EMRS Teacher Bharti 2023, 4062 पदों पर शिक्षक व क्लर्क भर्ती

EMRS Teacher Bharti 2023
EMRS Teacher Bharti 2023

EMRS Teacher Bharti 2023 –

EMRS Teacher Bharti 2023 शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए और शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए के बाद 1 शिक्षक भर्ती की घोषणा की जा रही है इसी क्रम में एक बड़ी शिक्षक भर्ती की घोषणा की गई है जो भी उम्मीदवार शिक्षक भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वह पिछले काफी समय से शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए खुशखबरी है आपको बता दें कि एक और 4000 से अधिक पदों पर शिक्षक भर्ती की घोषणा हुई है ।

इस शिक्षक भर्ती में कौन कौन आवेदन कर सकता है और इसके लिए क्या-क्या चाहिए इसकी पूरी जानकारी पोस्ट में आपको दी जाएगी आपको बता दें कि इस शिक्षक भर्ती में आवेदन करने के लिए योग्यता क्या चाहिए और आवेदन कब से शुरू होंगे इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में आपको उपलब्ध करवाई जाएगी साथ ही जो भी उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक है उनको ऑफिशल वेबसाइट का लिंक भी दिया जाएगा वहां से आप आवेदन कर सकेंगे ।

EMRS Teacher Bharti 2023 News –

नेशनल एजुकेशन सोसायटी फॉर ट्राईबल स्टूडेंट ( NESTS ) द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर शिक्षक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है ऑफिशियल वेबसाइट emrs.tribal.gov.In है और इस वेबसाइट पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि 28 जून को इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है उनसे आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आपको बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जो भी पात्र हैं उनको यहां पर पूरी जानकारी दी जाएगी ।

टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ेंयहां क्लिक करें
EMRS Teacher Bharti 2023

आधिकारिक अधिसूचना में शिक्षण और गैर-शिक्षण पदों के लिए कुल 4062 रिक्तियों की घोषणा की गई है। पात्र स्नातक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से खुद को पंजीकृत कर सकते हैं। नियुक्ति की तिथि से परिवीक्षण अवधि 2 वर्ष होगी, जो एक अन्य 2 वर्ष तक बढ़ सकती है आपको बता दें कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आप आते हैं जून से लेकर 31 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

EMRS Teacher Bharti 2023 के लिए जानकारी –

NESTS द्वारा EMRS Teacher Bharti 2023 की घोषणा कर दी गई हैं और आपको बता दें की इस भर्ती में 4062 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आप अपने मोबाइल से घर बैठे ही आवेदन कर सकते हैं ।

EMRS Teacher Bharti 2023 Overview –

एकलव्य मॉडल स्कूल द्वारा जो भर्ती की घोषणा की गई है इस भर्ती में कौन-कौन से पद हैं और कौन-कौन आवेदन कर सकता है इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है –

ग्रेजुएट टीचर के पद – 2266 पद

प्रिंसिपल के पद – 303 पद

अकाउंटेंट के पद – 303 पद

जूनियर सचिवालय सहायक पद – क्लर्क के 759 पद

लैब अटेंडेंट के पद – 373 पद

कुल पद – 4062 पद

How To Apply For EMRS Teacher Bharti 2023 –

इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको नीचे दी गई जानकारी को फॉलो करना है स्टेप बाय स्टेप इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप आसानी से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं नीचे दी गई जानकारी जरूर देखें –

√ आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको Emrs की ऑफिशियल वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर विजिट करना है

√ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुलेगा जहां से आपको Carrier वाले सेक्शन में जाना होगा ।

√ उसके बाद आपके सामने पेज खुलेगा जहां पर शिक्षण और गैर शिक्षण पदों की भर्ती के लिए आवेदन लिखा हुआ मिलेगा ।

√ उसके बाद उस पर क्लिक करते ही आपके सामने लिखा हुआ आएगा यहां से आवेदन करें या आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करे उस पर आपको क्लिक करना है ।

√ उस पर क्लिक करने के बाद आपको आवश्यक जानकारी उस आवेदन फॉर्म में भरनी है और आवेदन फॉर्म को पूरा ध्यान पूर्वक भरना है ।

√ पूजा आवेदन फॉर ध्यान पूर्वक पढ़ने के बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है और फाइनल सबमिट करना है ।

EMRS Teacher Bharti 2023 – Important Links –
पोस्ट का नामEMRS Teacher Bharti 2023
व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
राजस्थान अन्य शिक्षक भर्तीयहां से देखें
EMRS Teacher Bharti 2023

Sharing Is Caring:

Leave a Comment