Gas Connection E KYC 2024, अब KYC नहीं तो ₹450 में नहीं मिलेगा सिलेंडर देखें जानकारी

Gas Connection E KYC 2024
Gas Connection E KYC 2024

Gas Connection E KYC 2024 –

Gas Connection E KYC 2024 अगर आप भी राजस्थान में गैस कनेक्शन 450 रुपए में लेना चाहते हैं तो इसकी घोषणा राजस्थान सरकार द्वारा कर दी गई है आपको बता दे की राजस्थान सरकार ने यह घोषणा की है कि 1 जनवरी 2024 से राज्य के सभी लोगों को जो बीपीएल कार्ड धारक है और जो जो लगेज कनेक्शन कहते हैं जिन्होंने गैस कनेक्शन लिया हुआ है उन सभी को गैस कनेक्शन का सिलेंडर 450 रुपए में उपलब्ध करवाया जाएगा लेकिन 450 रुपए में गैस सिलेंडर लेने के लिए आपको ईकेवाईसी करना जरूरी है ।

अगर आप ई केवाईसी नहीं करते हैं तो आपको 450 रुपए में गैस सिलेंडर नहीं मिलेगा आपको गैस सिलेंडर के पूरे पैसे देने पड़ेंगे ई केवाईसी कैसे करनी है और कहां से करनी है इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से इस आर्टिकल में दी गई है यह आर्टिकल लास्ट तक देखें अगर आप 450 रुपए में गैस सिलेंडर लेना चाहते हैं तो आपको आज के आज यानी 1 जनवरी 2024 से पहले ही इसके लिए ई केवाईसी करवाना जरूरी होगी अन्यथा आपको गैस का सिलेंडर 450 रुपए में उपलब्ध नहीं करवाया जाएगा इसके लिए पूरी जानकारी नीचे दी गई है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
Gas Connection E KYC 2024

Gas Connection E KYC 2024 लाइन में लगने की जरूरत नहीं –

जैसा कि आप जानते हैं कि जब से राजस्थान सरकार द्वारा 450 रुपए में गैस कनेक्शन देने की घोषणा की है उसके बाद से गैस एजेंटीयों के बाहर लोगों की लाइन लगनी शुरू हो चुकी है क्योंकि सभी लोग ई केवाईसी करवाना चाहते हैं और ई केवाईसी करने के लिए लगातार भीड़ लग रहे हैं लेकिन आपको बता दें कि अब आपको लाइन में लगने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी आपको ई केवाईसी आप अपने घर बैठे मोबाइल से भी कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी और ई केवाईसी कैसे और कहां से करनी है ।

इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे विस्तार पूर्वक दी गई है यह जानकारी अब देखते हुए आप आसानी से अपनी ई केवाईसी कर सकते हैं ई केवाईसी करने के लिए पूरी जानकारी विस्तार से नीचे दी गई है आपको बता दे कि यह केवाईसी अगर आप नहीं करवाते हैं तो आपको गैस कनेक्शन के पूरे पैसे देने पड़ेंगे और आपके खाते में सब्सिडी वापस नहीं आएगी अगर आप पूरी सब्सिडी वापस प्राप्त करना चाहते हैं और गैस कनेक्शन के सिलेंडर के पूरे पैसे नहीं देना चाहते हैं तो आप आज ही अपने मोबाइल से घर बैठे ई केवाईसी जरूर करें अन्यथा आपको इसका नुकसान देखना होगा ।

Gas Connection E KYC 2024 आधार कार्ड से –

सरकार द्वारा ऐसे लोगों को गैस कनेक्शन फ्री में दिया जा रहा है और ऐसे लोगों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जा रहा है जो वाकई में इसके लायक है यानी जिनको इनकी जरूरत है उन लोगों को ही यह सब दिया जा रहा है आपको बता दे की गैस सिलेंडर 450 रुपए में लेने ।

के लिए आपको कुछ ऑनलाइन ई केवाईसी करनी होगी अगर आप ऑनलाइन ई केवाईसी नहीं करते हैं तो आपको 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध नहीं करवाया जाएगा क्योंकि यह आप आधार कार्ड के माध्यम से होना शुरू हो चुका है और जिनके आधार कार्ड बीपीएल कार्ड से लिंक है उनको ही यह केवाईसी होगी और उनके ही ₹450 में गैस सिलेंडर मिलेगा ।

Gas Connection E KYC 2024 कैसे करें –

√ गैस कनेक्शन के लिए गैस सिलेंडर 450 रुपए में लेने के लिए ई केवाईसी कैसे करें इसकी पूरी प्रक्रिया के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में दी गई लिंक पर क्लिक करके अपनी गैस कनेक्शन वाली ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको वहां पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा और रजिस्ट्रेशन करके आपको अपनी प्रोफाइल तैयार कर लेनी है प्रोफाइल तैयार करने के पश्चात आपके पास लॉगिन आईडी और पासवर्ड आ जाएगा जिससे आप लोगों कर सकते हैं ।

√ अभी केवाईसी करने के लिए आपके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होना आवश्यक है जैसे कि अपना आधार कार्ड अपनी बैंक खाता डायरी और कुछ डॉक्यूमेंट जो मांगे जाए वह सभी डॉक्यूमेंट आपके पास होना जरूरी है वहां से आप अपनी प्रोफाइल में लोगिन करने के पश्चात डॉक्यूमेंट की सभी जानकारी वहां पर आपको भरनी है ।

√ यह सभी जानकारी भरने के बाद आपको सभी जानकारी को एक बार पुनः चेक कर लेना है और पूरी जानकारी चेक करने के पश्चात आपको यह सभी जानकारी अपने पास सेव कर लेनी है ताकि भविष्य में आपका यह जानकारी काम आ सके ।

√ इस प्रकार आप घर बैठे आसानी से अपने मोबाइल से ही ई केवाईसी कर सकते हैं बस आपको कुछ स्टेप का पालन करना है और आसानी से आप अपनी ई केवाईसी कर सकेंगे जो कि आप घर बैठे अपने मोबाइल से ही कर सकेंगे अगर आप ई केवाईसी नहीं करवाते हैं तो आपको गैस सिलेंडर 450 रुपए में नहीं मिलेगा ।

Gas Connection E KYC 2024 – Important Links –
पोस्ट का नामGas Connection E KYC 2024
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें E KYC
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
Gas Connection E KYC 2024

Sharing Is Caring:

Leave a Comment