 2022 Eligibility criteria, द्वारा बड़ी भर्ती की घोषणा कर दी गई है इस भर्ती की संपूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट मिली जाएगी और साथी इस भर्ती के आवेदन कब से शुरू हो रहे हैं उसकी जानकारी और किस प्रकार आवेदन करना है इसकी परीक्षा कब होगी और इसका सिलेबस क्या रहेगा ।

इसकी संपूर्ण जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी हमारी वेबसाइट पर बने रहे आपको हर अपडेट सबसे पहले मिलती रहेगी साथ ही आपको यह भी जानकारी दी जाएगी इस भर्ती में क्या-क्या योग्यता चाहिए और आप हमारी वेबसाइट पर उपस्थित नोटिफिकेशन कर ले ताकि आपको सबसे पहले हर अपडेट मिलती रहे ।

राजस्थान CET परीक्षा तिथि घोषित यहां देखें

राज्य स्वास्थ्य एवं कल्याण विभाग भर्ती 2022 –

राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न पदों पर जैसे महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, सहायक रेडियोग्राफर, लैब टेक्नीशियन के रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा कर दी गई है और जो बेरोजगार काफी समय से लगातार इंतजार करें थे उनका इंतजार समाप्त हो चुका है बड़ी भर्ती की घोषणा कर दी गई है ।

Health Department Bharti CHO New Bharti 2022
Health Department Bharti CHO New Bharti 2022

राज्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग और राज्य स्वास्थ्य एवं कल्याण विभाग द्वारा इस बार लगभग 3,000 से अधिक पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है जिसमें अलग-अलग पदों पर भर्ती की जाएगी और बेरोजगार काफी समय से इसका इंतजार कर रहे थे अब रिक्त पदों की जानकारी लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इस भर्ती की घोषणा की है आपको बता दें कि इस भर्ती की संपूर्ण जानकारी आपको हमारी इस पोस्ट पर मिलेगी पोस्ट को लगातार लास्ट पढ़ें और इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ।

स्वास्थ्य विभाग भर्ती में Age Limit आयु सीमा –

राजस्थान राज्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग में जो भर्ती की घोषणा की गई है उसमें अलग-अलग पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है इसमें आयु सीमा को लेकर बात करता आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष तक रखी गई है ।

स्वास्थ्य विभाग भर्ती में Education Qualification शैक्षणिक योग्यता –

राज्य स्वास्थ्य चिकित्सा विभाग कल्याण द्वारा जो भर्ती की घोषणा की गई है इस भर्ती में शैक्षणिक योगिता की बात करें तो आपको बता दें कि यहां पर नीचे विज्ञापन की पीडीएफ की लिंक दी गई है वहां से आप विज्ञापन डाउनलोड करके इसकी संपूर्ण जानकारी और शैक्षणिक योग्यता की संपूर्ण जानकारी देख सकते हैं ।

Health Department Bharti CHO New Bharti 2022
Health Department Bharti CHO New Bharti 2022

योग्यता को लेकर बात करें तो आपको बता दें की BSC ( सामुदायिक स्वास्थ्य ) नर्स या BAMS होना आवश्यक हैं और साथ ही इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को बता दें की सामुदायिक स्वास्थ्य या नर्स (GNM या Bsc) या आयुर्वेदिक चिकित्सक (BAMS) के साथ साथ राजस्थान नर्सिंग काउंसिल में बीएससी होना अनिवार्य हैं या इसके अलावा बोर्ड और इंडिया मेडिकल राजस्थान में रजिस्टर्ड होना भी जरूरी हैं ।

भर्ती में ऑनलाइन आवेदन की फीस –

आपको बता दें कि राज्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग द्वारा की गई भर्ती की घोषणा में ऑनलाइन आवेदन जल्द ही शुरू होने वाले हैं और आपको बता दें कि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क भर्ती के विज्ञापन में दी गई जानकारी के अनुसार लिया जाएगा और श्रेणी वार ऑनलाइन आवेदन शुल्क में छूट भी दी जाएगी ।

• सामान्य वर्ग/क्रिमिलेयर श्रेणी अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन की फीस ₹450/-

• राजस्थान के नॉन क्रिमिलियर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग आर्थिक रूप से कमजोर के लिए ₹350 फीस रखी गई हैं

• विशेष योग्यजन एवं अनुसूचित जनजाति के लिए ₹250 फीस

• सभी वे उम्मीदवार जिनके परिवार की आय 2.5 लाख रुपए से कम हैं उनके लिए आवेदन शुल्क ₹250 ही रखी गई हैं

Online आवेदन कैसे करें –

सत्यम चिकित्सा विभाग द्वारा जो भर्ती की घोषणा की गई है उसमें आपको बता दें कि ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं और जैसा की विज्ञप्ति में लिखा गया है उसी तरह आपको बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व विज्ञप्ति को आप बिल्कुल ध्यान से पढ़ें विज्ञप्ति को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आप आवेदन करें और अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन की जो की प्रक्रिया है उसको ध्यान से देख कर उसके बाद ही आवेदन को सबमिट करें ।

क्या रहेगी नौकरी के बाद सैलरी –

राज्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग में सामुदायिक चिकित्सा विभाग भर्ती में 3531 पदों के लिए आयोजित की जा रही है उसी के साथ आपको बता दें कि इस भर्ती में नौकरी लगने के बाद लगभग हर महीने 25000 की सैलरी होगी इसके अलावा जो अन्य भत्ते और छूट है वह भी दी जाएगी साथ ही सैलरी में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है उसकी पूरी जानकारी आप भर्ती से जारी विज्ञापन में देखें ।

Rajasthan CHO Online Form Kaise Bhare – Health Department Bharti CHO New Bharti 2022

राजस्थान सी एच ओ भर्ती 2022 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें उसको लेकर आपको यहां पर संपूर्ण जानकारी नीचे स्टेप बाय स्टेप दी गई है उसको देखते हुए आप आसानी से अपने घर बैठे अपने मोबाइल से या अपने लैपटॉप से आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने के बाद आवेदन का पीडीएफ अपने मोबाइल में जरूर सेव करें –

• राजस्थान स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग में सीधी भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट या फिर एसएसओ आईडी से लॉगिन करना होगा

• अधिकारी वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा उस पेज पर आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा

• फॉर्म खुलने के बाद आपसे जो भी आवश्यक जानकारी मांगी जाए वह जानकारी आपको सभी उसमें डाल देनी है

• जानकारी डालने के बाद आपको सबमिट पर क्लिक करना है और ऑनलाइन शुल्क जो भी आवेदन की शुल्क है वह आपको जमा करवानी है

• यह पूरा आवेदन भरने के बाद यह आवेदन आप अपने मोबाइल में पीडीएफ के रूप में जरूर सेव कर ले

Sharing Is Caring:

Leave a Comment