ESIC Paramedical Staff Bharti 2023, ESIC में बड़ी भर्ती की घोषणा

ESIC Paramedical Staff Bharti 2023
ESIC Paramedical Staff Bharti 2023

ESIC Paramedical Staff Bharti 2023 –

ESIC Paramedical Staff Bharti 2023 सभी बेरोजगार युवाओं के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दे की हाल ही में कर्मचारी राज्य बीमा निगम ईएसआईसी नई दिल्ली द्वारा नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की जो भी आवेदक जो ESIC Paramedical Staff Bharti 2023 मैं आवेदन के इच्छुक है उन उम्मीदवारों को बता दें कि आप ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि ईएसआईसी में पैरामेडिकल स्टाफ नई वैकेंसी 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है ।

जिसमें पदों की संख्या भी अच्छी खासी रखी गई है आपको बता दे की इस वैकेंसी में सभी जानकारी आपको सबसे पहले हम आज वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएगी इसलिए लगातार वेबसाइट के साथ जुड़े रहे हैं आपको आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस वैकेंसी में ESIC Paramedical Staff Recuirtment 2023, Age Limit, Education Qualification, Application Fees आदि सभी जानकारी आपको इसी पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाई जा रही हैं इस पोस्ट को आप आखिर तक पढ़े इसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर देखने को मिलेगी इसके साथ ही इस भर्ती की सभी जानकारी भी आपको यहां पर मिलेगी ।

ESIC Paramedical Staff Bharti 2023 Notification –

कर्मचारी राज्य बीमा निगम यानी ईएसआईसी द्वारा नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह नोटिफिकेशन आपको ऑफिशल वेबसाइट पर देखने को मिलेगा आप ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से आसानी से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद आपको नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ना है उसमें दी गई जानकारी को फॉलो करना है जानकारी को पूरा पढ़ने के बाद आपको यह सुनिश्चित करना है ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करे
व्हाट्सएप ग्रुप से जुडेंयहां क्लिक करें
ESIC Paramedical Staff Bharti 2023

कि आप ESIC Paramedical Staff Recuirtment 2023 मैं आवेदन करने के इच्छुक है और योगी हैं अगर आप आवेदन करने की योग्य हैं तो ही आप इस वैकेंसी में आवेदन करें पहले नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी को पढ़कर सुनिश्चित जरूर करें उसके पश्चात आपको नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे लिंक पर आपको क्लिक करना है आप आसानी से ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे उसके बाद आप आसानी से अपने घर बैठे ही अपने मोबाइल से भी इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं अन्य सभी जानकारी के लिए पोस्ट आखिर तक पढ़े ।

ESIC Paramedical Staff Bharti 2023 पदों की संख्या –

कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा ईएसआईसी द्वारा पैरामेडिकल स्टाफ नई वैकेंसी 2023 को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस वैकेंसी में जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन सभी को बता दे कि में पदों की संख्या काफी अच्छी रखी गई है इसमें पदों की संख्या 1038 रखी गई है यानी 1038 पदों पर सभी उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं इसमें योग्यता और अन्य जानकारी के लिए पोस्ट लास्ट तक पढ़े ।

ESIC Paramedical Staff Bharti 2023 महत्वपूर्ण तिथियां –

कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दे कि वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन की तिथि आवेदन शुरू करने की तिथि 1 अक्टूबर 2023 रखी गई है और आवेदन की लास्ट डेट इसमें 30 अक्टूबर 2023 रखी गई है 30 अक्टूबर रात्रि 12:00 बजे तक आप कभी भी इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

ESIC Paramedical Staff Bharti 2023 वैकेंसी डिटेल –

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) Paramedical Staff Recruitment 2023 के तहत 1038 पद रखे गए हैं. कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) द्वारा पैरामेडिकल स्टाफ जैसे ऑडियोमीटर तकनीशियन, डेंटल मैकेनिक, ईसीजी तकनीशियन, जूनियर रेडियोग्राफर, जूनियर मेडिकल प्रयोगशाला तकनीशियन, ओटी सहायक, फार्मासिस्ट (एलोपैथिक / आयुर्वेद / होम्योपैथी), रेडियोग्राफर, सोशल गाइड / कार्यकर्ता, आदि पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती 2023 की संपूर्ण जानकारी ESIC Paramedical Staff Vacancy 2023 ।

ESIC Paramedical Staff Bharti 2023 आयु सीमा –

कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें पैरामेडिकल स्टाफ की वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे इस वैकेंसी में आयु सीमा को लेकर विशेष प्रावधान रखा गया है इसमें कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष अधिक से अधिक सीमा 25 वर्ष रखी गई है इस आयु सीमा के मध्य कोई भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकता है ।

ESIC Paramedical Staff Bharti 2023 आवेदन शुल्क –

कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया इसमें ईएसआईसी द्वारा पैरामेडिकल स्टाफ वैकेंसी 2023 नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क को लेकर बात करें तो आपको बता दें कि जनरल कैटेगरी ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदनशील ₹500 रखा गया है अन्य सभी कैटेगरी के लिए आवेदनशील ₹250 रखा गया है ₹250 आवेदन शुल्क के साथ कोई भी कैटेगरी का उम्मीदवार आवेदन कर सकता है ।

How To Apply For ESIC Paramedical Staff Bharti 2023 –

कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा नई वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी में आवेदन कैसे करें इसको लेकर आपको पूरी जानकारी नीचे स्टेप बाय स्टेप दी गई है जिसको फॉलो करते हुए आप आवेदन कर सकते हैं –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको कर्मचारी राज्य बीमा निगम ईएसआईसी esic.gov.in की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे टेबल में दिया गया है ।

√ ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुलेगा जहां पर आपको विभिन्न भर्ती की जानकारी देखने को मिलेगी ।

√ उसमें आपको Recuirtment For Paramedical Staff Recuirtment In ESIC 2023 पर क्लिक करना होगा ।

√ उसके बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है ।

√ सभी जानकारी भरने के बाद आपको आवेदन फार्म में ऑनलाइन आवेदनशील जमा करवाना है और आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है ।

ESIC Paramedical Staff Bharti 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामESIC Paramedical Staff Bharti 2023
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से विजिट करें
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
1 लाख भर्ती की घोषणायहां से देखें जानकारी
ESIC Paramedical Staff Bharti 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment