Free Mobile Yojana 2022 Vitaran, Big Update

Free Mobile Yojana 2022 Vitaran

Rajasthan Free Mobile Yojana 2022 –

Free Mobile Yojana 2022 Vitaran नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस आर्टिकल और वेबसाइट में आज के इस आर्टिकल में आज हम आप लोगों के लिए लेकर आए हैं एक बहुत ही शानदार जानकारी । free mobile yojana, free mobile yojana list, free mobile yojana rajasthan, free mobile yojana 2022 rajasthan, free mobile yojana 2022 online registration, rajasthan online apply free mobile phone, rajasthan government फ्री मोबाइल योजना,

राजस्थान में चिरंजीवी योजना के तहत दिए जाने वाले मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना के तहत मिलने वाले मोबाइल कब और कैसे और कहां मिलेगा और इसके लिए कितना इंतजार करना पड़ेगा उसकी पूरे ग्रुप के साथ पूरी जानकारी आज के इस आर्टिकल में आप लोगों के लिए लेकर आए हैं ।

पोस्ट का विषयराजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2022
सरकारी योजना ग्रुपयहां क्लिक करें
फ्री मोबाइल लिस्ट डॉउनलोड करेंक्लिक करें
वर्क फ्रॉम होम योजनाक्लिक करें
Free Mobile Yojana 2022 Vitaran

अब जनवरी 2023 में मिलेगा फ्री मोबाइल –

इससे पहले आप लोगों को बता दें कि राजस्थान की कैसी भी कल्याणकारी सरकारी योजना हो या भारत सरकार या प्रधानमंत्री की कोई भी कल्याणकारी योजना की अगर आपको जानकारी चाहिए तो आप हमारे इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें और नोटिफिकेशन ऑल दबा दें ।

और इस पर समय-समय पर विजिट करके आप राजस्थान और भारत की हजारों कल्याणकारी सरकारी योजनाओं की पूरी जानकारी प्रक्रिया के साथ प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आप हमारे आर्टिकल पर समय समय पर आते रहिए और विजिट करते रहे ।

Free Mobile योजना के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़े –

राजस्थान और भारत सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की तुरंत जानकारी और पीडीएफ आदेश प्राप्त करने के लिए आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप जैसे टेलीग्राम चैनल यूट्यूब चैनल व्हाट्सएप ग्रुप और फेसबुक पर से जुड़ सकते हो जिसकी लिंक आपको नीचे दी जा रही है ।

जनवरी में होगा मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना का शुभारंभ –

जैसा की आप सभी को पता होगा कि राजस्थान में ऐसे घर के मुखिया जिनका चिरंजीवी योजना में रजिस्ट्रेशन हो चुका है या जिसको नक्शा फूड एक्ट के तहत फ्री गेहूं दिया जाता है वह सभी महिला मुखिया इस योजना के पात्र होगी और उनको मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार द्वारा सभी को एक-एक फ्री मोबाइल यानी कि स्मार्टफोन दिया जाएगा और साथ में 3 साल की फ्री कॉलिंग और नेट की वैलिडिटी के साथ ।

Free Mobile Yojana 2022 Vitaran
Free Mobile Yojana 2022 Vitaran

काफी लोगों द्वारा यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि इस योजना में आवेदन के लिए आपको पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है अगर आपके पास चिरंजीवी योजना से संबंधित कोई भी ग्रुप है तो आप इस योजना में मोबाइल लेने के पात्र होंगे । free mobile yojana rajasthan, फ्री मोबाइल योजना, फ्री मोबाइल योजना लिस्ट, फ्री मोबाइल कैसे मिलेगा, फ्री स्मार्ट फोन कब मिलेंगे rajasthan?, फ्री में मोबाइल कब मिलेगा?, मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना, राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2022, चिरंजीवी योजना मोबाइल कब मिलेगा?

इसके लिए आपको ना तो कहीं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा और ना ही कभी ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा इसके लिए आपको सिर्फ जहां गांव पर वितरण के अंदर आयोजित होंगे वहां पर जाकर आप को चिरंजीवी योजना में पात्रता का प्रूफ दिखाना होगा और आपको मोबाइल दे दिया जाएगा ।

पहले 15 नवंबर दी गई थी मोबाइल वितरण की तारीख –

जैसा की आप लोगों को पता होगा कि पहले मुख्यमंत्री द्वारा 15 नवंबर को फ्री मोबाइल देने का वादा किया था लेकिन वह किसी कारणवश नहीं दे पाया जिसका कारण आज आपको हम बताने वाले हैं क्योंकि भारत जोड़ो योजना के तहत इस यात्रा में सम्मिलित होने के कारण मोबाइल योजना देरी से चल रही है ।

जैसा की आप लोगों को पता होगा कि भारत छोड़ो यात्रा के कारण मोबाइल वितरण में देरी हो रही है अब सूत्रों की मानें तो इसका शुभारंभ जनवरी के पहले या दूसरे सप्ताह में किया जाएगा ।

How To Check Free Mobile List 2022 – Free Mobile Yojana 2022 Vitaran

फ्री मोबाइल योजना 2022 लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें या फ्री मोबाइल योजना 2022 लिस्ट कैसे डाउनलोड करें उसके लिए आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी जा रही है जिसको देखते हो आप आसानी से यह लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं –

• आपको बता दें कि फ्री मोबाइल योजना की लिस्ट देखने के लिए सबसे पहले आप को चिरंजीवी योजना की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक किया नीचे दिया जा रहा है इस पर आपको क्लिक करना है

चिरंजीवी योजना ऑफिशियल वेबसाइट

• उस लिंक पर क्लिक करने के बाद आप चिरंजीवी योजना के ऑफिशियल पेज पर पहुंच जाएंगे उसके बाद आप को चिरंजीवी योजना के नोटिफिकेशन पर क्लिक करना

• उस पर क्लिक करने के बाद जैसे ही आप पेज ओपन करो कि आपसे आपके आधार कार्ड नंबर मांगे जाएंगे जो आपको वहां पर डाल देने हैं

• आधार कार्ड नंबर डालने के बाद आपके सामने एक ओटीपी आएगी जिसको आप अपने उस पेज में जा मांगी जाए वहां डालनी है और आपकी आपका नाम और लिस्ट वहां पर डाउनलोड हो जाएगी

Sharing Is Caring:

Leave a Comment